Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

उत्तर प्रदेश में बारिश बनती जा रही मुसीबत, 23-24 को इस जिले में स्कूल बंद रखने के दिए गए हैं आदेश

Rain
Rain

नई दिल्लीः देश में अभी बारिश (Rain) का कहर कम नहीं हो रहा है. लगातार बारिश के कारण लोगों की जानें जा रही हैं और जन-जीवन अस्त व्यस्त है. कई दिनों से बारिश (Rain) रुकने नाम नहीं ले रही और स्कूली छात्रों का काफी नुक़सान हो रहा है. बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे हैं व न ही नौकरी पेशा वाले व्यक्ति अपने दफ्तर और बिजनेस करने वाले लोग अपनी दुकानों तक समय तक नहीं पहुंच पा रहे हैं.

खबर में खास

  • विद्यालयों को बंद रखने के निर्देश
  • स्कूलों को बंद रखा जा रहा है
विद्यालयों को बंद रखने के निर्देश

भारी बारिश के कारण यूपी (UP) के शहरों के स्कूल भी बंद कर दिए गए हैं. अलीगढ़ जनपद (Aligarh) में लगातार चार दिनों से हो रही बारिश को ध्यान में रखते हुए जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह (DM Indra Vikram Singh) ने आगामी दो दिन 23 और 24 सितम्बर को क्लास 1 से 12वीं तक के सभी सरकारी गैर सरकारी विद्यालयों को बंद रखने के निर्देश दिए हैं.

स्कूलों को बंद रखा जा रहा है

लखनऊ में भी कई दिन से बारिश हो रही है. मौसम विभाग के अनुसार राजधानी लखनऊ में 22 सितंबर से 25 सितंबर तक भारी बारिश देखने को मिलेगी. मध्य प्रदेश के भोपाल और उसके निकटवर्ती इलाकों में जोरदार बारिश हो रही है. बारिश के कारण मध्य प्रदेश में भी स्कूलों को बंद रखा जा रहा है. बारिश के कारण नोएडा और ग्रेटर नोएडा में आठवीं कक्षा तक के सभी सरकारी व निजी स्कूल शुक्रवार को बंद रहेंगे. जिला विद्यालय निरीक्षक धर्मवीर सिंह ने बताया कि मौसम विभाग ने क्षेत्र में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है, जिसके बाद जिलाधिकारी सुहास एल. वाई ने स्कूल बंद करने का आदेश जारी किया. बृहस्पतिवार रात जारी एक आधिकारिक बयान के अनुसार सिंह ने कहा, “23 सितंबर को जिले में कक्षा 1 से 8 तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे.”

You May Also Like

बॉलीवुड

मॉडल ने पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. मौके से एक सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट में लिखा है, मौत के...

बॉलीवुड

मुंबई के अंधेरी इलाके में 30 साल की मॉडल आकांक्षा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पहले आकांक्षा ने सुसाइट नोट में...

देश

नई दिल्लीः भारत में आज शुक्रवार को कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिली है. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 (India Coronavirus Case) के...

बॉलीवुड

खबरों की मानें त ऋचा के हाथ में सजी मेहंदी राजस्थान से आई है. इसके साथ ही मेहंदी सेरेमनी के लिए 5 ऑर्टिस्ट्स को...

Advertisement