Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

वीडियो

Ravi Dahiya Interview: कॉमनवेल्थ में गोल्ड पर कब्जा जमाने के बाद क्या होगा रवि का अगला लक्ष्य?

Ravi Dahiya Exclusive Interview: रवि कुमार दहिया ने पुरुषों की फ्रीस्टाइल 57 किग्रा कुश्ती में देश के लिए गोल्ड जीतकर कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में नया इतिहास रचा है क्योंकि रवि पहली बार कॉमनवेल्थ गेम्स खेल रहे थे और जिसकी शुरुआत उन्होंने गोल्ड से की. रवि ने फाइनल में नाइजीरिया के Ebikewenimo Welson को 10-0 से हराकर एकतरफा जीत दर्ज की. (Ravi Dahiya won the gold medal) खास बात ये है कि मैच 2 मिनट 16 सेकेंड तक ही चला और इतने कम समय में ही उन्होंने विरोधी को चारो खाने चित कर दिया. इस बड़ी जीत के बाद उन्होंने India Ahead से खास बातचीत की.

खबर में खास
  • कुश्ती में रवि दहिया की बादशाहत कायम
  • गर्व से किया देश का सीना चौड़ा
  • पाकिस्तानी पहलवान को भी हराया

कुश्ती में रवि दहिया की बादशाहत कायम

रवि दहिया ने 57 KG वेट कैटेगरी के फाइनल में नाइजीरिया के पहलवान ई वेल्सन को 10-0 से हराया. ये कॉमनवेल्थ गेम्स में उनका पहला मेडल है.

गर्व से किया देश का सीना चौड़ा

रवि का जन्म 12 दिसंबर 1997 को हुआ था और वह हरियाणा के सोनीपत जिले के नाहरी गांव के रहने वाले थे. रवि एक भारतीय फ्रीस्टाइल पहलवान हैं, जिन्होंने 2020 टोक्यो ओलंपिक में 57 किलोग्राम वर्ग में सिल्वर मेडल जीता था. दहिया 2019 विश्व कुश्ती चैंपियनशिप से ब्रॉंज मेडल विजेता और तीन बार की एशियाई चैंपियन भी हैं.

Ravi Dahiya
Ravi Dahiya/ CWG 2022

पाकिस्तानी पहलवान को भी हराया

रवि दहिया ने कॉमनवेल्थ गेम्स में गोल्ड मेडल तो अपने नाम किया ही लेकिन सबसे खास उनका मुकाबला पाकिस्तान के पहलवान असद अली से रहा. दहिया ने तकनीकी श्रेष्ठता (Technial Superiority) के आधार पर असद को 14-4 से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया और फाइनल में उन्होंने एक तरफा जीत दर्ज करके ये साबित किया की आखिर क्यों मेडल जीतने के प्रबल दावेदार में उनका नाम सबसे आगे क्यों रहता है.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

बॉलीवुड

मॉडल ने पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. मौके से एक सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट में लिखा है, मौत के...

बॉलीवुड

मुंबई के अंधेरी इलाके में 30 साल की मॉडल आकांक्षा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पहले आकांक्षा ने सुसाइट नोट में...

देश

नई दिल्लीः भारत में आज शुक्रवार को कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिली है. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 (India Coronavirus Case) के...

बॉलीवुड

खबरों की मानें त ऋचा के हाथ में सजी मेहंदी राजस्थान से आई है. इसके साथ ही मेहंदी सेरेमनी के लिए 5 ऑर्टिस्ट्स को...

Advertisement