Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

टेक-ऑटो

WhatsApp में आया नया प्राइवेसी फीचर, अब आपको कोई नहीं देख पाएगा Online

WhatsApp ने अपनी नई गोपनीयता सुविधाओं की घोषणा कर दी है. अब WhatsApp अपने उपयोगकर्ता के लिए नई गोपनीयता पॉलिसी लेकर आया है. इस नई पॉलिसी के साथ अब WhatsApp उपयोगकर्ता किसी भी ग्रुप को चुपचाप छोड़ सकता है और अपने ऑनलाइन स्टेटस को भी लोगों से छुपा सकते है.

WhatsApp
WhatsApp/photo-@WhatsApp

नई दिल्ली : WhatsApp ने अपनी नई गोपनीयता सुविधाओं की घोषणा कर दी है. अब WhatsApp अपने उपयोगकर्ता के लिए नई गोपनीयता पॉलिसी लेकर आया है. इस नई पॉलिसी के साथ अब WhatsApp उपयोगकर्ता किसी भी ग्रुप को चुपचाप छोड़ सकता है और अपने ऑनलाइन स्टेटस को भी लोगों से छुपा सकते है. इसी के साथ अब इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप ने View Once फीचर वाले मैसेज को और प्रोटेक्टिव कर दिया है अब आप View Once फीचर इनेबल के माध्यम से किसी को मैसेज (फोटो/वीडियो) भेजते है तो वह आपके मैसेज का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकते है.

इस खबर में खास

  • क्या है नए फीचर के फायदे?
  • कैसे हाइड करें अपना ऑनलाइन स्टेटस?

क्या है नए फीचर के फायदे?

WhatsApp के इस फीचर की मदद से आप अपनी ऑनलाइन स्थिति को लोगों से बड़ी सरलता के साथ छीपा सकते है. आप ऑनलाइन हैं या नहीं अब यह पता कर पाना मुश्किल हो सकता है.
आप अपने किसी भी जनने वाले को किसी भी समय मैसेज कर सकते है और आपके चैट को खोलने पर सामने वाले को नहीं पता चलेगा कि आप ऑनलाइन हैं या नहीं. इसी के साथ यदि आप किसी को View Once फीचर के द्वारा मैसेज भेज रहे है तो वो अब उसका स्क्रीनशॉट नहीं ले सकते है.

कैसे हाइड करें अपना ऑनलाइन स्टेटस?

अब व्हाट्सऐप पर अपना ऑनलाइन स्टेटस छिपाना बहुत आसान है. आपको बस व्हाट्सऐप खोलना है और फिर व्हाट्सऐप की सेटिंग्स में दाखिला होना है वहाँ आप को अकाउंट प्राइवेसी में जाना है. यहां आपको स्क्रीन के टॉप पर “Last seen and online” का ऑप्शन मिलेगा. सुविधा का उपयोग करने के लिए आपको बस उस पर टैप करना होगा. ऑनलाइन स्टेटस सेक्शन में आपको दो ऑप्शन मिलेंगे जिसमें पहला होगा ‘Everyone’ और दूसरा होगा ‘Same as last seen’ अब आप अपने हिसाब से किसी भी ऑप्सन का चुनाव कर अपनी सेटिंग को बदल सकते है.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

बॉलीवुड

मॉडल ने पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. मौके से एक सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट में लिखा है, मौत के...

बॉलीवुड

मुंबई के अंधेरी इलाके में 30 साल की मॉडल आकांक्षा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पहले आकांक्षा ने सुसाइट नोट में...

देश

नई दिल्लीः भारत में आज शुक्रवार को कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिली है. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 (India Coronavirus Case) के...

बॉलीवुड

खबरों की मानें त ऋचा के हाथ में सजी मेहंदी राजस्थान से आई है. इसके साथ ही मेहंदी सेरेमनी के लिए 5 ऑर्टिस्ट्स को...

Advertisement