Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

तेलंगाना CM केसीआर ने सचिवालय का किया निरीक्षण, निर्माण कार्य जल्द पूरा करने का दिया निर्देश

Telangana CM Chandrashekhar Rao
Telangana CM Chandrashekhar Rao

नई दिल्ली. मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने आरएंडबी मंत्री वेमुला प्रशांत रेड्डी और अधिकारियों को गुणवत्ता में कोई समझौता किए बिना नए सचिवालय के निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया. सुझाव है कि सचिवालय के सभी विभागों के कार्यों को अद्भुत और सुन्दर बनाया जाए. मुख्यमंत्री केसीआर ने बुधवार शाम नवनिर्मित सचिवालय के निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया. मुख्यमंत्री ने सचिवालय में चल रहे सभी निर्माणों का बारीकी से निरीक्षण किया. क्या मूल डिजाइन के अनुसार काम चल रहा है? सीएम ने मंत्री और अधिकारियों से पूछा.

इस खबर में ये है खास-

  • अधिकारियों ने सीएम केसीआर ने दिया सुझाव
  • परिसर को उत्कृष्ट बनाने का निर्देश
  • निर्माणाधीन सचिवालय के कार्यों की समीक्षा की

अधिकारियों ने सीएम केसीआर ने दिया सुझाव

साथ ही सभी कार्यों को शीघ्रता से पूर्ण करने के लिए सभी आवश्यक उपाय एवं सावधानियों के आदेश दिये गये. उन्होंने कहा कि किसी भी हाल में कार्यों में देरी नहीं होनी चाहिए. सीएम ने सुझाव दिया कि स्लैब, भवन पर गुंबद, आंतरिक कार्य और फर्नीचर के निर्माण के लिए नए मॉडल का चयन किया जाना चाहिए. मंत्रियों के कक्षों, बैठक कक्षों और अंतः कक्षों के निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया और अधिकारियों को कई सुझाव दिए.

परिसर को उत्कृष्ट बनाने का निर्देश

मुख्यमंत्री ने भवन के मध्य भाग में लगभग 2 एकड़ खाली जगह के साथ सचिवालय परिसर में हरियाली और भूनिर्माण कार्य को उत्कृष्ट बनाने के निर्देश दिए. सीएम ने ग्रिल निर्माण कार्य की गुणवत्ता के बारे में जानकारी ली. लाल पत्थर व नाला निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया. सचिवालय की दीवार के साथ आगंतुक लाउंज का निर्माण और मिट्टी भरने का काम जल्द ही पूरा किया जाए. सचिवालय में आने वाले विदेशी प्रतिनिधियों, मंत्रियों, सांसदों, एमएलसी, विधायकों और आगंतुकों की सुविधा के लिए पार्किंग की व्यवस्था की जाए.

Advertisement. Scroll to continue reading.

निर्माणाधीन सचिवालय के कार्यों की समीक्षा की

सीएम केसीआर ने विभिन्न जिलों से सचिवालय आने वाले जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों और लोगों की सुविधा सुनिश्चित करने के लिए उचित सावधानी बरतने की सलाह दी. वे चेंबरों का निर्माण अपने हाथ में लेना चाहते हैं ताकि संबंधित विभागों के मंत्री, सचिव और कर्मचारी आराम से काम कर सकें. सीएम केसीआर ने निर्माणाधीन सचिवालय में चल रहे कार्यों की प्रगति की समीक्षा की. उन्होंने कार्यों से संबंधित एल्बम की जांच की, उन्होंने प्रत्येक कार्य के बारे में विस्तार से पूछताछ की.

सीएम केसीआर के साथ मंत्री वेमुला प्रशांत रेड्डी, चमकुरा मल्लारेड्डी, राज्य योजना आयोग के उपाध्यक्ष बोइनापल्ली विनोद कुमार, राज्यसभा सदस्य दीकोंडा दामोदर राव, एमएलसी शंभीपुर राजू, विधायक अरीकेपुडी गांधी, केपी विवेकानंद, बेटी सुभाष रेड्डी, ए जीवन रेड्डी उपस्थित थे. सचिवालय कार्य का निरीक्षण, सीएम सचिव स्मिता सभरवाल, स्टेट वेयरहाउस कॉरपोरेशन के अध्यक्ष वेदा साईचंद, आर एंड बी ईएनसी गणपति रेड्डी, सरकारी निर्माण सलाहकार सुद्दाला सुधाकर तेजा, जीएचएमसी के पूर्व मेयर बंटू राममोहन, हैदराबाद सीपी सीवी आनंद और निर्माण कंपनी के प्रतिनिधियों ने भाग लिया.

You May Also Like

बॉलीवुड

मॉडल ने पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. मौके से एक सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट में लिखा है, मौत के...

बॉलीवुड

मुंबई के अंधेरी इलाके में 30 साल की मॉडल आकांक्षा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पहले आकांक्षा ने सुसाइट नोट में...

देश

नई दिल्लीः भारत में आज शुक्रवार को कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिली है. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 (India Coronavirus Case) के...

बॉलीवुड

खबरों की मानें त ऋचा के हाथ में सजी मेहंदी राजस्थान से आई है. इसके साथ ही मेहंदी सेरेमनी के लिए 5 ऑर्टिस्ट्स को...

Advertisement