Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

टेक-ऑटो

फेसबुक-इंस्टाग्राम से होगी भारी कमाई, जुकरबर्ग ने बताएं यें 5 तरीकें

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली. फेसबुक और इंस्टाग्राम (Facebook-Instagram) का इस्तेमाल करने वालों के लिए खुशखबरी है. अब यूजर इन दोनों सोशल मीडिया प्लेटफार्म से कमाई कर सकते है. इस संबंध में खुद कंपनी के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने दी है. जुकरबर्ग ने फेसबुक और इंस्टाग्राम से कमाई के तरीके भी बताए हैं. जुकरबर्ग की ओर से जानकारी दी गई कि कंपनी 2024 तक फेसबुक और इंस्टाग्राम पर किसी भी रेवेन्यू शेयरिंग पर रोक लगा देगी. वह इसमें पेड ऑनलाइन इवेंट, सब्सक्रिप्शन, बैज और बुलेटिन शामिल हैं.”

इस खबर में ये है खास-

  • जुकरबर्ग ने फेसबुक के जरिए की घोषणा
  • फेसबुक-इंस्टा से कमाई के यें 5 तरीके

जुकरबर्ग ने फेसबुक के जरिए की घोषणा

साथ फेसबुक सीईओ ने फेसबुक और इंस्टाग्राम के जरिए क्रिएटर्स को पैसे कमाने के तरीके की भी घोषणा की है. क्रिएटर्स के लिए Facebook और Instagram पर पैसे कमाने के और तरीके शुरू करना — और ऐसे अपडेट साझा करना जो क्रिएटर्स को मेटावर्स के लिए निर्माण करने में मदद करेंगे.

फेसबुक-इंस्टा से कमाई के यें 5 तरीके

  • इंटरऑपरेबल सब्सक्रिप्शन: हम क्रिएटर्स को अपने भुगतान करने वाले सब्सक्राइबर को अन्य प्लेटफॉर्म पर केवल सब्सक्राइबर-ओनली फेसबुक ग्रुप्स की एक्सेस देगा.
  • जुकरबर्ग की ओर से बताया गया कि कंपनी फेसबुक स्टार्स सभी योग्य क्रिएटर्स के लिए खोल रही है ताकि अधिक से अधिक लोग उनके रीलों, लाइव या VOD वीडियो से कमाई शुरू कर सकें.
  • कंपनी के सीईओ ने कहा कि हम जल्द ही फेसबुक पर और क्रिएटर्स के लिए रील्स प्ले बोनस प्रोग्राम खोल रहे हैं. क्रिएटर्स को अपने इंस्टाग्राम रील्स को फेसबुक पर क्रॉस-पोस्ट करने और वहां भी उनसे कमाई करने की सुविधा दे रहे हैं.
  • क्रिएटर मार्केटप्लेस: कंपनी इंस्टाग्राम पर एक निर्धारित स्थान का परीक्षण कर रही है, जहां क्रिएटर्स को खोजा और भुगतान किया जा सकता है, और जहां ब्रांड साझेदारी के नए अवसर साझा कर सकते हैं.
  • जुकरबर्ग ने कहा कि हम अपने परीक्षण का विस्तार कर रहे हैं ताकि दुनिया भर के अधिक क्रिएटर्स Instagram पर अपने NFT प्रदर्शित कर सकें. हम इस सुविधा को जल्द ही फेसबुक पर भी लाएंगे. यूएस क्रिएटर्स के एक छोटे समूह के साथ शुरू किया गया है. ताकि लोग इंस्टाग्राम और फेसबुक पर क्रॉस-पोस्ट कर सकें. हम जल्द ही स्पार्कएआर के साथ इंस्टाग्राम स्टोरीज में एनएफटी का भी परीक्षण करेंगे.

You May Also Like

देश

नई दिल्ली. अभी तक सीबीएसई (CBSE Result) बोर्ड परीक्षा का परिणाम नहीं हो सका है. लंबे समय से विद्यार्थी रिजल्ट का इंतजार कर रहे...

विदेश

नई दिल्लीः संयुक्त राज्य अमेरिका (America) के शिकागो में इलिनोइस के हाईलैंड पार्क में 4 जुलाई की परेड के दौरान फायरिंग(Firing) की घटना में मौतों का...

क्रिकेट

IND vs ENG Edgbaston 5th Test Day 4 Highlights: जो रूट (नाबाद 76) और जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 72) के बीच 150 रन की साझेदारी...

कोरोनावायरस

नई दिल्ली: देश में Corona के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, नए मामलों का ग्राफ उठता जा रहा है ऐसे में देश के...

Advertisement