Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

पंजाबः अमृतसर के गुरु नानक अस्पताल में लगी भीषण आग, मरीजों को निकाला गया बाहर

अस्पताल में आग लगने से भगदड़ मच गई. तीमारदार अपने मरीजों को लेकर बाहर भागने लगे, जिससे अफरा-तफरी के हालात बन गए. तुरंत अस्पताल से बाहर निकलने के लिए गेट पर काफी भीड़ लग गई थी. जिसके बाद प्रशासन ने पूरा मोर्चा संभाला.

Guru Nanak Hospital Fire
अमृतसर के गुरु नानक अस्पताल में लगी भीषण आग (Photo: ANI)

नई दिल्लीः पंजाब (Punjab) के अमृतसर (Amritsar) से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां गुरु नानक अस्पताल में भीषण आग (Guru Nanak Hospital Fire) लग गई है. अस्पताल में आग लगने से भगदड़ मच गई. तीमारदार अपने मरीजों को लेकर बाहर भागने लगे, जिससे अफरा-तफरी के हालात बन गए. तुरंत अस्पताल से बाहर निकलने के लिए गेट पर काफी भीड़ लग गई थी. जिसके बाद प्रशासन ने पूरा मोर्चा संभाला. सूचना पर दमकल व‍िभाग (Punjab Fire Brigade) की गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं.

इस खबर में ये है खास

  • ट्रांसफार्मर की वजह से लगी आग
  • हादसे में कोई घायल नहीं हुआ
  • मुंडका अग्निकांड 29 शव मिले
  • केजरीवाल ने दिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

ट्रांसफार्मर की वजह से लगी आग

जानकारी के मुताबिक अस्पताल के पीछे लगे ट्रांसफॉर्मर में अचानक आग लगने से हादसा विकराल हो गया. पहले एक ट्रांसफॉर्मर में आग लगी, फिर दूसरे और देखते ही देखते आग का धुंए पूरे अस्पताल में फैल गया. जिसके कारण मरीजों में अफरा-तफरी मच गई. आग लगने की सूचना पर दमकल व‍िभाग की 12 गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर राहत और बचाव का काम शुरू क‍िया गया.

हादसे में कोई घायल नहीं हुआ

दमकल विभाग की करीब 12 गाड़ियों ने आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया. तब तक बिल्डिंग पूरी तरह से जल चुकी थी.हादसे में क‍िसी के हताहत होने की सूचना नहीं हैं. दमकल अधिकारी लवप्रीत सिंह ने बताया क‍ि शुरुआत में ट्रांसफार्मर में आग लग गई. दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं. आग पर काबू पा लिया गया है. किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. सूचना के बाद दमकल विभाग और कैबिनेट मिनिस्टर हरभजन सिंह पहुंचे.

Advertisement. Scroll to continue reading.

मुंडका अग्निकांड 29 शव मिले

पश्चिमी दिल्ली के मुंडका मेट्रो स्टेशन के पास एक कार्मशियल बिल्डिंग में कल (शुक्रवार) शाम लगी आग में अभी तक 29 शव मिल चुके हैं. 29 लोग अभी भी लापता बताए जा रहे हैं. जिससे मृतकों की संख्या में बढ़ोत्तरी भी हो सकती है. बॉडी इतनी बुरी तरह से झुलस चुकी है कि शव की पहचान नहीं हो पा रही है. प्रशासन ने डीएनए टेस्ट के जरिए मृतकों की पहचान कराने का फैसला लिया है.

केजरीवाल ने दिए मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

सीएम केजरीवाल ने मुंडका में घटनास्थल पर पहुंचने के बाद कहा कि हम जांच का वेट करेंगे. जांच के नतीजे आ जाने दीजिए, हम किसी को नहीं बख्शेंगे. CM अरविंद केजरीवाल ने मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए हैं. हादसे में पीड़ित परिवारों को लिए केजरीवाल ने मुआवजे का भी ऐलान किया. उन्होंने कहा कि जिन लोगों का मौत हुई है उनको दिल्ली सरकार की तरफ से 10-10 लाख का मुआवजा दिया जाएगा. वहीं घायलों को 50 हजार का मुआवजा मिलेगा.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

क्रिकेट

Dinesh Karthik Back In Indian Team: साउथ अफ्रीका सीरीज के साथ 5 टी 20 मैचें की सीरीज के लिए 18 सदस्यों वाली भारतीय क्रिकेट...

क्रिकेट

Indian Cricket Team, Shikhar Dhawan: साउथ अफ्रीका के साथ टी 20 सीरीज के लिए घोषित भारतीय टीम (Indian Cricket Team)में शामिल किए गए अधिकांश...

क्रिकेट

IPL 2022, SRH VS PBKS: 15 वें सीजन के आखिरी लीग मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने पंजाब...

क्रिकेट

Indian Cricket Team: साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले 5 मैचों की टी 20 सीरीज के लिए 18 सदस्यों वाली भारतीय टीम (Indian Cricket...

Advertisement