Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

Khatu Shyam Stampede: राजस्थान के खाटू श्याम मेले में भगदड़, हादसे में 3 महिलाओं की गई जान

Khatu Shyam Stampede (ANI)
Khatu Shyam Stampede (ANI)

नई दिल्लीः राजस्थान के खाटू श्यामजी से एक बड़ी खबर आई है. खाटू श्यामजी में बाबा श्याम के मासिक मेलें में भगदड़ (Khatu Shyam Stampede) मच गई है. सुबह करीब 5 बजे जैसे ही मंदिर के प्रवेश द्वार खुले तो भीड़ का दबाव इतना बढ़ गया कि वहां भगदड़ (Khatu Shyam Stampede) मच गई. शुरुआती आंकड़े के अनुसार इस भगदड़ में 3 महिला श्याम भक्तों की जान चली गई. इन तीन महिलाओं में से अभी एक महिला की शिनाख्त हुई है. इस हादसे में कई भक्त घायल भी हुए हैं.

खबर में खास

  • सुबह 5 बजे ये हादसा हुआ
  • श्रद्धालुओं की संख्या लाखों
  • घायलों को अस्पताल रेफर किया
सुबह 5 बजे ये हादसा हुआ

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस-प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंच गई और राहत बचाव कार्य शुरू करवाया गया. मिली जानकारी के अनुसार सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां उनका उपचार किया जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार सुबह 5 बजे ये हादसा (Khatu Shyam Stampede) हुआ है. मामले की आगे की जांच पुलिस कर रही है.  

श्रद्धालुओं की संख्या लाखों

आपको बता दें कि कोरोना के दौरान लगे लॉकडाउन के बाद अब खाटूश्याम में हर महीने जो मेला लगता है उसमें श्रद्धालुओं की संख्या लाखों में पहुंच जाती है. लेकिन मंदिर की जगह की बात करें तो क्षेत्रफल कम होने और पर्याप्त दर्शन की सुविधाएं न होने के कारण यहां आए दिन छोटे-छोटे हादसे होते रहते हैं जो आज की तरह बड़ों हादसों का कब रूप ले लें किसी को अंदाजा नहीं है.

Khatu Shyam Stampede
घायलों को अस्पताल रेफर किया

जिस दौरान हादसा हुआ तब भीड़ काफी ज्यादा थी. प्रवेश द्वार खुलते ही भीड़ का दबाव बढ़ा और कुछ महिला और पुरुष श्रद्धालु नीचे गिर गए और जिन्हे उठने का मौका किसी को नहीं मिल पाया। आनन-फानन में भीड़ को काबू में किया गया और सुरक्षा व्यवस्था में तैनात कर्मियों ने मोर्चा संभालते हुए घायलों को अस्पताल के लिए रेफर किया.

ये भी पढ़ें:- बिहार राजनीति से बड़ी खबर, BJP से तनातनी के बीच CM Nitish Kumar ने सोनिया गांधी से किया संपर्क

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

बॉलीवुड

मॉडल ने पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. मौके से एक सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट में लिखा है, मौत के...

बॉलीवुड

मुंबई के अंधेरी इलाके में 30 साल की मॉडल आकांक्षा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पहले आकांक्षा ने सुसाइट नोट में...

देश

नई दिल्लीः भारत में आज शुक्रवार को कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिली है. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 (India Coronavirus Case) के...

बॉलीवुड

खबरों की मानें त ऋचा के हाथ में सजी मेहंदी राजस्थान से आई है. इसके साथ ही मेहंदी सेरेमनी के लिए 5 ऑर्टिस्ट्स को...

Advertisement