Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

टेक-ऑटो

Samsung Galaxy Unpacked इवेंट में Galaxy z Flip 4 और Fold 4 स्मार्टफोन के साथ लॉन्च हुए कई प्रोडक्ट्स, यहां देखें डिटेल

Samsung कंपनी ने अपने सबसे बड़े इवेंट Galaxy Unpacked 2022 में दो फोल्डेबल फोन के साथ दो स्मार्टवॉच और एक ईयरबड्स लॉन्च कर दी है. कंपनी ने ग्लोबल मार्केट के साथ भारतीय बाजार में भी अपने सभी प्रोडक्टस को एक साथ उतार दिया है. इस इवेंट में कंपनी ने Samsung Galaxy Z Fold 4 और Galaxy Z Flip 4 के अलावा Galaxy Watch 5 सीरीज और Galaxy Buds 2 pro को एक साथ पेश किया है.

Samsung Galaxy Z Fold 4
Samsung Galaxy Z Fold 4/photo- @SamsungIndia

नई दिल्ली : Samsung कंपनी ने अपने सबसे बड़े इवेंट Galaxy Unpacked 2022 में दो फोल्डेबल फोन के साथ दो स्मार्टवॉच और एक ईयरबड्स लॉन्च कर दी है. कंपनी ने ग्लोबल मार्केट के साथ भारतीय बाजार में भी अपने सभी प्रोडक्टस को एक साथ उतार दिया है. इस इवेंट में कंपनी ने Samsung Galaxy Z Fold 4 और Galaxy Z Flip 4 के अलावा Galaxy Watch 5 सीरीज और Galaxy Buds 2 pro को एक साथ पेश किया है. Galaxy Watch 5 सीरीज के तहत दो स्मार्टवॉच लॉन्च हुई हैं. जिनमें Galaxy Watch 5 और Galaxy Watch 5 PRO शामिल हैं. तो वहीं Galaxy Buds 2 pro को 360 डिग्री ऑडियो के साथ लॉन्च किया गया है.

इस खबर में खास

  • Galaxy Buds 2 pro के फीचर्स
  • Samsung Galaxy Z Fold 4 का स्पेसिफिकेशन
  • Samsung Galaxy Z Flip 4 का स्पेसिफिकेशन
Galaxy Buds 2 pro के फीचर्स

Galaxy Buds 2 pro को 360 डिग्री ऑडियो के साथ लॉन्च किया गया है. इसके अलावा इस बड्स में डॉल्बी एटमॉस का भी सपोर्ट है. Galaxy Buds 2 pro की एक और खासियत है कि इसे आप स्मार्ट टीवी, टैब और फोन तीनों में एक साथ इस्तेमाल कर सकेंगे. इसके लिए Galaxy Buds 2 pro में ऑटो स्विच फीचर दिया गया है यानी टीवी पर बड्स के साथ फिल्म देखने के दौरान भी फोन पर आए कॉल का जवाब आप Galaxy Buds 2 pro से दे सकते हैं.

Samsung Galaxy Z Fold 4 का स्पेसिफिकेशन
Galaxy Z Fold 4

Samsung Galaxy Z Fold 4 में आपको 7.6 इंच की डायनेमिक एमोलेड 2X इनफिनिटी फ्लेक्स प्राइमरी डिस्प्ले मिलता है जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz है. वहीं दूसरी डिस्प्ले 6.2 इंच की डायनेमिक एमोलेड 2X इनफिनिटी ओ कवर डिस्प्ले है. डिस्प्ले की ब्राइटनेस 1300 निट्स है. फोन में तीन रियर कैमरे हैं जिनमें 50MP का प्राइमरी लेंस और 12MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस एवं 10MP का टेलीफोटो सेंसर मिलता है. फ्रंट में ड्यूल कैमरा सेटअप है पहला 10MP का दूसरा 4MP का कैमरा है. सैमसंग के इस फोन में आपको Qualcomm Snapdragon 8 Plus Gen 1 प्रोसेसर का सपोर्ट मिलता है. इसमें 4400mAh की बैटरी दी गई है जों 25W की फास्ट चार्जिंग के साथ आता है. इसके साथ वायरलेस चार्जिंग भी है. फोन की शुरुआती कीमत 1,799 डॉलर (करीब 1,42,312 रुपये) रखी गई है.

Samsung Galaxy Z Flip 4 का स्पेसिफिकेशन

Samsung Galaxy Z Flip 4 स्मार्टफोन में आपको 6.7 इंच की सुपर एमोलेड डिस्प्ले मिलता है जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz और ब्राइटनेस 900 निट्स है. फोन को बीच से फ्लिप किया जा सकता. यह फोन Qualcomm Snapdragon 8 Plus Gen 1 प्रोसेसर के साथ आता है. कैमरे की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप मिलता है जिसका प्राइमरी लेंस 12 MP का है, वहीं दूसरा लेंस भी 12 MP का है. सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए फोन के फ्रंट में 10 MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है. इसमें 3700mAh की बैटरी दी गई है जिसके साथ 25W की फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट है. इसके साथ वायरलेस चार्जिंग भी है. इस फोन की शुरुआती कीमत 999 डॉलर (करीब 79,000 रुपये) रखी गई है.

You May Also Like

टेक-ऑटो

नई दिल्ली : चाइना की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने अपना नया स्मार्टफोन Civi 2 को लॉन्च कर दिया है. कंपनी द्वारा इस स्मार्टफोन...

बॉलीवुड

Bigg Boss: बिग बॉस एक ऐसा रियलिटी शो है, जो टीआरपी में सबसे आगे रहा है. आगामी 1 अक्टूबर से कलर्स टीवी पर बिग...

क्रिकेट

Australia Team Announced, AUS vs WI: अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और तीन अन्य शीर्ष खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैच की सीरीज के...

देश

देश में धार्मिक कट्टरता को बढ़ावा देकर आतंकवाद फैलाने वाले मुस्लिम संगठन PFI पर मोदी सरकार ने 5 साल के लिए बैन लगा दिया...

Advertisement