Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

टेक-ऑटो

Facebook : Meta CEO Mark Zuckerberg अगले साल देंगे इस्तीफा!

Mark Zuckerberg
Mark Zuckerberg/Facebook

Meta CEO Mark Zuckerberg : Facebook की पैरेंट कंपनी मेटा (Meta) के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने हाल में अपने द्वारा लिए गए कई बड़े फैसलों को लेकर चर्चा में थे. कंपनी के CEO ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट के माध्यम से हाल ही में 11,000 लोगों को नौकरी से निकाला था. इस छंटनी के लिए मार्क ने लोगों से माफ़ी भी मांगी थी. अब एक बर फिर मार्क जुकरबर्ग मीडिया में चर्चा का विषय बने है. पर इस बार वजह अलग है, इस बार जुकरबर्ग अपने अगले साल यानी 2023 में होने वाले इस्तीफे को लेकर चर्चा में है. हालांकि मार्क जकरबर्ग के इस्तीफे की रिपोर्ट को मेटा के प्रवक्ता ने खारिज कर दी है. साथ ही मेटा के कम्युनिकेशन हेड एंडी स्टोन ने इस्तीफे की रिपोर्ट को अफवाह बताया है.

इस खबर में खास-

  • मीडिया रिपोर्ट में हुआ खुलासा
  • मेटा ने कुछ समय पहले की थी हजारों कर्मचारीयों की छंटनी

ये भी पढ़ें – Twitter Policy : RIPTwitter ट्रेंड के बाद Elon Musk का यूजर्स को जवाब ‘ट्विटर जिंदा है’

मीडिया रिपोर्ट में हुआ खुलासा

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार मार्क जुकरबर्ग ने कंपनी छोड़ने का दावा किया है. रिपोर्ट में कहा गया है की मार्क जुकरबर्ग ने अपने ड्रीम प्रोजेक्ट मेटावर्स (metaverse) में खूब पैसे लगाए है, लेकिन उसका सफल परिणाम अभी तक नहीं आया है. इस प्रोजेक्ट के बाद कंपनी को लगातार खासा नुकसान का सामना करना पड़ा है. इसी के साथ मार्क के VR प्रोजेक्ट का भी बाजार से कुछ खास रेस्पॉन्स नहीं मिल रहा है. इससे पहले फाइनेंशियल टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि मेटा के निवेशक अब मार्क जकरबर्ग पर भरोसा नहीं कर रहे हैं. हालांकि कंपनी के अधिकारीयों ने इस पूरे प्रकरण को खारिज कर दिया है.

मेटा ने कुछ समय पहले की थी हजारों कर्मचारीयों की छंटनी

Advertisement. Scroll to continue reading.

कंपनी ने भारत में इसके सभी प्लेटफॉर्म्स के लिए शिवनाथ ठुकराल को डायरेक्टर ऑफ पब्लिक पॉलिसी फॉर मेटा नियुक्त करने की घोषणा भी की है. आपको बता दें, इससे पहले फेसबुक की पैरेंट कंपनी मेटा ने ब्लॉग पोस्ट में ढेरों कर्मचारियों को निकालने की जानकारी दी थी. मेटा कंपनी के CEO मार्क जुकरबर्ग ने अपने एक ब्लॉग पोस्ट को साझा करते हुए कहा कि आज मैं मेटा के इतिहास में किए गए कुछ सबसे कठिन बदलावों को साझा कर रहा हूं. हमारी कंपनी ने फैसला किया है कि राजस्व में लगातार हो रहें गिरावट के बाद लागत को कम करने के लिए हमने अपने 11,000 से अधिक कर्मचारियों को कंपनी से जाने देने का फैसला किया किया है. मेटा कंपनी के CEO मार्क जुकरबर्ग ने कहा, “मैं इन फैसलों की जिम्मेदारी लेने को तैयार हूँ. हम यहां कैसे पहुंचे इसके लिए मेरी जवाबदेही बनती है. पता है कि यह सभी के लिए कठिन है, और मुझे विशेष रूप से प्रभावित लोगों के लिए दुख हो रहा है.

ये भी पढ़ें – कतर में हुआ FIFA World Cup 2022 का भव्य शुभारंभ, बेहद खास है इस बार की फुटबॉल ‘Al RIHALA’

You May Also Like

क्रिकेट

PAK vs ENG: रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट में पाकिस्तान को 74 रनों से हराने के बाद इंग्लैंड ने दूसरे में जीत की...

क्रिकेट

Rahul Dravid on Team India loss: इंडियन क्रिकेट टीम इस समय बांग्लादेश के दौरे पर है और तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले...

राज्य

भाजपा ने सपा की परपंरागत सीट रही रामपुर में जीत दर्ज करके आजम खान को बड़ा झटका दे दिया है. रामपुर में बीजेपी की...

देश

NVS Answer Key 2022: नवोदय विद्यालय समिति ने टीजीटी पदों के लिए एनवीएस उत्तर कुंजी 2022 जारी कर दी है. उम्मीदवार जो टीजीटी परीक्षा...

Advertisement