Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

राज्य

मिर्जापुर नाव हादसा: तेज हवा और बारिश बन गई जान की दुश्मन, 6 लोग लापता

Ganga river, at Vindhyachal in Mirzapur
गंगा नदी में नाव पलटने से 14 लोग डूबे, आठ बचाये गये, छह लापता (ANI)

मिर्जापुर: जिले के थाना विन्ध्याचल अन्तर्गत अखाड़ा घाट पर झारखण्ड से आए दर्शनार्थियों की नाव बुधवार दोपहर में पलट जाने से 14 लोग गंगा नदी के पानी में डूब गये जिसमें से आठ लोगों को बचा लिया गया, जबकि छह अभी भी लापता हैं. विंध्याचल थाना प्रभारी अखिलेश कुमार पांडेय ने बताया कि लापता लोगों में तीन महिलाएं और तीन बच्चे शामिल हैं, जिनकी तलाश की जा रही है.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद मिर्जापुर में गंगा नदी में नाव पलटने से लोगों के डूबने की दुर्घटना का संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन के अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर बचाव एवं राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिये. पांडेय ने बताया कि झारखंड रांची के ग्राम धुरहा से आये राजेश तिवारी (35 वर्ष) अपने परिवार के साथ विन्ध्याचल दर्शन पूजन हेतु आये थे. उन्होंने बताया कि नाव से गंगा नदी के दूसरे छोर से वापस आने के दौरान अचानक नाव डूब गई, जिसमें राजेश तिवारी समेत परिवार के 14 सदस्य सवार थे. उन्होंने बताया कि इनमें से राजेश, विकास(28), दीपक (27), वाहन चालक (अज्ञात), अल्का (09) रितिका उम्र (07) समेत आठ व्यक्तियों को बचा लिया गया है.

उन्होंने बताया कि नाव में सवार गुड़िया (28), खुशबू (30), अनीषा (26), सत्यम (05), एक बच्चा (दो), एक बच्ची (03 माह) लापता हैं और उनकी तलाश की जा रही है. क्षेत्राधिकारी नगर, थाना विन्ध्याचल पुलिस बल समेत मौके पर मौजूद हैं. स्थानीय नाविकों एवं गोताखोरों की मदद से इन छह लोगों की तलाश/खोजबीन की जा रही है.

लखनऊ में जारी एक बयान के मुताबिक उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद मिर्जापुर में गंगा नदी में नाव पलटने से लोगों के डूबने की दुर्घटना का संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन के अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर बचाव एवं राहत कार्य संचालित करने के निर्देश दिये. मुख्यमंत्री ने कहा कि आपदा प्रबन्धन की टीम की मदद लेते हुए तेजी से बचाव व राहत कार्य किये जाएं. उन्होंने अधिकारियों को दुर्घटना के प्रभावितों की हर सम्भव मदद और उनकी समुचित चिकित्सा व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं.

You May Also Like

राज्य

नई दिल्ली. गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद आज यानी 8 दिसंबर को सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू...

देश

नई दिल्ली. देश के 2 राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद गुरुवार को सुबह 8 बजे से मतगणना हो रही है. गुजरात में एक...

देश

गुजरात में एक और 5 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए 63.14 फीसदी वोट डाले गए थे. वहीं हिमाचल में 12 नवंबर को 75.6...

राज्य

अब तक रुझानों के अनुसार एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी राज्य में प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है. कांग्रेस और...

Advertisement