Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

यूपीः आजम-शिवपाल के बाद अब ओपी राजभर की बारी, अखिलेश के लिए कही बड़ी बात

अखिलेश पर अब उनके साथी ओम प्रकाश राजभर ने भी तंज कसा है. राजभर ने कहा कि सपा अध्यक्ष को एयर कंडीशनर की हवा लग गई है. सुभासपा अध्यक्ष ने अखिलेश यादव को एयर कंडीशनर की हवा छोड़ घर से बाहर निकल कर लोगों तथा कार्यकर्ताओं से मिलने और अपने संगठन को मजबूत करने की सलाह दी है.

Om Prakash Rajbhar
ओम प्रकाश राजभर (File Photo: ANI)

सपा विधायक आजम खान (Azam Khan) 27 महीनों बाद जेल से बाहर आ चुके हैं. आजम खान के बाहर आते ही यूपी की सियासत में नए समीकरण बनते नजर आ रहे हैं. आजम और अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के बीच दूरियां साफ दिखाई दे रही हैं. आने वाले दिनों में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) में बड़ी टूट दिखने को मिल सकती है.

इस खबर में ये है खास

  • 2024 में अकेले पड़ जाएंगे अखिलेश?
  • सपा में बड़ी टूट के संकेत मिल रहे
  • अखिलेश पर अब राजभर ने कसा तंज
  • MY को तोड़ देंगे आजम-शिवपाल

2024 में अकेले पड़ जाएंगे अखिलेश?

दरअसल चाचा शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) और अखिलेश की तो कभी पटी ही नहीं, अब आजम भी सपा अध्यक्ष से नाराज चल रहे हैं. राजनीतिक पंडितों का कहना है कि अब आजम और शिवपाल दोनों मिलकर खिलाफ नया मोर्चा बना सकते हैं. यदि ऐसा होता है तो दोनों मिलकर सपा के कई विधायकों को तोड़ सकते हैं. इतना ही नहीं इस परिस्थिति में सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) भी अखिलेश का साथ छोड़ सकते हैं.

सपा में बड़ी टूट के संकेत मिल रहे

इस पिक्चर की स्क्रिप्टिंग भले ही अभी तक पूरी ना हुई हो, लेकिन इसका ट्रेलर जरूर देखने को मिल चुका है. अखिलेश ने कल पार्टी विधायक दल की बैठक बुलाई थी. बैठक में पार्टी के सभी विधायकों और विधान सभा सदस्यों को बुलाया गया था. लेकिन इसके बाद भी आजम खान और उनके विधायक बेटे अब्दुल्ला आजम खान नहीं पहुंचे थे. आजम समर्थक बिलारी विधायक फहीम भी बैठक में नहीं शामिल हुए थे. बैठक खत्म होने के बाद आजम लखनऊ पहुंचे और बेटे के साथ विधायक पद की शपथ ली.

Advertisement. Scroll to continue reading.

अखिलेश पर अब राजभर ने कसा तंज

अखिलेश पर अब उनके साथी ओम प्रकाश राजभर ने भी तंज कसा है. राजभर ने कहा कि सपा अध्यक्ष को एयर कंडीशनर की हवा लग गई है. सुभासपा अध्यक्ष ने अखिलेश यादव को एयर कंडीशनर की हवा छोड़ घर से बाहर निकल कर लोगों तथा कार्यकर्ताओं से मिलने और अपने संगठन को मजबूत करने की सलाह दी है. उन्होंने कहा कि मैं जब उनसे मिलूंगा तो कहूंगा कि आप बाहर निकलिए और कार्यकर्ताओं से मिलिए. उन्होंने कहा कि सपा नेता हमसे शिकायत करते हैं कि अखिलेश किसी से नहीं मिलते हैं, लगता है उन्हें एयर कंडीशनर की हवा लग गई है. राजभर ने आगे कहा कि सच कड़वा होता है. भविष्य को लेकर उन्होंने कहा कि जिसे मेरी जरूरत होगी वह खुद ही आएगा.

MY को तोड़ देंगे आजम-शिवपाल

आजम खान की रिहाई के समय शिवपाल यादव उनको रिसीव करने सीतापुर जेल पहुंचे थे, जबकि अखिलेश ने एक ट्वीट करके काम चलाना चाहा था. वहीं जेल में भी सपा का कोई बड़ा नेता उनसे मिलने नहीं पहुंचा था, जबकि शिवपाल ने यहां भी दोस्त का फर्ज निभाया था. आजम के जेल से बाहर आते ही शिवपाल ने कहा कि हमने साथ में मिलकर समाजवादी पार्टी को खड़ा किया है. शिवपाल अकेले ही अखिलेश की लुटिया डुबो चुके हैं, यदि अब उन्हें आजम का साथ मिल गया तो अखिलेश को डूबने से कोई नहीं बचा पाएगा. उसका कारण है कि आजम खान यूपी में मुसलमानों के बड़े नेता हैं और अगर वे सपा का साथ छोड़ते हैं तो फिर समाजवादी पार्टी का आधार वोट बैंक खिसक सकता है. शिवपाल और आजम मिलकर अखिलेश के MY समीकरण में जबदस्त सेंधमारी होगी.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

देश

नई दिल्ली. अभी तक सीबीएसई (CBSE Result) बोर्ड परीक्षा का परिणाम नहीं हो सका है. लंबे समय से विद्यार्थी रिजल्ट का इंतजार कर रहे...

क्रिकेट

IND vs ENG Edgbaston 5th Test Day 4 Highlights: जो रूट (नाबाद 76) और जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 72) के बीच 150 रन की साझेदारी...

विदेश

नई दिल्लीः संयुक्त राज्य अमेरिका (America) के शिकागो में इलिनोइस के हाईलैंड पार्क में 4 जुलाई की परेड के दौरान फायरिंग(Firing) की घटना में मौतों का...

कोरोनावायरस

नई दिल्ली: देश में Corona के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, नए मामलों का ग्राफ उठता जा रहा है ऐसे में देश के...

Advertisement