Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

महाराष्ट्र: ठाणे में 17 कबाड़ गोदामों में लगी आग, कोई हताहत नहीं

ठाणे शहर के शील फाटा में एक गोदाम परिसर में स्थित 17 प्लास्टिक कबाड़ गोदाम में शनिवार तड़के भीषण आग लग गई. हालांकि इस हादसे में फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

Fire
प्रतीकात्मक तस्वीर

महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे (Thane) इलाके में स्थित कबाड़ के 17 गोदामों में आग (17 Raggery Warehouse Fire) लगने की खबर सामने आ रही है. ठाणे शहर के शील फाटा में एक गोदाम परिसर में स्थित 17 प्लास्टिक कबाड़ गोदाम में शनिवार तड़के भीषण आग लग गई. हालांकि इस हादसे में फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी.

इस खबर में ये है खास

  • दमकल की 4 गाड़ियों ने बुझाई आग
  • मुंडका अग्निकांड में 27 की मौत
  • हादसे में 28 लोग अभी भी लापता

दमकल की 4 गाड़ियों ने बुझाई आग

ठाणे नगर निगम के क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ (RDMC) के प्रमुख अविनाश सावंत ने बताया कि आग तड़के करीब चार बजे लगी थी. फिलहाल हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. उन्होंने कहा कि आग ने परिसर में स्थित 17 गोदामों को पूरी तरह से नष्ट कर दिया. नवी मुंबई और ठाणे के नगर निगमों से दमकल की 4 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं. उन्होंने लगभग 9 बजे तक आग पर काबू पा लिया. सावंत के मुताबिक आग लगने के असल कारणों का पता लगाया जा रहा है. परिसर में फिलहाल कूलिंग ऑपरेशन चल रहा है.

मुंडका अग्निकांड में 27 की मौत

इससे पहले पश्चिमी दिल्ली के मुंडका इलाके में आग लगने से एक दर्दनाक हादसा हो चुका है. शुक्रवार शाम को मुंडका मेट्रो स्टेशन के नजदीक एक कॉर्मशियल बिल्डिंग में लगी भीषण आग में 27 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई है. पुलिस के अनुसार आग लगने की सूचना शाम 4.45 बजे मिली जिसके बाद 30 से अधिक दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया. यह आग मुंडका मेट्रो स्टेशन के पिलर नंबर 544 के निकट लगी. घटनास्थल से 27 लोगों के शव बरामद किए गए हैं.

Advertisement. Scroll to continue reading.

हादसे में 28 लोग अभी भी लापता

मृतकों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो सकती है, क्योंकि इस हादसे में 28 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं. गायब लोगों को खोजने के लिए NDRF, अग्निशामक दल और पुलिस तीनों अपनी-अपनी कोशिश कर रहे हैं. अपनों को खोजने के लिए परिजन उनकी तस्वीर लेकर दर-दर भटक रहे हैं. हादसे के बाद एक मां अपनी लापता बेटी को खोजती नजर आईं. उनका कहना था कि 26 साल की बेटी तान्या का पता नहीं चल पा रहा है. उसने कहा कि आखिरी बार उसने 4.14 बजे कॉल किया था.

You May Also Like

क्रिकेट

Indian Cricket Team, Shikhar Dhawan: साउथ अफ्रीका के साथ टी 20 सीरीज के लिए घोषित भारतीय टीम (Indian Cricket Team)में शामिल किए गए अधिकांश...

क्रिकेट

IPL 2022, SRH VS PBKS: 15 वें सीजन के आखिरी लीग मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने पंजाब...

क्रिकेट

Indian Cricket Team: साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले 5 मैचों की टी 20 सीरीज के लिए 18 सदस्यों वाली भारतीय टीम (Indian Cricket...

राज्य

हादसा सुबह साढ़े 3 बजे जलालगढ़ थाना क्षेत्र की सीमा में काली मंदिर के पास हुआ है. हादसे में 8 लोगों की मौत हो...

Advertisement