Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

राजस्थान: सचिन पायलट के विरोध में गहलोत गुट के 92 MLAs का इस्तीफा, विधायक दल की बैठक भी रद्द

गहलोत गुट के सभी 92 विधायकों ने अपना इस्तीफा पत्र विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को सौंपने के लिए उनके घर पहुंचे हैं. गहलोत के गुट के कांग्रेस नेता खाचरियावास ने कहा कि हमारे विधायकों की मीटिंग हो गई. इस्तीफा देने वाले विधायकों का कहना है कि नए मुख्यमंत्री के चयन के लिए उनकी राय नहीं ली गई है.

फाइल फोटो: ANI

नई दिल्ली. राजस्थान की राजनीति में रविवार को बड़ा सियासी उलटफेर देखने को मिला है. कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में अशोक गहलोत के मैदान में उतरने के बाद राजस्थान में नया राजनीतिक घटनाक्रम शुरू हो गया है. अशोक गहलोत के कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने के साथ राजस्थान में कुर्सी को लेकर नई खींचतान शुरू हो गई है. सचिन पायलट को मुख्यमंत्री बनाने के लिए गहलोत गुट के विधायक बिलकुल राजी नहीं है.

इस खबर में ये है खास-

  • गहलोत गुट के 92 MLAs का इस्तीफा
  • नए CM के चयन में विधायकों अनदेखी
  • पायलट को नेतृत्व सौंपने पर MLAs का विरोध
  • राजस्थान में नए सियासी ड्रामे की शुरूआत

गहलोत गुट के 92 MLAs का इस्तीफा

गहलोत गुट के विधायकों ने कांग्रेस विधायकों की बैठक में न हिस्सा लेने का फैसला किया है. अब खबर है कि सचिन पायलट की मुख्यमंत्री के रूप में दावेदारी के विरोध में अशोक गहलोत के गुट 92 विधायक एक साथ इस्तीफा दे दिया है. इसके अलावा सीएम आवास पर होने वाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक को भी रद्द कर दिया है.

नए CM के चयन में विधायकों अनदेखी

गहलोत गुट के सभी 92 विधायकों ने अपना इस्तीफा पत्र विधानसभा अध्यक्ष सीपी जोशी को सौंपने के लिए उनके घर पहुंचे हैं. गहलोत के गुट के कांग्रेस नेता खाचरियावास ने कहा कि हमारे विधायकों की मीटिंग हो गई. इस्तीफा देने वाले विधायकों का कहना है कि नए मुख्यमंत्री के चयन के लिए उनकी राय नहीं ली गई है. प्रताप सिंह का कहना है कि सिर्फ 10-15 विधायकों (पायलट गुट) की बात सुनी जा रही है.

Advertisement. Scroll to continue reading.

पायलट को नेतृत्व सौंपने पर MLAs का विरोध

खाचरिवास ने सचिन पायलट को राजस्थान के सीएम के रूप में दावेदारी का विरोध करके हुए कहा कि हमारी ही सरकार के खिलाफ साजिश रचने वाले को राज्य का नेतृत्व नहीं सौंप सकते हैं. आज विधायक केवल सुनना चाहते हैं. हमें किसी व्यक्ति के खिलाफ कोई गुस्सा नहीं है. हम चाहते हैं कि आलाकमान हमारी बात सुने. विधायकों की सहमति के बिना एक लाइन का रिजोल्यूशन पारित नहीं हो सकता है.

राजस्थान में नए सियासी ड्रामे की शुरूआत

दरअसल में राजस्थान में कुर्सी को लेकर लड़ाई उसी समय शुरू हो गई, जब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव लड़ने का फैसला किया. गहलोत के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की चर्चाओं के साथ रास्थान में नए सीएम के नाम को लेकर चर्चा शुरू हो गई. गहलोत गुट के विधायक सचिन पायलट को नेतृत्व सौंपने का विरोध कर रहे हैं. इसी सिलसिले में रविवार को राजस्थान की राजनीति में नया ड्रामा शुरू हो गया.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

बॉलीवुड

नई दिल्ली : बॉलीवुड टॉप एक्ट्रेस कृति सेनन (Kriti Sanon) इन दिनों अपनी फिल्म ‘भेड़िया’ (Film Bhediya) को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं....

देश

JEE Main 2023: जेईई मेन 2023 परीक्षा तिथि और पंजीकरण के लिए उम्मीदवार आधिकारिक अपडेट की प्रतीक्षा कर रहे हैं. रिपोर्टों की मानें तो...

कोरोनावायरस

दुनिया पर एक नए वायरस का खतरा मंडराने लगा है. ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार फ्रांस के वैज्ञानिकों ने 48,500 साल पुराने जॉम्बी...

स्पोर्ट्स

IND vs AUS Hockey: इंडियन टीम ऑस्ट्रेलिया में चल रही 5 मैचों की हॉकी सीरीज के तीसरे मैच में वर्ल्ड नंबर ऑस्ट्रेलिया को हराकर...

Advertisement