Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

उद्धव ठाकरे को मिला ममता ‘दीदी’ का साथ, गुवाहाटी में होटल के सामने TMC का धरना

शिवसेना (ShivSena) के एक के बाद एक विधायक उद्धव का साथ छोड़कर शिंदे के साथ खड़े होते जा रहे हैं. शिंदे का दावा है कि उनके पास शिवसेना के 40 विधायकों का समर्थन है. यदि ये दावा सही साबित होता है तो महा विकास अघाड़ी (Maha Vikas Aghadi) सरकार का गिरना बिल्कुल तय है. उद्धव को भले ही उनके अपनों ने छोड़ दिया हो, लेकिन ममता दीदी (Mamata Banerjee) का साथ मिला है.

TMC Protest
होटल के सामने धरने पर बैठे TMC नेता (File Photo: ANI)

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) राजनीतिक लड़ाई को अब एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) से हारते हुए नजर आ रहे हैं. उद्धव की इमोशनल स्पीच का भी शिवसैनिकों में पर कोई फर्क नहीं पड़ा है. शिवसेना (ShivSena) के एक के बाद एक विधायक उद्धव का साथ छोड़कर शिंदे के साथ खड़े होते जा रहे हैं. शिंदे का दावा है कि उनके पास शिवसेना के 40 विधायकों का समर्थन है. यदि ये दावा सही साबित होता है तो महा विकास अघाड़ी (Maha Vikas Aghadi) सरकार का गिरना बिल्कुल तय है. उद्धव को भले ही उनके अपनों ने छोड़ दिया हो, लेकिन ममता दीदी (Mamata Banerjee) का साथ मिला है.

इस खबर में ये है खास

  • बढ़ता जा रहा है शिंदे का कुनबा
  • सांसदों ने भी फूंका बगावती बिगुल
  • उद्धव को मिला दीदी का साथ
  • होटल के बाहर भारी सुरक्षाबल तैनात
  • बाढ़ से जन-जीवन अस्त-व्यस्त

बढ़ता जा रहा है शिंदे का कुनबा

एकनाथ शिंदे का कुनबा बढ़ता ही जा रहा है. एक के बाद एक करके विधायक लगातार उद्धव को झटका दिए जा रहे हैं. गुरुवार सुबह ही 2 और विधायक उद्धव को छोड़कर गुवाहटी पहुंच गए हैं. जानकारी के मुताबिक गुवाहटी में शिंदे के पास 42 विधायक हैं. इसमें शिवसेना के 34, 8 निर्दलीय विधायक शामिल हैं. दावा किया जा रहा है कि अभी और विधायक आएंगे.

सांसदों ने भी फूंका बगावती बिगुल

इस बीच खबर तो ये भी आ रही है कि अब शिवसेना के सांसद भी उद्धव से बगावत करने को तैयार हो गए हैं. पार्टी के 3 सांसद भी शिंदे के साथ गुवाहटी में मौजूद हैं. ठाणे के सांसद राजन विचारे और कल्याण के सांसद श्रिकांत शिंदे गुवाहाटी में शिंदे गुट के साथ मौजूद हैं. वसीम सांसद भावना गवली, पालघर सांसद राजेंद्र गवित और रामटेक से सांसद कृपाल तुमाने के भी बागी होने के संकेत मिल रहे हैं. हालांकि सांसद कृपाल तुमाने ने सफाई देते हुए कहा कि वे शिवसेना के ही साथ हैं.

Advertisement. Scroll to continue reading.

उद्धव को मिला दीदी का साथ

उधर उद्धव के समर्थन में गुवाहटी में रेडिसन होटल के सामने टीएमसी नेता धरने पर बैठ गए हैं. इसी होटल में शिवसेना के बागी विधायक ठहरे हुए हैं. टीएमसी नेताओं का कहना है कि असम फिलहाल बाढ़ से जूझ रहा है. लेकिन यहां बीजेपी सरकार दूसरे राज्य की सरकार गिराने की साजिश रच रही है. टीएमसी ने कहा कि महाराष्ट्र में जाकर ये राजनीति करनी चाहिए.

होटल के बाहर भारी सुरक्षाबल तैनात

होटल के बाहर और अंदर असम पुलिस का पहरा है. CRPF के जवान भी होटल के बाहर मौजूद हैं. हर आने-जाने वाले पर कड़ी निगाह रखी जा रही है. होटल में मीडिया को भी प्रवेश नहीं दिया जा रहा है. होटल के बाहर टीएमसी नेताओं के हंगामे के बीच असम के ADGP हर्दी सिंह भी होटल पहुंचे हैं. इसके अलावा असम के मंत्री अशोक सिंघल भी होटल पहुंचे हैं.

बाढ़ से जन-जीवन अस्त-व्यस्त

Advertisement. Scroll to continue reading.

असम में बाढ़ ने त्राहिमाम मचाया हुआ है. लाखों लोग बाढ़ से प्रभावित हैं. सेना की मदद से लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का काम जारी है. बारिश के पानी से सड़कें पूरी तरह से तालाब में तब्दील हो गई है. बाढ़ प्रभावित इलाकों में खाने पीने की समस्या भी आने लगी है. लोगों को रहत बचाव कैंप में सुरक्षित रखा जा रहा है. जानकारी के अनुसार बाढ़ के कारण 100 लोगों की मौत हो चुकी है.

You May Also Like

देश

नई दिल्ली. अभी तक सीबीएसई (CBSE Result) बोर्ड परीक्षा का परिणाम नहीं हो सका है. लंबे समय से विद्यार्थी रिजल्ट का इंतजार कर रहे...

क्रिकेट

IND vs ENG Edgbaston 5th Test Day 4 Highlights: जो रूट (नाबाद 76) और जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 72) के बीच 150 रन की साझेदारी...

विदेश

नई दिल्लीः संयुक्त राज्य अमेरिका (America) के शिकागो में इलिनोइस के हाईलैंड पार्क में 4 जुलाई की परेड के दौरान फायरिंग(Firing) की घटना में मौतों का...

कोरोनावायरस

नई दिल्ली: देश में Corona के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, नए मामलों का ग्राफ उठता जा रहा है ऐसे में देश के...

Advertisement