Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

NCP-BJP कार्यकर्ताओं में झड़प: महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने कहा, दोषियों पर कार्रवाई होगी

NCP
NCP

मुंबई: पुणे में हुए एक कार्यक्रम में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के एक दिन बाद मंगलवार को महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल ने कहा, जो भी दोषी होगा, भले ही वह किसी भी पार्टी से संबद्ध क्यों न हो, उसके विरूद्ध पुलिस मामला दर्ज करेगी. पुस्तक विमोचन के इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी मौजूद थीं.

खबर में खास

  • एनसीपी की एक महिला कार्यकर्ता पर हमला
  • महिला के साथ मारपीट करना आपत्तिजनक
  • महिलाएं इस घटना को जरूर याद रखेंगी
  • एनसीपी प्रवक्ता क्लायड क्रैस्टो ने कहा
  • एनसीपी प्रमुख शरद पवार पर निशाना

एनसीपी की एक महिला कार्यकर्ता पर हमला

बहरहाल, प्रदेश बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता केशव उपाध्याय ने पिछली घटनाओं का हवाला देते हुए दावा किया कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार की मौन सहमति से महाराष्ट्र में राज्य सरकार प्रायोजित आतंकवाद है. पवार की पार्टी एनसीपी महाराष्ट्र में शिवसेना और कांग्रेस के साथ गठबंधन कर सत्ता में साझेदार है. एनसीपी की पुणे इकाई ने सोमवार को आरोप लगाया था कि जब एक सभागार में ईरानी एक पुस्तक के विमोचन समारोह में थीं, तब दोनों पक्षों के बीच टकराव के दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने एनसीपी की एक महिला कार्यकर्ता पर हमला किया.

महिला के साथ मारपीट करना आपत्तिजनक

एक एनसीपी नेता ने दावा किया था कि यह घटना तब हुई जब उक्त एनसीपी सदस्य अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ एलपीजी के दाम में वृद्धि को लेकर ईरानी को एक ज्ञापन सौंपने गयी थीं. वालसे पाटिल ने मीडिया से कहा, किसी महिला पदाधिकारी या किसी महिला के साथ मारपीट करना आपत्तिजनक है. इसलिए उपयुक्त कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement. Scroll to continue reading.

महिलाएं इस घटना को जरूर याद रखेंगी

एनसीपी की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख प्रवक्ता महेश तापसे ने महिला पदाधिकारी पर इस कथित हमले की ईरानी, प्रदेश बीजेपी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फड़णवीस और चंद्रकांत पाटिल द्वारा निंदा नहीं किये जाने पर नाखुशी प्रकट की. तापसे ने कहा, यह बीजेपी की महाराष्ट्र इकाई की मानसिकता दर्शाता है. राज्य की महिलाएं इस घटना को जरूर याद रखेंगी.

एनसीपी प्रवक्ता क्लायड क्रैस्टो ने कहा

एनसीपी प्रवक्ता क्लायड क्रैस्टो ने कहा कि यह आश्चर्यजनक नहीं है कि (2014 से पहले, बीजेपी के विपक्ष में रहने के दौरान) महंगाई पर बहुत प्रखरता से बोलने वालीं ईरानी अब इस मुद्दे पर चुप हैं. उन्होंने ट्वीट किया, लेकिन महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी जी चुप हें और पुणे में राकांपा की महिला कार्यकर्ता पर बीजेपी के पुरूष कार्यकर्ताओं के हमले की निंदा नहीं कर रही हैं, उनका यह रवैया निंदनीय एवं उनके कर्तव्य निर्वहन में कोताही है.

एनसीपी प्रमुख शरद पवार पर निशाना

Advertisement. Scroll to continue reading.

बीजेपी नेता उपाध्याय ने इस मुद्दे को लेकर एनसीपी प्रमुख शरद पवार पर निशाना साधा. उन्होंने पुलिसकर्मियों की मौजूदगी में राज्य के मंत्री जितेंद्र अवहाड के निवास पर एक अभियंता की एनसीपी कार्यकर्ताओं द्वारा पिटाई और बीजेपी नेता विनायक आंबेडकर और मराठी अभिनेत्री केतकी चितले पर हमले की हाल की अलग अलग घटनाओं का हवाला दिया.

बीजेपी के एक बयान में उपाध्याय को उद्धृत करते हुए कहा गया है, शरद पवार की मौन सहमति से महाराष्ट्र में राज्य सरकार प्रायोजित आतंकवाद है….. शांतिपूर्वक जीवन जीने का लोगों का अधिकार राकांपा कार्यकर्ताओं की गुंडागर्दी के कारण खतरे में पड़ गया है. उन्होंने दावा किया कि गृह मंत्रालय राकांपा के पास है और उसने पुलिस को उन लोगों को बचाने का निर्देश दिया है जो कथित रूप से आतंक फैलाने में लगे हैं.

You May Also Like

क्रिकेट

BCCI Surprising everyone: इंडियन क्रिकेट (Indian Cricket) में आजकल सरप्राइज देने का दौर चल रहा है. ये बात हम यूं ही नहीं कह रहे...

देश

अगस्त में नए उपराष्ट्रपति भी मिल जाएंगे. चुनाव को लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष में प्रत्याशी को लेकर भारी मंथन जारी है. जल्द ही दोनों...

क्रिकेट

Virat Kohli- Bad Luck!: ”इसी होनी को तो क़िस्मत का लिखा कहते हैं जीतने का जहां मौका था वहीं मात हुई”. इंग्लैंड और भारत...

क्रिकेट

नई दिल्ली: इंग्लैंड टेस्ट टीम की किस्मत अचानक बदल गई है. इंग्लैंड ने पिछले 4 टेस्ट मैचों में धमाकेदार जीत दर्ज की है वो...

Advertisement