Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

Mother Son Inspiring Story: Kerala की 42 साल की मां 24 साल के बेटे ने एक साथ पास की PSC Exam

Mother Son Inspiring Story
Mother Son Inspiring Story

एक मां के लिए इस दुनिया में कुछ भी करना संभव है अगर एक मां घर देख सकती है तो वही मां घर देखने के साथ साथ बुलंदियों को भी छू सकती है.
केरल में तमाम बेड़ियां तोड़ एक मां ने गजब कीर्तिमान रचा है. 42 साल की मां ने अपने 24 साल की बेटे के साथ लोक सेवा आयोग की परीक्षा दी और एक साथ ही उसे पास भी कर लिया. इससे पहले मां-बेटे दोनों ने एक साथ पढ़ाई शुरू की थी. पीएससी में सफल होने की खुशी तस्वीर में मुस्कराती मां के चेहरे पर देख सकते हैं.

बताया जा रहा है कि दोनों मां-बेटे केरल के मलप्पुरम के रहने वाले हैं. मां का नाम बिंदू और उनके बेटे का नाम विवेक है. विवेक ने इस उपलब्धि पर मीडिया से अपना अनुभव साझा करते हुए कहा, ”हमने साथ में कोचिंग क्लास लीं. मेरी मां की वजह से यह हो पाया और मेरे पिता ने हमारे लिए सुविधाओं का प्रबंध किया. हमें हमारे शिक्षकों से ढेर सारी प्रेरणा मिली. हमने साथ में पढ़ाई की लेकिन कभी नहीं सोचा था कि साथ में कामयाब हो जाएंगे. हम दोनों बहुत खुश हैं.”

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मां बिंदू ने बेटे विवेक को पढ़ाई के लिए प्रोत्साहित करने का अनोखा तरीका निकाला. विवेक जब दस साल का था तो बिंदू ने किताबें पढ़ना शुरू कर दिया ताकि उन्हें देखकर वह पढ़ाई करने लगे. इसकी परिणति यह हुई कि बेटे के साथ-साथ बिंदू की भी पढ़ाई शुरू हो गई और दोनों ने आखिर पीएससी परीक्षा पास कर यह सफलता हासिल कर ली.

You May Also Like

बॉलीवुड

मॉडल ने पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. मौके से एक सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट में लिखा है, मौत के...

बॉलीवुड

मुंबई के अंधेरी इलाके में 30 साल की मॉडल आकांक्षा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पहले आकांक्षा ने सुसाइट नोट में...

देश

नई दिल्लीः भारत में आज शुक्रवार को कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिली है. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 (India Coronavirus Case) के...

बॉलीवुड

खबरों की मानें त ऋचा के हाथ में सजी मेहंदी राजस्थान से आई है. इसके साथ ही मेहंदी सेरेमनी के लिए 5 ऑर्टिस्ट्स को...

Advertisement