Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

PFI पर NIA कार्रवाई से भड़के कट्टरपंथी, पुणे में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ की नारेबाजी, कई अरेस्ट

PFI पर हुई कार्रवाई को लेकर अब देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं. कल (शुक्रवार को) महाराष्ट्र के पुणे शहर में देशविरोधी नारेबाजी की. इस दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए. जिसके बाद पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार किया है.

PFI Workers Arrested
PFI पर NIA कार्रवाई से भड़के कट्टरपंथी

देश मे आतंकवाद और धार्मिक कट्टरता को बढ़ावा देने वाले मुस्लिम संगठन PFI पर नकेल कसने का काम शुरू हो चुका है. 22 सितंबर की सुबह-सुबह NIA ने देशभर में PFI से जुड़े ठिकानों पर छापेमारी की. इस दौरान केंद्रीय जांच एजेंसी को धार्मिक कट्टरता और आतंकवाद को बढ़ावा देने वाली तमाम सबूत मिले. इन सबूतों के आधार पर NIA ने PFI से जुड़े 100 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार किया था. NIA की इस कार्रवाई से देश में मौजूद कट्टरपंथी भड़क गए हैं.

इस खबर में ये है खास

  • देशविरोधी नारेबाजी करने वाले गिरफ्तार
  • केरल-तमिलनाडु में हुई तोड़फोड़
  • RSS-BJP नेताओं पर हुए हमले
  • RSS नेता के घर पर फेंका पेट्रोल बम

देशविरोधी नारेबाजी करने वाले गिरफ्तार

PFI पर हुई कार्रवाई को लेकर अब देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं. कल (शुक्रवार को) महाराष्ट्र के पुणे शहर में देशविरोधी नारेबाजी की. इस दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए. जिसके बाद पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार किया है. ANI न्यूज एजेंसी के मुताबिक पुणे शहर में कल जिला कलेक्टर कार्यालय के बाहर नारेबाजी करने वालों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है.

केरल-तमिलनाडु में हुई तोड़फोड़

PFI के समर्थन में शुक्रवार को केरल और तमिलनाडु में हिंसक प्रदर्शन हुए थे. केरल से लेकर तमिलनाडु तक जमकर तोड़फोड़ की गई. कोच्चि में सरकारी बसों को निशाना बनाकर तोड़फोड़ और आगजनी की गई. आज (शनिवार को) महाराष्ट्र के पुणे शहर में देशविरोधी नारेबाजी की. इस दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए. जिसके बाद पुलिस ने कई लोगों को गिरफ्तार किया है.

Advertisement. Scroll to continue reading.

RSS-BJP नेताओं पर हुए हमले

कोच्चि में सरकारी बसों को निशाना बनाकर तोड़फोड़ और आगजनी की गई. केरल में PFI कार्यकर्ताओं ने विरोध-प्रदर्शन के नाम पर बीजेपी नेताओं पर हमला किया. कई जगहों पर बीजेपी नेताओं के घरों में तोड़फोड़ की गई. तमिलनाडु में भी BJP ऑफिस पर भी हमला किया गया. अब तमिलनाडु में RSS नेता भी मुस्लिम संगठन के निशाने पर हैं.

PFI Conspiracy: मुस्लिम युवकों को आतंकवादी बना रहा PFI, NIA की रिपोर्ट में खुलासा

RSS नेता के घर पर फेंका पेट्रोल बम

तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई के पास तांबरम में चितलापक्कम में RSS नेता सीतारामन के घर पर पेट्रोल बम फेंका गया है. पुलिस के मुताबिक 2 अज्ञात हमलावरों ने इस घटना को अंजाम दिया है. बम फेंककर हमलावर फरार हो गए हैं. पुलिस ने अज्ञात हमलावरों को पकड़ने के लिए प्रयास कर रही है. आरएसएस नेता ने कहा कि हमला सुबह 5 बजे के करीब किया गया. पेट्रोल बम फेंकने से घर का कुछ सामान भी जलकर खाक हो गया.

Advertisement. Scroll to continue reading.
Advertisement

Trending

You May Also Like

Advertisement