Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

कर्नाटकः मंगलुरु ऑटो ब्लास्ट का निकला आतंकी कनेक्शन, पढ़िए अबतक के बड़े अपडेट

कर्नाटक के डीजीपी प्रवीण सूद ने खुद इसकी जानकारी दी. डीजीपी ने बताया कि विस्फोट आकस्मिक नहीं है, बल्कि गंभीर क्षति पहुंचाने के इरादे से एक ‘आतंकवादी घटना’ है.

Mangalore Auto Blast
मंगलुरु ऑटो ब्लास्ट का निकला आतंकी कनेक्शन

कर्नाटक के मंगलुरु में शनिवार को एक ऑटो में अचानक से विस्फोट हो गया था. विस्फोट से ऑटो में आग लग गई थी जिससे ऑटो में सवार एक सवारी सहित ऑटो का चालक भी गंभीर रूप से झुलस गया था. दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. पुलिस ने इस हादसे की जब तफ्तीश की तो उसको आतंकी कनेक्शन मिले. सूत्रों ने बताया कि विस्फोट एक कुकर में हुआ, जिसमें डेटोनेटर, तार और बैटरी लगी हुई थीं.

डीजीपी ने की आतंकी घटना की पुष्टि

कर्नाटक के डीजीपी प्रवीण सूद ने खुद इसकी जानकारी दी. डीजीपी ने बताया कि विस्फोट आकस्मिक नहीं है, बल्कि गंभीर क्षति पहुंचाने के इरादे से एक ‘आतंकवादी घटना’ है. उन्होंने बताया कि मेंगलुरु में हुआ विस्फोट कोयंबटूर में हुए कार विस्फोट से मिलता-जुलता है. वहीं पुलिस ने घटना के मुख्य आरोपी का पता लगा लिया है. ऑटो में कूकर बम को मैसूर के पास मदहल्ली निवासी मोहम्मद शरीक ने रखा था.

आरोपी के घर से बम बनाने का सामान बरामद

सूत्रों के मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस को आरोपी के घर से विस्फोटक बनाने का सामान बरामद हुआ है. आरोपी के घर से जिलेटिन पाउडर, सर्किट बोर्ड, बैटरी, मोबाइल, लकड़ी का चूरा, एल्यूमिनियम मल्टी मीटर, तार, बोल्ट और प्रेशर कुकर मिला है. आरोपी और विस्फोटक बनाने की तैयारी कर रहा था. घर से 2 फर्जी आधार कार्ड, एक फर्जी PAN कार्ड और एक FINO डेबिट कार्ड मिला है. घटना स्थल से भी एक आधार कार्ड भी मिला था.

Advertisement. Scroll to continue reading.

घटनास्थल पर मिला आधार कार्ड चोरी का था

आधार पश्चिम बंगाल के हुबली जिले के रहने वाला प्रेमराज हुतागी का है, जो भारतीय रेलवे के बेंगलुरु डिवीजन में कार्यरत हैं. पुलिस ने प्रेमराज हुतागी से पूछताछ की तो उसने बताया कि आधार कार्ड कुछ समय पहले चोरी हो गया था. पुलिस समझ गई कि असली आरोपी ने ध्यान भटकाने के लिए चोरी के आधार कार्ड का इस्तेमाल किया था.

आरोपी पर लग चुका है UAPA

पुलिस ने शरीक की तफ्तीश शुरू की तो पता चला कि विस्फोट में घायल हुआ यात्री ही शरीक है. शरीक को इससे पहले मंगलुरु की दीवारों पर आतंक भरे संदेश लिखने के लिए UAPA के तहत गिरफ्तार किया गया था. वो पड़ोसी राज्य तमिलनाडु में कोयम्बटूर सहित विभिन्न स्थानों की यात्रा कर चुका था. आरोपी के संबंध PFI से लेकर ISI तक बताए जा रहे हैं. पुलिस जांच में पता चला कि वो और विस्फोट करने की तैयारी कर रहा था.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

राज्य

MCD Results Gautam Gambhir: दिल्ली नगर निगम चुनावों (MCD Elections) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को करारी हार का सामना करना पड़ा है. 15...

राज्य

नई दिल्ली. गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद आज यानी 8 दिसंबर को सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू...

राज्य

अरविंद केजरीवाल का झाड़ू दिल्ली नगर निगम के चुनाव में भी चल गया. इसी साल पंजाब में विधानसभा चुनाव जीतने वाली आम आदमी पार्टी...

बॉलीवुड

अपनी अनोखी कहानी और दमदार एक्टिंग से डिजिटल प्लेटफार्म पर मशहूर आर्या सीरीज तो आप सबको याद होगी. लोगों ने इस वेब सीरीज और...

Advertisement