Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

Rajasthan congress crisis Live: कांग्रेस अध्यक्ष पद में मुझे कोई दिलचस्पी नहीं, दिल्ली दौरे पर बोले कमलनाथ

राजस्थान कांग्रेस में कुर्सी की लड़ाई इस हद तक पहुंच गई कि दिल्ली से भेजे गए पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन के साथ होने वाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक रद्द हो गई. इसके बाद सचिन पायलट (Sachin Pilot) को नेतृत्व सौंपने के विरोध में गहलोत (Ashok Gehlot) गुट के 92 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया.

Rajasthan Congress Crisis
Rajasthan Congress Crisis Live

नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव (Congress President Election) से शुरू होकर रविवार को राजस्थान की राजनीति ने दिलचस्प मोड़ ले लिया है. राजस्थान कांग्रेस में कुर्सी की लड़ाई इस हद तक पहुंच गई कि दिल्ली से भेजे गए पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन के साथ होने वाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक रद्द हो गई. इसके बाद सचिन पायलट (Sachin Pilot) को नेतृत्व सौंपने के विरोध में गहलोत (Ashok Gehlot) गुट के 92 विधायकों ने इस्तीफा दे दिया. मसले को सुलझाने के लिए माकन और खड़गे रातभर राजस्थान रुके, हालांकि राज्य में कांग्रेस संकट का हल नहीं हो सका है.

Rajasthan congress crisis पर ताजा अपडेट-

कमलनाथ का कांग्रेस अध्यक्ष के लिए ना

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने दिल्ली दौरे को लेकर कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष पद में मुझे कोई दिलचस्पी नहीं है. केवल नवरात्रि की शुभकामनाओं के लिए यहां आया है. कमलनाथ, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी के साथ बैठक में हिस्सा लेंगे.

आज रात या कल सुबह तक देंगे पूरी रिपोर्ट

Advertisement. Scroll to continue reading.
  • कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के घर पर राजस्थान संकट पर बैठक खत्म हो गई है. बैठक के बाद अजय माकन ने कहा कि अगर कांग्रेस विधायक दल से इतर कोई बैठक हुई, तो वह प्रथम दृष्टया अनुशासनहीनता है. उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी को पूरी जानकारी दी, उन्होंने लिखित रिपोर्ट मांगी, हम आज रात या कल सुबह तक रिपोर्ट देंगे.

गहलोत अध्यक्ष की रेस से बाहर

  • राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव की रेस से बाहर हो गए हैं. अब गांधी दिग्विजय सिंह, मुकुल वासनिक, केसी वेणुगोपाल और मल्लिकार्जुन खड़गे का नाम चर्चा में है. गांधी परिवार इनमें से किस पर दांव लगा सकता है.

सोनिया को सौंपी गई रिपोर्ट

  • इस समय कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के घर पर राजस्थान संकट को लेकर बैठक जारी है. इस बैठक में मल्लिकार्जुन खड़गे और अजय माकन ने अपनी रिपोर्ट सौंपी दी है.

सोनिया से मिलने पहुंचे माकन और खड़गे

  • कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जन खड़गे और अजय माकन राजस्थान से वापस दिल्ली लौट आए हैं. दोनों कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने के लिए 10 जनपथ उनके आवास पर पहुंचे हैं. मुलाकात के दौरान राजस्थान संकट पर रिपोर्ट सौपेंगे. खड़गे ने कहा कि अंतिम फैसला सोनिया गांधी लेंगी.

10 जनपथ पहुंचे KC वेणुगोपाल

  • कांग्रेस के महासचिव केसी वेणुगोपाल भी अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर पहुंचे हैं. राजस्थान संकट पर होने वाली बैठक में हिस्सा लेंगे.

गहलोत खेमे के विधायक ने चौंकाया

  • राजस्थान घटनाक्रम के बीच गहलोत खेमे की एक विधायक ने चौंकाने वाला बयान दिया है. विधायक इंदिरा मीणा ने कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री आवास पर होनी वाली बैठक से पहले एक मंत्री के घर पहुंचने के लिए कहा गया था, जहां एक कागज पर उनसे साइन कराएगा, जिसके बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं थी. उन्होंने ये भी कहा कि सचिन पायलट सीएम बनेंगे तो अच्छा रहेगा.

गहलोत से बिना मिले वापस लौटे माकन

  • दिल्ली से भेजे गए अजय माकन ने अशोक गहलोत से मुलाका नहीं की है. वह वापस दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. दूसरी तरफ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और गहलोत के बीच मुलाकात हुई है. गहलोत से मुलाकात के बाद खड़गे ने कहा कि कल जो हुआ उससे हमने कांग्रेस अध्यक्ष को अवगत करा दिया है. अंत में जो भी निर्णय लिया जाता है, उसका सभी को पालन करना होगा. पार्टी में अनुशासन होना चाहिए.

राजस्थान संकट में कमलनाथ की एंट्री

  • राजस्थान कांग्रेस संकट के बीच कांग्रेस आलाकमान ने मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को दिल्ली बुलाया है. वह दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं. कमलनाथ कांग्रेस सकंट को लेकर अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच मध्यस्थता का काम करेंगे.

You May Also Like

कोरोनावायरस

दुनिया पर एक नए वायरस का खतरा मंडराने लगा है. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार फ्रांस के वैज्ञानिकों ने 48,500 साल पुराने जॉम्बी...

स्पोर्ट्स

IND vs AUS Hockey: इंडियन टीम ऑस्ट्रेलिया में चल रही 5 मैचों की हॉकी सीरीज के तीसरे मैच में वर्ल्ड नंबर ऑस्ट्रेलिया को हराकर...

देश

ICAI CA Foundation Admit Card Out: इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया ने आईसीएआई सीए फाउंडेशन दिसंबर एडमिट कार्ड 2022 जारी कर दिया है....

देश

BJP Vs Congress: रक्षामंत्री (Defence Minister) राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की तुलना रावण से करने के लिए...

Advertisement