Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

वायरल

अग्निपथ योजना के तहत आर्मी में प्राइवेट एजेंसी करेंगी भर्ती, Video Viral

वायरल डेस्क: पूरे देश में इन दिनों एक बात की चर्चा हो रही है. सेना में लागू अग्निपथ योजना की, जिसको लेकर देश के कई हिस्सों में जबरदस्त विरोध प्रदर्शन हो रहा है. कई जगहों पर तो हिंसा और आगजनी तक हो गई. प्रदर्शनकारियों ने सड़कों को जाम कर दिया था. गाड़ियों को आग लगा दी थी. इस प्रदर्शन की वजह से सबसे ज्यादा नुकसान रेलवे को हुआ. जहां एक तरफ कई ट्रेनों में आग लगा दी गई, तो कई ट्रेनों को रद्द करना पड़ा. इन सबके बीच अग्निपथ योजना को लेकर एक वीडियो सोशल वीडिया वायरल हो रहा है. चलिए जानते हैं वायरल वीडियों की सच्चाई क्या है और क्या है वायरल वीडियो.

खबर में खास

  • आर्मी में प्राइवेट एजेंसी के जरिए होगी भर्ती
  • वायरल वीडियो पूरी तरह से फर्जी
  • सामान्य जीवन को बाधित किया गया
  • सेवानिवृत्ति पैकेज दिया जाएगा

आर्मी में प्राइवेट एजेंसी के जरिए होगी भर्ती

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दावा किया जा रहा है कि आने वाले समय में अग्निपथ योजना के तहत होने वाली आर्मी भर्ती किसी प्राइवेट एजेंसी के द्वारा की जाएगी. हालांकि, इसकी पुष्टी नहीं की जा सकती है.

वायरल वीडियो पूरी तरह से फर्जी

वहीं, इस वायरल वीडियो की पड़ताल पीआईबी फैक्ट चेक ने की है. जिसमें इस वीडियो को फर्जी पाया है. यह दावा फ़र्ज़ी है. भारत सरकार द्वारा ऐसी कोई घोषणा नहीं की गई है.

Advertisement. Scroll to continue reading.

सामान्य जीवन को बाधित किया गया

गृह मंत्रालय ने ये कार्रवाई उन रिपोर्टों के बीच की गई थी कि व्हाट्सएप जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल बिहार जैसे राज्यों में विरोध प्रदर्शन के लिए किया जा रहा था, जो शुक्रवार (17 जून) को और अधिक उग्र हो गया, जब एक भीड़ ने उप मुख्यमंत्री पर हमला किया था. रेणु देवी का घर, रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और बिहार के कई जिलों में सामान्य जीवन को बाधित किया गया था.

सेवानिवृत्ति पैकेज दिया जाएगा

‘अग्निपथ’ योजना का अनावरण करते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि यह एक परिवर्तनकारी पहल है जो सशस्त्र बलों को एक युवा प्रोफ़ाइल प्रदान करेगी. भारत की सुरक्षा को मजबूत करने के लिए अग्निपथ योजना लाई गई है. अग्निवीरों को चार साल की सेवा के बाद एक अच्छा वेतन पैकेज और सेवानिवृत्ति पैकेज दिया जाएगा.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

देश

नई दिल्ली. अभी तक सीबीएसई (CBSE Result) बोर्ड परीक्षा का परिणाम नहीं हो सका है. लंबे समय से विद्यार्थी रिजल्ट का इंतजार कर रहे...

क्रिकेट

IND vs ENG Edgbaston 5th Test Day 4 Highlights: जो रूट (नाबाद 76) और जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 72) के बीच 150 रन की साझेदारी...

विदेश

नई दिल्लीः संयुक्त राज्य अमेरिका (America) के शिकागो में इलिनोइस के हाईलैंड पार्क में 4 जुलाई की परेड के दौरान फायरिंग(Firing) की घटना में मौतों का...

कोरोनावायरस

नई दिल्ली: देश में Corona के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, नए मामलों का ग्राफ उठता जा रहा है ऐसे में देश के...

Advertisement