Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

UP Election 2022: बाराबंकी में ओवैसी को झटका, जाना पड़ा खाली हाथ

Asaduddin Owaisi
ओवैसी ने बढ़ाया यूपी चुनाव का पारा (ANI)

लखनऊः यूपी चुनाव (UP Election 2022) में जब से AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) की एंट्री हुई है सियासी समीकरण काफी बदल चुके हैं. ओवैसी ने 7 सितबंर को अयोध्या से अपना चुनावी बिगुल भी फूंक दिया हैं. हालांकि उनका चुनावी रथ का पहिया बाराबंकी में आकर फंस गया. बाराबंकी प्रशासन ने ओवैसी को रैली करने की इजाजत नहीं दी, जिसके कारण उन्हें सिर्फ कार्यकर्ताओं को ही संबोधित करके काम चलाना पड़ा. कार्यकर्ता सम्मेलन में ओवैसी ने बीजेपी (BJP) सहित सपा (Samajwadi Party) और बसपा (BSP) पर जकर निशाना साधा. ओवैसी ने कहा कि देश में मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि कभी मॉब लिचिंग के नाम पर, तो कभी एनकाउंटर के नाम पर उन्हें मारा जा रहा है.

बाराबंकी प्रशासन ने देर रात आदेश जारी करते हुए बताया कि कोरोना को देखते हुए ओवैसी के कार्यक्रम में 50 से ज्यादा लोग नहीं आ सकते. अगर नियमों का उल्लंघन होता है तो केस दर्ज किया जाएगा. वहीं ओवैसी भले ही जनता को संबोधित करने से चूक गए हों, लेकिन कार्यकर्ता सम्मेलन में जमकर गरजे. कार्यकर्ता सम्मेलन में ओवैसी ने कहा कि हम केवल 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारी नहीं कर रहे, हम उत्तर प्रदेश में एक मजबूत पार्टी के तौर पर उभर कर सामने आएंगे. उन्होंने कहा कि यदि 11% यादव, यादव को मुख्यमंत्री बना सकते हैं, तो क्या 19 फीसदी मुसलमान 19 MLA भी नहीं बना सकते हैं?

ओवैसी ने इस दौरान योगी सरकार पर जमकर हमला किया. उन्होंने कहा कि यूपी में योगी की सरकार आने के बाद 140 लोग मुठभेड़ में मारे गए. एनकाउंटर में मारे गए 37 फीसदी मुसलमान थे. जिंदा रहना है तो हमें लड़ना होगा. पूरे देश में अखलाक समेत कई मुसलमानों को मार डाला गया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. वहीं कल (बुधवार को) सुल्तानपुर में ओवैसी ने अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा था कि मुस्लिम समाज उनकी पार्टी का गुलाम नहीं है. उन्होंने कहा कि सपा ने कभी ये नहीं कहा कि यादव हमको वोट नहीं किये इसलिए हम हर गए. क्या मुसलमान उनके गुलाम हैं? लोकसभा के चुनाव में हमने 3 सीटों पर चुनाव लड़ा. इनमें हम 2 सीटों पर जीत गए. मुझे हराने मोदी, अमित शाह आये लेकिन दाल नहीं गली.

ओवैसी ने कहा कि मुसलमान ये जान चुका है कि अन्य पार्टियां मुसलमानों का वोट तो लेती पर नेता नहीं बनाती हैं. उन्होंने कहा कि अब मुसलमान भी चाहता कि उनका कोई अपना नेता हो, इसलिए मुस्लिम समाज ने अपने सोच को बदला है और अब वह AIMIM को ही वोट करेगा. ओवैसी ने योगी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि केंद्र ने अल्पसंख्यकों के लिए 116 करोड़ दिया लेकिन बाबा ने 10 करोड़ खर्च किया. मैं मुख्यमंत्री को बाबा कहता हूं. ये सबका साथ-सबका विकास कहते हैं. ये कहते हैं हमने मुसलमानों को पीएम आवास योजना में घर दिया. यूपी में 7 लाख 65 हजार घर मिले. इसमें सिर्फ 10 घर मुसलमानों को मिले. ये सबका साथ, सबका विकास है.

You May Also Like

राज्य

नई दिल्ली. गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद आज यानी 8 दिसंबर को सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू...

देश

नई दिल्ली. देश के 2 राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद गुरुवार को सुबह 8 बजे से मतगणना हो रही है. गुजरात में एक...

देश

गुजरात में एक और 5 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए 63.14 फीसदी वोट डाले गए थे. वहीं हिमाचल में 12 नवंबर को 75.6...

राज्य

अब तक रुझानों के अनुसार एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी राज्य में प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है. कांग्रेस और...

Advertisement