Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

“नीतीश कुमार अपने जीवन में कभी PM नहीं बन सकते…” मोदी ने कहा, RJD बिहार को बनाएगी JDU मुक्त

Bihar CM Nitish Kumar, BJP leader Sushil Modi (File photo/ANI)
Bihar CM Nitish Kumar, BJP leader Sushil Modi (File photo/ANI)

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के राज्यसभा सांसद और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने शनिवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कटाक्ष किया और कहा कि लालू प्रसाद यादव के नेतृत्व वाली राष्ट्रीय जनता दल (RJD) बिहार में जनता दल यूनाइटेड (JDU) को तोड़ देगा. साथ ही कहा, “यह कहते हुए कि नीतीश कुमार अपने जीवन में कभी भी प्रधानमंत्री नहीं बन सकते.” बीजेपी ने पूर्वोत्तर में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाले जनता दल (यूनाइटेड) को बड़ा झटका दिया है क्योंकि मणिपुर के सात में से 5 विधायकों ने बीजेपी से हाथ मिलाया है.

खबर में खास

  • “ललन जी के आरोप निराधार हैं”
  • मणिपुर में जदयू विधायक एनडीए में चाहते थे रहना

“ललन जी के आरोप निराधार हैं”

इससे पहले जदयू के अधिकांश विधायक अरुणाचल प्रदेश में बीजेपी (BJP) में शामिल हुए थे.एएनआई से बात करते हुए, सुशील मोदी ने कहा, “अरुणाचल प्रदेश और मणिपुर अब जद (यू) से मुक्त हो गए हैं. बिहार में लालू यादव बहुत जल्द जद (यू) को तोड़ देंगे. वह बिहार को जदयू मुक्त कर देंगे.

जदयू प्रमुख राजीव रंजन ललन सिंह के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर कि मणिपुर में पार्टी के विधायकों का बीजेपी (BJP) में विलय धन बल का उपयोग करके किया गया था, उन्होंने कहा, “ललन जी के आरोप निराधार हैं. क्या उनके विधायक इतने कमजोर हैं कि उन्हें पैसे से खरीदा जा सकता है? यदि ऐसा है, तो उन्हें आत्मनिरीक्षण करना चाहिए कि उन्होंने टिकट किसे दिया है.”

मणिपुर में जदयू विधायक एनडीए में चाहते थे रहना

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री ने दावा किया कि मणिपुर में जदयू के विधायक अपनी मर्जी से बीजेपी (BJP) में शामिल हुए, लेकिन किसी दबाव में नहीं क्योंकि वे राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में रहना चाहते थे. “वे (मणिपुर में जदयू विधायक) एनडीए में रहना चाहते थे. अब जद यू ने एनडीए से नाता तोड़ लिया. विधायक कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के इच्छुक नहीं थे. इसलिए बीजेपी के साथ हाथ मिलाना उनका स्वाभाविक निर्णय है. यह बिहार में गठबंधन तोड़ने का नतीजा है.’
बीजेपी (BJP) नेता ने कहा कि जदयू अब राष्ट्रीय पार्टी बनने से बहुत दूर है.

Advertisement. Scroll to continue reading.
Advertisement

Trending

You May Also Like

Advertisement