Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

UP Bypolls Reuslts: रामपुर में ढहा आजम खान का किला, आजमगढ़ में भी खिला ‘कमल!’

रामपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनावों की तस्वीर साफ हो चुकी है. यहां बीजपी ने आजम खान के किले ध्वस्त कर दिया है. यहां से बीजेपी उम्मीदवार घनश्याम सिंह लोधी ने सपा प्रत्याशी आसिम रजा को मात दी. जीत हासिल करने के बाद बीजेपी उम्मीदवार घनश्याम सिंह लोधी ने जनता का आभार जताया.

BJP Won UP Bypolls
रामपुर में बीजेपी जीती (File Photo: ANI)

यूपी में रामपुर (Rampur Bypolls) और आजमगढ़ लोकसभा सीट (Azamgarh Bypolls) पर हुए उपचुनावों में बड़ा उलटफेर देखने को मिल रहा है. ये दोनों सीटें समाजवादी पार्टी का अभेद्य किला मानी जाती थी. रामपुर में आजम खान की बादशाहत चलती थी, जबकि आजमगढ़ से मुलायम परिवार का सदस्य ही लोकसभा पहुंचता था. 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में भी रामपुर से आजम खान (Azam Khan) और आजमगढ़ में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने जीत हासिल की थी. यूपी विधानसभा चुनाव में आजम और अखिलेश ने जीत हासिल करने के बाद लोकसभा सदस्यता छोड़ दी थी. जिसके बाद यहां उपचुनाव कराए गए थे. अब सपा के दोनों किलों को बीजेपी ने ध्वस्त कर दिया है.

इस खबर में ये है खास

  • रामपुर में ढ़ह गया आजम का किला
  • आजमगढ़ में भी खिलने वाला है कमल
  • सपा पर डिप्टी सीएम का हमला

रामपुर में ढ़ह गया आजम का किला

रामपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनावों की तस्वीर साफ हो चुकी है. यहां बीजपी ने आजम खान के किले ध्वस्त कर दिया है. यहां से बीजेपी उम्मीदवार घनश्याम सिंह लोधी ने सपा प्रत्याशी आसिम रजा को मात दी. जीत हासिल करने के बाद बीजेपी उम्मीदवार घनश्याम सिंह लोधी ने जनता का आभार जताया. उन्होंने कहा कि मैं अपनी जीत पार्टी के कार्यकर्ताओं को समर्पित करता हूं। वे दिन-रात लगातार काम कर रहे हैं. मैं रामपुर के लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं. भाजपा हमेशा जनता के विकास के लिए काम करती रही है.

आजमगढ़ में भी खिल गया कमल

आजमगढ़ की जनता ने दशकों से मुलायम परिवार की बादशाहत कायम रखा था, लेकिन इस बार यहां कमल खिल चुका है. बीजेपी ने यहां पर भोजपुरी सुपरस्टार दिनेशलाल यादव निरहुआ को टिकट दिया था. जबकि सपा से अखिलेश यादव के चचेरे भाई धर्मेंद्र यादव में मैदान में थे. उधर बसपा प्रत्याशी शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली ने अपनी हार स्वीकार कर ली है. गुड्डू जमाली ने कहा कि मैं अपनी हार स्वीकार करता हूं. हमारी पार्टी प्रमुख मायावती ने जो कुछ भी संभव हुआ वह किया. मैं लोगों के फैसले को स्वीकार करता हूं. हमारा संदेश जनता तक नहीं पहुंच सका. हम 2024 में फिर से लड़ेंगे.

Advertisement. Scroll to continue reading.

सपा पर डिप्टी सीएम का हमला

यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने सपा पर हमला करते हुए कहा कि लोग समाजवादी पार्टी से बीमार और थके हुए हैं. लोग अब और दंगे नहीं चाहते, वे शांति चाहते हैं. वे अब सिर्फ विकास चाहते हैं. दूसरे डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने भी सपा पर तंज कसते हुए कहा कि अहंकार और गुंडागर्दी को रामपुर और आजमगढ़ की जनता जबाब दे रही है. तुष्टिकरण, गुंडागर्दी, जातिवाद से चुनाव नहीं जीत सकते हो. विधानसभा में अखिलेश यादव और आजम खान के द्वारा किए गए मेरे अपमान का पिछड़ा वर्ग के साथ सभी वर्ग जबाब दे रहे हैं.

You May Also Like

क्रिकेट

दुनिया भर में टी 20 क्रिकेट लीग का क्रेज बढ़ता जा रहा है. IPL की बड़ी सफलता के बाद क्रिकेट खेलने वाले प्रत्येक देश...

क्रिकेट

ZIM vs BAN: जिंबाब्वे ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया है. जीत के...

स्पोर्ट्स

CWG 2022: भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women hockey team) ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अपना सफर ब्रांज मेडल के साथ समाप्त किया है....

क्रिकेट

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 वें और आखिरी टी 20 मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस...

Advertisement