Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

तेजस्वी के लिए लकी निकलीं पत्नी राजश्री, पति के लिए बदला धर्म, एक साल के अंदर ही दिलाई सत्ता

नई सरकार में तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) उप-मुख्यमंत्री बने. शपथ ग्रहण के बाद तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के पैर भी छुए. शपथ ग्रहण समारोह में तेजस्वी अपनी पत्नी राजश्री यादव (Rajshree Yadav) के साथ पहुंचे थे. पति के डिप्टी सीएम बनने की खुशी उनके चेहरे पर साफ झलक रही थी.

Tejashwi Yadav Wife
तेजस्वी यादव के लिए लकी निकलीं पत्नी (File Photo: ANI)

बिहार में एक बार फिर से सत्ता में बड़ा उलटफेर हो गया है. जदयू ने बीजेपी (JDU-BJP) से रिश्ता तोड़ कर लालू यादव (Lalu Yadav) की पार्टी राजद (RJD) के साथ गठबंधन कर लिया है. महागठबंधन सरकार में भी मुख्यमंत्री पद की शपथ नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने ही ली, जबकि राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) उप-मुख्यमंत्री बने. शपथ ग्रहण के बाद तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के पैर भी छुए. शपथ ग्रहण समारोह में तेजस्वी अपनी पत्नी राजश्री यादव (Rajshree Yadav) के साथ पहुंचे थे. पति के डिप्टी सीएम बनने की खुशी उनके चेहरे पर साफ झलक रही थी.

इस खबर में ये है खास

  • तेजस्वी के लिए लकी निकलीं पत्नी
  • रिश्ते को राजी नहीं थे लालू-राबड़ी
  • शपथ ग्रहण में राबड़ी देवी मौजूद रहीं
  • हार से निराश नहीं हुए थे तेजस्वी

तेजस्वी के लिए लकी निकलीं पत्नी

तेजस्वी की शादी के अभी एक साल भी पूरे नहीं हुए हैं कि वे सूबे के डिप्टी सीएम बन गए. तेजस्वी ने पिछले साल दिसंबर में अपनी बचपन की दोस्त रिचेल से शादी की थी. शादी के बाद पति के राजनीतिक करियर में कोई दिक्कत ना आए, इसके लिए रिचेल ने अपना धर्म बदल लिया. वे अब रिचेल से राजश्री बन गई हैं. राजश्री मूल रूप से हरियाणा के रेवाड़ी जिले की रहने वाली हैं. दिल्ली की फ्रेंड्स कॉलोनी में उनका घर है. लालू परिवार ने इसे बेहद गोपनीय रखा था.

रिश्ते को राजी नहीं थे लालू-राबड़ी

सूत्रों के अनुसार तेजस्वी के माता-पिता यानी लालू यादव और राबड़ी देवी शुरू में इस रिश्ते के लिए बिल्कुल भी राजी नहीं थे. लेकिन तेजस्वी की जिद और बेटियों के समझाने पर उन्हें मौन स्वीकृति दी थी. शादी में सिर्फ परिवार के लोग ही शामिल हुए थे. देश के वीवीआईपी हस्तियों को तो छोड़िए इस शादी में पार्टी के नेताओं को भी न्योता नहीं मिला था. जानकारी के मुताबिक इस शादी में लालू यादव खुद शामिल होने को तैयार नहीं थे. काफी मान-मनौव्वल के बाद राबड़ी के साथ वह शादी में पहुंचे थे.

Advertisement. Scroll to continue reading.

JDU-BJP तलाक से राज्यसभा के उप सभापति हरिवंश नारायण सिंह फंसे, क्या सोमनाथ चटर्जी की राह पकड़ेंगे?

शपथ ग्रहण में राबड़ी देवी मौजूद रहीं

महागठबंधन सरकार के शपथ ग्रहण में लालू यादव को छोड़कर पूरा परिवार मौजूद रहा. तेजस्वी की मां राबड़ी देवी और पत्नी राजश्री के अलावा बहन मीसा भारती और बड़े तेज प्रताप यादव भी राजभवन में मौजूद रहे. दिल्ली में रहने के चलते लालू यादव शपथ ग्रहण में शामिल नहीं हो सके. हालांकि शपथ ग्रहण से पहले नीतीश कुमार ने लालू यादव से फोन कर राज्य के राजनीतिक हालात के बारे में जानकारी दी. जिससे लालू काफी खुश हुए. वहीं राबड़ी देवी ने मीडिया से कहा कि वे बहुत खुश हैं. पुरानी सारी बातें माफ हैं.

हार से निराश नहीं हुए थे तेजस्वी

2020 में सत्ता के लिए तेजस्वी ने रात-दिन एक कर दिए थे. विपक्ष की ओर से वे ही अकेले पूरा मोर्चा संभाले हुए थे. एक-एक दिन में 4-4 रैलियों को संबोधित कर रहे थे. हालांकि इसके बाद भी उन्हें कामयाबी हासिल नहीं हुई थी. महज कुछ अंतरों से एनडीए के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. चुनाव में मिली हार से वे निराश नहीं हुए. विपक्षी नेता के रूप में वे सरकार की खामियों को उजागर करने में लगे रहे. उन्हें भरोसा था कि एक दिन सत्ता उन्हें जरूर मिलेगी. देखिए आज वे बिहार के डिप्टी सीएम बन गए हैं.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

बॉलीवुड

मॉडल ने पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. मौके से एक सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट में लिखा है, मौत के...

बॉलीवुड

मुंबई के अंधेरी इलाके में 30 साल की मॉडल आकांक्षा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पहले आकांक्षा ने सुसाइट नोट में...

देश

नई दिल्लीः भारत में आज शुक्रवार को कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिली है. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 (India Coronavirus Case) के...

बॉलीवुड

खबरों की मानें त ऋचा के हाथ में सजी मेहंदी राजस्थान से आई है. इसके साथ ही मेहंदी सेरेमनी के लिए 5 ऑर्टिस्ट्स को...

Advertisement