Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

Maharashtra: उद्धव के इस्तीफे के बाद फ्लोर टेस्ट टला, ये है बीजेपी का अगला प्लान

उद्धव ने बुधवार देररात को फेसबुक पर एक भावुक संदेश दिया और उसी के साथ मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. उद्धव के इस्तीफे के बाद अब फ्लोर टेस्ट की जरूरत भी खत्म हो गई है, इसलिए आज का विशेष सत्र नहीं बुलाया जाएगा. ये जानकारी महाराष्ट्र विधानसभा सचिव राजेंद्र भागवत ने मीडिया को दी.

Maharashtra Assembly
उद्धव के इस्तीफे के बाद फ्लोर टेस्ट टला (File Photo)

महाराष्ट्र की राजनीतिक लड़ाई (Maharashtra Political Crisis) में एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) के सामने आखिरकार उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने हथियार डाल दिए हैं. उद्धव ने बुधवार देररात को फेसबुक पर एक भावुक संदेश दिया और उसी के साथ मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. उद्धव के इस्तीफे के बाद अब फ्लोर टेस्ट की जरूरत भी खत्म हो गई है, इसलिए आज का विशेष सत्र नहीं बुलाया जाएगा. ये जानकारी महाराष्ट्र विधानसभा सचिव राजेंद्र भागवत (Maharashtra Assembly Secretary Rajendra Bhagwat) ने मीडिया को दी.

इस खबर में ये है खास

  • फडणवीस-शिंदे की जल्द होगी मुलाकात
  • ‘ये तो सिर्फ झांकी है…’- BJP का ट्वीट
  • उद्धव ने जाते-जाते खेला हिंदुत्व कार्ड

फडणवीस-शिंदे की जल्द होगी मुलाकात

उद्धव के इस्तीफे के बाद फडणवीस ने बुधवार को देररात बीजेपी नेताओं से मुलाकात की, इसमें आगे की रणनीति तय की गई. बैठक के बाद महाराष्ट्र बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने मीडिया को बताया कि पार्टी ने अपने सभी विधायकों को मुंबई बुलाया है. अगला कदम फडणवीस और एकनाथ शिंदे तय करेंगे. इसके अलावा बीजेपी कार्यकर्ताओं को संयमित रहने का आदेश दिया गया है. जानकारी के मुताबिक शिंदे गुट भी आज मुंबई पहुंच सकता है. जिसके बाद शिंदे और फडणवीस की मुलाकात हो सकती है.

‘ये तो सिर्फ झांकी है…’- BJP का ट्वीट

Advertisement. Scroll to continue reading.

उद्धव के इस्तीफे पर मुंबई बीजेपी ने एक ट्वीट करके तंज कसा. मुंबई बीजेपी ने ट्वीट कर कहा कि ये तो सिर्फ झांकी है, मुंबई महापालिका अभी बाकी है. बीजेपी के इस ट्वीट का मतलब साफ है कि पार्टी अब BMC चुनाव के लिए तैयार है. वहीं नई सरकार के गठन के लिए भी हलचलें तेज हो गई हैं. सूत्रों की ओर से जानकारी मिली है कि 1 जुलाई को बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस फिर से मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं.

उद्धव ने जाते-जाते खेला हिंदुत्व कार्ड

उधर उद्धव ठाकरे ने भी जाते-जाते हिंदुत्व कार्ड खेल दिया. उद्धव कैबिनेट ने औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजी नगर कर दिया है. दूसरी तरफ उस्मानाबाद का भी नाम बदलने का फैसला किया गया है. उस्मानाबाद को धाराशिव नाम दे दिया गया है. नाम को बदलने का फैसला ऐसे समय में हुआ है, राज्यपाल ने कल विधानसभा में फ्लोर टेस्ट का आदेश दिया है. शिवसेना लंबे समय से औरंगाबाद के नाम बदलने की मांग कर रही थी.

You May Also Like

क्रिकेट

दुनिया भर में टी 20 क्रिकेट लीग का क्रेज बढ़ता जा रहा है. IPL की बड़ी सफलता के बाद क्रिकेट खेलने वाले प्रत्येक देश...

क्रिकेट

ZIM vs BAN: जिंबाब्वे ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया है. जीत के...

स्पोर्ट्स

CWG 2022: भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women hockey team) ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अपना सफर ब्रांज मेडल के साथ समाप्त किया है....

क्रिकेट

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 वें और आखिरी टी 20 मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस...

Advertisement