Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

कश्मीरी पंडित राहुल भट के घरवालों की ये तस्वीरें आपको रुला देंगी!

ये आंसू मेरे दिल की जुबान हैं. मैं हंस दूं तो हंस दे आंसू. मैं रो दूं तो रो दे आंसू. ये आंसू मेरे दिल की जुबान हैं. दो बूंद आंसुओं की कीमत आतंकी क्या जानें. इन आंसुओं की कीमत एक अच्छा भला परिवार ही जान सकता है, जिसके पास अपनों के लिए मर्म होता है, संवेदनाएं होती हैं.

Rahul-Bhat
कश्मीरी पंडित राहुल भट के घरवालों की ये तस्वीरें आपको रुला देंगी (PTI)

ये आंसू मेरे दिल की जुबान हैं. मैं हंस दूं तो हंस दे आंसू. मैं रो दूं तो रो दे आंसू. ये आंसू मेरे दिल की जुबान हैं. दो बूंद आंसुओं की कीमत आतंकी क्या जानें. इन आंसुओं की कीमत एक अच्छा भला परिवार ही जान सकता है, जिसके पास अपनों के लिए मर्म होता है, संवेदनाएं होती हैं. राहुल भट के परिवार को ही लें, आंसुओं के सैलाब से कश्मीर ‘समंदर’ हुआ जा रहा है. बूढ़े बाप के आंसू, बेवा बीवी के आंसू, मां के आंसू, बेटी के आंसू. ये आंसू जाहिर कर रहे हैं कि राहुल भट भले ही नहीं रहे, लेकिन उनकी यादें परिवार के जेहन में, अपनों के जेहन में हमेशा बनी रहेंगी.

बुढ़ापे की लाठी तो बची नहीं, पांच साल की पोती ही अब अपने दादा के आंसू पोंछ रही है. (PTI)

आतंकियों को क्या पता कि जिसे अंगुली पकड़कर चलना सिखाया हो, उसी की अर्थी को कंधा देने का बोझ क्या होता है. कलेजा फट जाता है. उस बच्ची के बारे में सोचो, जो अपने पापा की जान है लेकिन अब पापा ही नहीं रहे तो उसके बचपन का क्या होगा. बुढ़ापे की लाठी तो बची नहीं, पांच साल की पोती ही अब अपने दादा के आंसू पोंछ रही है. उसे अब भी यकीन है कि उसके पापा लौटकर आने वाले हैं. वह अपने पापा की राह तक रही है. आंसू पोछती पोती को दोनों हाथों से पकड़कर खुद को दिल से मजबूत दिखाने की कोशिशि कर रहे हैं.

बेटे की मौत की खबर ने बूढ़े बाप की आंखों को सैलाब बना दिया, लेकिन अब उनकी आंखें सूख गई हैं. (PTI Photo)

बेटे की मौत की खबर ने बूढ़े बाप की आंखों को सैलाब बना दिया, लेकिन अब उनकी आंखें सूख गई हैं. वे बेटे के हत्यारों की मौत की कामना कर रहे हैं.

मौत से 10 मिनट पहले ही पत्नी मीनाक्षी की पति राहुल भट से बात हुई थी. उन्हें विश्वास ही नहीं हो रहा है कि पति अब इस दुनिया में नहीं हैं. (PTI)

पत्नी मीनाक्षी कहती है कि जब वे रास्ते में जाते थे तो लोग उन्हें सलाम करते थे. लोग कहते थे कि राहुल के बिना बडगाम अधूरा लगता है. मौत से 10 मिनट पहले ही बात हुई थी तो क्या पता था कि कुछ ही कालखंड में उनका सुहाग उजड़ने वाला है.

राहुल भट की मां का कहना है कि सरकार उनके बेटे को लौटाकर दे. (PTI Photo)

राहुल भट की मां का कहना है कि सरकार उनके बेटे को लौटाकर दे. परिवारवालों की मौजूदगी में राहुल भट का अंतिम संस्कार किया गया. इस दौरान घरवालों की चीत्कार से माहौल गमगीन बना हुआ था. पत्नी मीनाक्षी का कहना था कि मुझे कुछ नहीं चाहिए. बस हत्यारों को घसीट—घसीटकर मार दो.

कश्मीरी पंडितों ने राहुल भट की हत्या के विरोध में सड़क जाम करते हुए नारेबाजी की. (PTI Photo)
गुरुवार को बडगाम जिले के शेख पोरा में कश्मीरी पंडितों ने राहुल भट की हत्या के विरोध में सड़क जाम करते हुए नारे लगाए (PTI Photo)
कश्मीरी पंडितों ने गुरुवार को बडगाम जिले के शेख पोरा में राहुल भट की हत्या के विरोध में सड़क जाम कर दिया(PTI)

दक्षिण कश्मीर में कश्मीरी पंडितों ने राहुल भट की हत्या के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. कई जगह सड़क मार्ग भी जाम किए गए और सरकार के अलावा प्रशासन विरोधी नारेबाजी की गई.

You May Also Like

क्रिकेट

Dinesh Karthik Back In Indian Team: साउथ अफ्रीका सीरीज के साथ 5 टी 20 मैचें की सीरीज के लिए 18 सदस्यों वाली भारतीय क्रिकेट...

क्रिकेट

Indian Cricket Team, Shikhar Dhawan: साउथ अफ्रीका के साथ टी 20 सीरीज के लिए घोषित भारतीय टीम (Indian Cricket Team)में शामिल किए गए अधिकांश...

क्रिकेट

IPL 2022, SRH VS PBKS: 15 वें सीजन के आखिरी लीग मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने पंजाब...

क्रिकेट

Indian Cricket Team: साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले 5 मैचों की टी 20 सीरीज के लिए 18 सदस्यों वाली भारतीय टीम (Indian Cricket...

Advertisement