Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

टेक-ऑटो

Uber अपने राइडर्स को दें रही बड़ी सुविधा, ग्राहक अब WhatsApp पर बुक करा सकेंगे कैब

WhatsApp पर अब आपको कैब बुक करने की भी सुविधा दी जा रही है. जी हां व्हाट्सएप पर अब आपको Uber राइड को बुक करने की सुविधा मिल रही है. कैब कंपनी Uber जल्द ही इस नए ऑप्शन को व्हाट्सएप के लिए जारी करने वाली है. कंपनी इस नए कैब बुकिंग सर्विस को Delhi-NCR के लिए अगस्त के पहले हफ्ते से ही जारी करने की तैयारी में है.

Ola-Uber
Ola-Uber

नई दिल्ली : WhatsApp पर अब आपको कैब बुक करने की भी सुविधा दी जा रही है. जी हां व्हाट्सएप पर अब आपको Uber राइड को बुक करने की सुविधा मिल रही है. कैब कंपनी Uber जल्द ही इस नए ऑप्शन को व्हाट्सएप के लिए जारी करने वाली है. कंपनी इस नए कैब बुकिंग सर्विस को Delhi-NCR के लिए अगस्त के पहले हफ्ते से ही जारी करने की तैयारी में है. अब आप आप केवल व्हाट्सएप के इस्तेमाल से ही कैब को बुक कर पाएंगे.

इस खबर में खास

  • 33 प्रतिशत ऑर्डर नए यूजर्स से मिले
  • यूजर्स की सुरक्षा को नही होगा कोई खतरा
  • WhatsApp से Uber book करने के लिए करना होगा ये काम?

33 प्रतिशत ऑर्डर नए यूजर्स से मिले

आपको बता दें इस फीचर को सबसे पहले कंपनी ने पिछले साल दिसंबर में लखनऊ शहर में टेस्ट किया था. प्रयोग के बाद सामने आया कि व्हाट्सएप2राइड के ग्राहक औसत ऊबर ऐप यूजर के मुकाबले ज्यादा युवा हैं और उनमें से 50 फीसदी तो 25 साल से भी कम उम्र के हैं. इस प्रयोग के बाद कंपनी को लगभग 33 प्रतिशत ऑर्डर नए यूजर्स से मिले थे. कंपनी का मानना है की इस प्रयोग के सफल हो जानें से आपको अलग से Uber के ऐप को डाउनलोड करने की जरूरत नहीं होगी. आप केवल व्हाट्सएप के इस्तेमाल से ही कैब को बुक कर पाएंगे.

यूजर्स की सुरक्षा को नही होगा कोई खतरा

Uber के इस नए फीचर के बारे में ऊबर मोबिलिटी एंड प्लैटफॉर्म्स के सीनियर डायरेक्टर मणिकंदन तंगरत्नम ने कहा कि व्हाट्सएप से कैब बुक करने पर यूजर्स को वैसी ही सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी जैसी Uber एप पर सीधे राइड बुक करने के लिए उपलब्ध हैं. व्हाट्सएप से कैब बुक करने पर भी यूजर्स को ड्राइव का नाम और लाइसेंस प्लेट जैसी जानकारी भेजी जाएगी. साथ ही ड्राइवर को पिकअप पॉइंट की जानकारी लोकेशन के आधार पर भेजी जा सकती है. जबकि ड्राइवर से बात करते समय भी यूजर्स की पहचान को गोपनीय रखा जाएगा, यानी की ड्राइवर यूजर्स का व्हाट्सएप नंबर नहीं देख सकेगा.

Advertisement. Scroll to continue reading.

WhatsApp से Uber book करने के लिए करना होगा ये काम?

सबसे आपको अपने वॉट्सऐप नंबर से इस +91 7292000002 नंबर पर ‘Hi’ लिखकर मैसेज करना होगा. मैसेज करने के बाद आप से चैटबॉट में पिकअप और ड्रॉप लोकेशन पूछी जाएगी. लोकेशन के बारे में जानकारी देने के बाद आपको राइड की जानकारी दी जाएगी, जिसमें किराया और ड्राइवर के आने का संभावित समय दिखाया जाएगा. आपके ओके करते ही आपको ड्राइवर की जानकारी और ओटीपी भेजा जाएगा. इसके बाद आप ओटीपी दर्ज करके राइड शुरू कर पाएंगे.

You May Also Like

क्रिकेट

दुनिया भर में टी 20 क्रिकेट लीग का क्रेज बढ़ता जा रहा है. IPL की बड़ी सफलता के बाद क्रिकेट खेलने वाले प्रत्येक देश...

क्रिकेट

ZIM vs BAN: जिंबाब्वे ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया है. जीत के...

स्पोर्ट्स

CWG 2022: भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women hockey team) ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अपना सफर ब्रांज मेडल के साथ समाप्त किया है....

क्रिकेट

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 वें और आखिरी टी 20 मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस...

Advertisement