Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

TS सिंहदेव के रिश्तेदार वीरभद्र सिंह की मौत, CM बघेल ने कहा-जांच का आदेश देने में कोई परेशानी नहीं

Bhupesh Baghel
कांग्रेस का विधानसभा चुनाव के लिए वादा (ANI)

छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री टीएस सिंहदेव (TS Singhdev) के रिश्तेदार वीरभद्र प्रताप सिंह (Virbhadra Singh) की मौत हो गई. इस मामल पर के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Baghel) ने कहा, उनकी सरकार को जांच का आदेश देने में कोई परेशानी नहीं है. राज्य के मुख्य विपक्षी दल बीजेपी ने घटना की न्यायिक जांच की मांग करते हुए सिंह की मौत संदिग्ध परिस्थितियों में होने का आरोप लगाया है. वहीं, बीजेपी की तरफ से मामले की न्यायिक जांच की मांग के बारे में सवाल करने पर बघेल ने कहा, कल मेरी टीएस सिंहदेव जी से (घटना को लेकर) बात हुई थी. उन्होंने इस प्रकार से कोई शंका जाहिर नहीं की. अगर परिवार (सिंह के) के लोग चाहते हैं, तो हमें घटना की जांच कराने में कोई परेशानी नहीं है.

खबर में खास

  • राजपरिवार की धौरपुर शाखा के प्रमुख सदस्य थे वीरभद्र
  • वीरभद्र दुर्घटनावश ट्रेन से गिर गए जिससे उनकी मृत्यु हुई
  • बीजेपी का मांग वीरभद्र प्रताप सिंह हादसे की जांच हो

राजपरिवार की धौरपुर शाखा के प्रमुख सदस्य थे वीरभद्र

वीरभद्र प्रताप सिंह सरगुजा राजपरिवार की धौरपुर शाखा के प्रमुख सदस्य थे. वे स्वास्थ्य मंत्री टी एस सिंहदेव के करीब रिश्तेदार सोमेश्वर प्रताप सिंह के पुत्र थे. बिलासपुर जिले की वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पारुल माथुर ने बताया था कि वीरभद्र प्रताप सिंह बृहस्पतिवार को दुर्ग-अंबिकापुर एक्सप्रेस ट्रेन से अम्बिकापुर लौट रहे थे. उन्होंने बताया कि जिस स्थान पर उनका शव बरामद हुआ है वहां से ट्रेन रात एक बजे के आसपास गुजरती है.

वीरभद्र दुर्घटनावश ट्रेन से गिर गए जिससे उनकी मृत्यु हुई

माथुर ने कहा था कि पुलिस को आशंका है कि वीरभद्र दुर्घटनावश ट्रेन से गिर गए जिससे उनकी मृत्यु हुई है. वहीं, राज्य के मुख्य विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी ने मामले की न्यायिक जांच की मांग की है. बीजेपी की छत्तीसगढ़ इकाई के मुख्य प्रवक्ता और विधायक अजय चंद्राकर ने एक बयान में स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव के रिश्तेदार की ट्रेन से गिरकर हुई मौत को संदिग्ध बताया है और आशंका जताई है कि यह राजनीतिक हत्या का मामला हो सकता है.

Advertisement. Scroll to continue reading.

बीजेपी का मांग वीरभद्र प्रताप सिंह हादसे की जांच हो

चंद्राकर ने कहा है कि सचिन पूर्व में कांग्रेस विधायक पर हुए हमले के मामले में गिरफ्तार हुए थे. उन्होंने मांग की है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इस मामले की तत्काल न्यायिक जांच के आदेश जारी कर उच्च न्यायालय के न्यायाधीश से उच्च स्तरीय जांच कराएं. बता दें कि सरगुजा जिले के लुंड्रा जनपद पंचायत के उपाध्यक्ष वीरभद्र प्रताप सिंह उर्फ सचिन बाबा का शव शुक्रवार को बिलासपुर जिले में रेल पटरी के पास से बरामद हुआ था. पुलिस को संदेह है कि वह दुर्ग-अंबिकापुर एक्सप्रेस में यात्रा के दौरान दुर्घटनावश रेलगाड़ी से गिर गए होंगे.

You May Also Like

बॉलीवुड

मॉडल ने पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. मौके से एक सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट में लिखा है, मौत के...

बॉलीवुड

मुंबई के अंधेरी इलाके में 30 साल की मॉडल आकांक्षा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पहले आकांक्षा ने सुसाइट नोट में...

देश

नई दिल्लीः भारत में आज शुक्रवार को कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिली है. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 (India Coronavirus Case) के...

बॉलीवुड

खबरों की मानें त ऋचा के हाथ में सजी मेहंदी राजस्थान से आई है. इसके साथ ही मेहंदी सेरेमनी के लिए 5 ऑर्टिस्ट्स को...

Advertisement