Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

टेक-ऑटो

20 फीसदी Twitter अकाउंट फर्जी, डील आगे नहीं बढ़ सकती, मस्क का पराग को जवाब

Tesla CEO Musk
Tesla CEO Musk

वाशिंगटन: टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने मंगलवार को कहा, वह अपने 44 बिलियन अमरीकी डालर के ट्विटर पर तभी आगे बढ़ेंगे, जब माइक्रोब्लॉगिंग की दिग्गज कंपनी यह साबित करने में सक्षम होगी कि उसके 5 प्रतिशत से कम उपयोगकर्ता और बॉट्स हैं. मस्क ने कहा, 20 प्रतिशत फर्जी/स्पैम खाते, जबकि ट्विटर के दावों का 4 गुना अधिक हो सकता है. मेरा प्रस्ताव ट्विटर के एसईसी फाइलिंग के सटीक होने पर आधारित था. कल, ट्विटर के सीईओ ने सार्वजनिक रूप से 5 प्रतिशत का सबूत दिखाने से इनकार कर दिया.

खबर में खास
  • मस्क का ट्वीट एक ट्विटर यूजर के जवाब में आया
  • ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल का ट्वीट
मस्क का ट्वीट एक ट्विटर यूजर के जवाब में आया

एलन मस्क का ट्वीट एक ट्विटर यूजर के जवाब में आया, जिन्होंने लिखा था कि अरबपति उद्यमी एक बेहतर सौदे की तलाश में हो सकता है क्योंकि पहले से 44 बिलियन अमरीकी डालर की राशि 20 प्रतिशत यूजर्स के नकली या स्पैम खातों के साथ बहुत अधिक लगती है.

ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल का ट्वीट

ये ट्वीट एक दिन बाद आता है जब ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने कंपनी और मस्क के बीच स्पैम विवाद को लेकर बहस के बीच ट्वीट्स की एक सीरीज जारी की. अग्रवाल ने सोमवार को इस बात पर जोर दिया कि कंपनी ने हर एक दिन में जितना संभव हो सके स्पैम का पता लगाने और हटाने के लिए काम कर रही है.

पराग ने ट्वीट किया और लिखा- अगला, स्पैम केवल ‘बाइनरी’ (मानव/मानव नहीं) नहीं है. सबसे उन्नत स्पैम अभियान समन्वित मानव + स्वचालन के संयोजन का उपयोग करते हैं. वे वास्तविक खातों से समझौता भी करते हैं, और फिर अपने अभियान को आगे बढ़ाने के लिए उनका उपयोग करते हैं. इसलिए – वे हैं परिष्कृत और पकड़ने में कठिन, ट्विटर के प्रमुख ने कहा कि कंपनी हर दिन आधा मिलियन से अधिक स्पैम खातों को निलंबित कर देती है, आमतौर पर आप में से कोई भी उन्हें ट्विटर पर देखता है.

कठिन चुनौती यह है कि कई खाते जो सतही रूप से नकली दिखते हैं – वास्तव में वास्तविक लोग हैं. कुछ स्पैम खाते जो वास्तव में सबसे खतरनाक हैं – और हमारे उपयोगकर्ताओं को सबसे अधिक नुकसान पहुंचाते हैं – वह पूरी तरह से वैध दिख सकते हैं.

दरअसल, मस्क ने पिछले हफ्ते कहा था कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को खरीदने की डील इसमें फर्जी अकाउंट की गणना के चलते रोकी गई है. इस ऐलान के बाद शुरुआती कारोबार में ट्विटर के शेयरों में 20 फीसदी की गिरावट आई.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

देश

अगस्त में नए उपराष्ट्रपति भी मिल जाएंगे. चुनाव को लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष में प्रत्याशी को लेकर भारी मंथन जारी है. जल्द ही दोनों...

क्रिकेट

BCCI Surprising everyone: इंडियन क्रिकेट (Indian Cricket) में आजकल सरप्राइज देने का दौर चल रहा है. ये बात हम यूं ही नहीं कह रहे...

क्रिकेट

Virat Kohli- Bad Luck!: ”इसी होनी को तो क़िस्मत का लिखा कहते हैं जीतने का जहां मौका था वहीं मात हुई”. इंग्लैंड और भारत...

क्रिकेट

नई दिल्ली: इंग्लैंड टेस्ट टीम की किस्मत अचानक बदल गई है. इंग्लैंड ने पिछले 4 टेस्ट मैचों में धमाकेदार जीत दर्ज की है वो...

Advertisement