Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

Doctors Transfer: बगैर मंत्री के साइन के ट्रांसफर नहीं होता, ब्रजेश पाठक की चिट्ठी पर स्‍वतंत्र देव सिंह की दो टूक

प्रदेश मंत्रिमंडल में 10 सेक्‍टर में विभाजित कर 1 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्‍यवस्‍था राज्‍य सरकार की बनाने की योजना बनाई है. 100 दिन के कार्ययोजना को प्रभावी ढंग से लागू किया गया है. 37 सालों बाद प्रदेश के इतिहास में पहली बार हुआ कि पहली बार कोई सरकार लगातार दूसरी बार आई है.

Swatantra Dev Singh
Swatantra Dev Singh

नई दिल्ली. यूपी भाजपा अध्‍यक्ष और जलशक्ति मंत्री स्‍वतंत्र देव सिंह मंगलवार को गोरखपुर पहुंचे. यहां पर उन्‍होंने डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक की अधिकारियों के ट्रांसफर को लेकर लीक हुई चिट्ठी के सवाल का जवाब दिया है. स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि बगैर मंत्री के हस्‍ताक्षर के किसी भी अधिकारी का ट्रांसफर नहीं होता है. उन्‍होंने साफ कहा कि वे भी उनके पास भी हस्‍ताक्षर के लिए फाइल आती है. जो भी फाइल आती है, उसमें रहता है कि बाबू, जेई, एई, एक्‍सईएन और चीफ का कौन करेगा. ये मंत्री के हस्‍ताक्षर के बगैर नहीं हो सकता है.

इस खबर में ये है खास-

  • चिट्ठी लीक होने पर बीजेपी अध्यक्ष ने दिया जवाब
  • सपा को आजमगढ़ की जनता ने नकारा
  • 37 सालों बाद पहली कोई पार्टी दूसरी बार सत्ता में आई
  • योगी सरकार ने जीरो टालरेंस की नीति लागू किया
  • सरकार 2 वर्षों में अग्निशमन केंद्र स्थापित करेगी
  • लोगों की आय योगी सरकार में दो गुनी हुई

चिट्ठी लीक होने पर बीजेपी अध्यक्ष ने दिया जवाब

स्‍वतंत्र देव सिंह ने फिर सवाल उठाने पर कहा कि भाजपा और योगी सरकार आने के बाद नियुक्तियां और ट्रांसफर पूरी ईमानदारी और काम के आधार पर हो रहा है. मोदीजी और योगीजी के नेतृत्‍व में अधिकारियों और कर्मचारियों के बीच भी अच्‍छा काम करने के लिए कम्‍पटीशन चल रहा है. अक्‍सर ही ब्रजेश पाठक की चिट्ठी लीक हो जाने की वजह पूछने पर उन्‍होंने कहा कि ये आप पूछिए कि सच्‍चाई क्‍या है. लीक हुई कि नहीं हुई. उन्‍हें इसकी जानकारी नहीं है.

सपा को आजमगढ़ की जनता ने नकारा

यूपी के भाजपा अध्‍यक्ष और जलशक्ति मंत्री स्‍वतंत्र देव सिंह मंगलवार को गोरखपुर पहुंचे. उन्‍होंने कहा कि आजमगढ़ में सपा को कोई भी यादव कार्यकर्ता तक नहीं मिला. आजमगढ़ की जनता-जनार्दन ने उन्‍हें नकार दिया है. देश के अंदर जातिवाद और वंशवाद को जनता स्‍वीकार करने वाली नहीं है. जनता समझ चुकी है कि ये लोग लूटने के लिए बैठे हैं. ये लोग नहीं समझे और नेतृत्‍व को नहीं बदलेंगे और कुंडली मारकर बैठे रहेंगे, तो जनता इन्‍हें नकार देगी और ये धरातल पर आ जाएंगे. आज इनकी पार्टी में आजमगढ़ और रामपुर हारने के बाद निराशा का माहौल है.

Advertisement. Scroll to continue reading.

37 सालों बाद पहली कोई पार्टी दूसरी बार सत्ता में आई

स्‍वतंत्र देव सिंह ने कहा कि भाजपा के हाथ में केन्‍द्र और राज्‍य में आठ और पांच सालों में परशेप्‍शन और पहचान भी बदली है. दशकों बाद यूपी में औद्योगिक वातारण बना है. वर्ष 2017 से पहले ये सपना था, जो वर्तमान में हकीकत बन गया है. पीएम मोदी का मानना है कि यूपी में अपार संभावनाएं हैं. ये भारत की अर्थव्‍यवस्‍था का ग्रोथ इंजन बनने का समार्थ्‍य रखता है. प्रदेश मंत्रिमंडल में 10 सेक्‍टर में विभाजित कर 1 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्‍यवस्‍था राज्‍य सरकार की बनाने की योजना बनाई है. 100 दिन के कार्ययोजना को प्रभावी ढंग से लागू किया गया है. 37 सालों बाद प्रदेश के इतिहास में पहली बार हुआ कि पहली बार कोई सरकार लगातार दूसरी बार आई है.

योगी सरकार ने जीरो टालरेंस की नीति लागू किया

जब यूपी की सरकार पांच साल का कार्यकाल पूरा करने के बाद दूसरी बार पूर्ण बहुमत से सत्‍ता में आई. जीरो टालरेंस की नीति को लागू किया. इसके साथ ही प्रदेश में कानून का राज स्‍थापित किया गया. वर्तमान में 2017 से अब तक माफिया और पेशेवर माफिया से राज्‍य सरकार ने दो हजार 925 करोड़ की संपत्ति जप्‍त की गई. राज्‍य का बजट बढ़ाकर तीन लाख करोड़ रुपए से दोगुना बढ़ाकर अब 6 लाख 15 हजार करोड़ रुपए से अधिक हो गया है. लोक कल्‍याण संकल्‍प पत्र में 2022 में 130 संकल्‍पों में से 97वे संकल्‍प को वित्‍तीय वर्ष 2022-23 के बजट में सम्मिलित किया गया है. शेष 33 संकल्‍पों को आगामी दो वर्षों में पूरा किया जाएगा.

सरकार 2 वर्षों में अग्निशमन केंद्र स्थापित करेगी

Advertisement. Scroll to continue reading.

यूपी की अर्थव्‍यवस्‍था में 1 ट्रिलियन डॉलर बनाने का संकल्‍प लिया गया है. हर सेक्‍टर के लिए वरिष्‍ठ अधिकारियों को जिम्‍मेदारी भी दी गई है. हाल ही में सम्‍पन्‍न विधानसभा चुनाव में जनता ने भाजपा को योगी सरकार और गठबंधन को पूर्ण बहुमत के साथ जिताया. जनविश्‍वास का ये सिलसिला लगातार अपने प्रतिमान को स्‍थापित किया है. स्‍थानीय विधानपरिषद के चुनाव में 36 में 33 सीटों के साथ आजमगढ़ और रामपुर की सीटें जीतकर जनता जनार्दन का विश्‍वास प्राप्‍त हो रहा है. योगी सरकार के सभी मंत्रियों को 72-72 घंटे बिताने के लिए कहा गया है. गरीबों को जिससे योजनाओं का लाभ मिल सके. योगी सरकार अगले दो वर्षों में अग्निशमन केन्‍द्र को स्था‍पित करने के लिए कार्य कर रही है.

लोगों की आय योगी सरकार में दो गुनी हुई

स्‍वतंत्र देव सिंह ने कहा कि प्रति व्‍यक्ति आय में दोगुने की वृद्धि की गई है. राज्‍य के बजट में 2016-17 से बढ़ाकर दोगुना कर दिया गया है. मिर्जापुर, सोनभद्र और बुंदेलखंड में दिसंबर 2022 तक हर घर में नल से शुद्ध जल मिलेगा. पूरे यूपी में 2023 से 2024 तक पूरा हो जाएगा. एक गरीब की सभी आवश्‍यकताओं मकान, पांच लाख का आयुष्‍मान कार्ड, इज्‍जतघर के बाद अब शुद्ध जल के लक्ष्‍य को भी पूरा कर दिया जाएगा. तीन साल से काशी विश्‍वनाथ कॉरीडोर का काम करने वाले लोगों के साथ मोदीजी और योगीजी ने भोज किया. गरीबों, दलितों, वनटांगिया और मुसहरों का विश्‍वास हमें मिल रहा है. जातिवाद, क्षेत्रवाद, वंशवाद को जनता ने नकारा है. इसे हमें ध्‍यान देना होगा.

You May Also Like

राज्य

नई सरकार में तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) उप-मुख्यमंत्री बने. शपथ ग्रहण के बाद तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार के पैर भी छुए. शपथ ग्रहण...

टेक-ऑटो

amsung कंपनी आज अपना सबसे बड़ा इवेंट Galaxy Unpacked आयोजित करने जा रही है. कंपनी इस इवेंट की शुरुआत शाम 6:30 बजे करेगी. कंपनी...

टेक-ऑटो

नई दिल्ली : Tecno कंपनी ने अपना नया स्मार्टफोन Tecno Camon 19 Pro 5G को लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने इस स्मार्टफोन को...

राज्य

महागठबंधन सरकार में भी मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नीतीश कुमार का ही कब्जा है, जबकि डिप्टी सीएम की कुर्सी तेजस्वी यादव को मिली है....

Advertisement