Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

अखिलेश यादव को लेकर शिवपाल का बड़ा बयान, बोले- ‘मानते मेरा और नेताजी का सुझाव तो आज होते CM’

Shivpal Yadav)
Shivpal Yadav

नई दिल्लीः 2022 में हुए उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में विधानसभ चुनाव (Assembly Election) में BJP ने योगी के चहरे पर बहुमत के साथ चुनाव जीता और राज्य की राजनीति में लगातार दूसरी बार सत्ता हासिल करने का इतिहास रच दिया. अखिलेश (Akhilesh Yadav) एक बार फिर पीछे रह गए. अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने चुनावों से पहले कई छोटे दलों से गठबंधन किया था लेकिन चुनाव में हार का सामना करना पड़ा. इस बीच अब अखिलेश के चाचा और PSPL के संस्थापक शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने ये बयान NDA उम्मीदवार को वोट डालने के बाद दिया.

खबर में खास

  • आज राज्य के मुख्यमंत्री बने होते
  • मुझे स्टार प्रचारक बनाया होता तो...
आज राज्य के मुख्यमंत्री बने होते

मार्च में जब चुनाव के नतीजे आए तो BJP खेमे में ख़ुशी थी और अखिलेश खेमे में निराशा और मनमुटाव। इस बीच अब शिवपाल ने बयान दिया है और कहा है कि उस दौरान अगर अखिलेश उनकी और मुलायम सिंह की बता सुनते तो आज वो राज्य के मुख्यमंत्री होते। उन्होंने कहा है कि “अगर अखिलेश यादव ने मेरा और मुलायम सिंह का सुझाव माना होता. नेताजी से लेकर समाजवादियों के आदर्शों और विचारों पर चले होते तो आज सत्ता में बैठे होते, वो आज राज्य के मुख्यमंत्री बने होते.” 

मुझे स्टार प्रचारक बनाया होता तो…

बता देब कि चुनाव के दौरान शिवपाल की पार्टी सपा के साथ थी लेकिन अखिलेश और शिवपाल के बीच दूरियां कम नहीं हुई थी. चुनावी सभाओं में शिवपाल को अलग थलग किया गया था. शिवपाल ने कहा कि “मैं इतना जानता हूं कि अगर मुझे स्टार प्रचारक बना दिया होता तब भी आजमगढ़ की सीट जीत जाते. चाहे मुझे कही भी भेंजते, वहां तो हमारे लोग थे. वहां हमारी उपेक्षा हुई है. अगर स्टार प्रचार कर के सूची में हमारा नाम होता तो ऐसा नहीं होता.” उन्होंने कहा, “नेताजी के अलावा हमसे बड़ा समाजवादी नेता और कौन था नेताजी के अलावा. उन्होंने तो कई सरकार बनाई और बिगड़ी हैं.”

ये भी पढ़ें:- Agnipath Scheme को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, दिल्ली हाई कोर्ट में की जाएगी सभी याचिकाओं पर सुनवाई

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

क्रिकेट

Hardik Pandya: T20 WC 2022 के बाद BCCI T20 फॉर्मेट के लिए नए खिलाड़ियों को ज्यादा से ज्यादा मौके देने तथा नई और युवा...

राज्य

Samaresh Singh Passed Away: झारखंड के पूर्व मंत्री और पूर्व विधायक 81 वर्षीय समरेश सिंह (Samresh Singh) का गुरुवार को उनके बोकारो स्थित आवास...

देश

एम्स के निदेशक एम श्रीनिवास ने कहा कि मरीज संकट से प्रभावित न हों और वह इसे सुनिश्चित करने के लिए संस्थान के चक्कर...

राज्य

जज का महिला स्टेनोग्राफर के साथ आपत्तिजनक वीडियो वायरल होने से अदालत की गरिमा को भी नुकसान पहुंच रहा है. इस खतरे को देखते...

Advertisement