Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

वायरल

दुनिया की सबसे लंबे कानों वाली पाकिस्तानी बकरी का Video Viral, नेटिज़न्स इसे कहते हैं ‘रॅपन्ज़ेल बकरी’

Rapunzel goat

कराची: पाकिस्तान की एक बकरी, सिम्बा, सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आने के बाद कुछ दिनों में इंटरनेट सनसनी बनने में कामयाब रही है, जिसमें उसके सिर से असामान्य लंबे कान लटके हुए दिखाई दे रहे हैं. नेटिज़न्स जानवर को रॅपन्ज़ेल बकरी कहते हैं. रॅपन्ज़ेल एक परी कथा में असामान्य रूप से लंबे बालों वाला एक पात्र है.

खबर में खास

  • सामान्य कानों के आकार से बहुत अधिक
  • जानवर दुर्लभ नस्ल का
  • क्या आप उन्हें धनुष में बांध सकते हैं?

सामान्य कानों के आकार से बहुत अधिक

तुर्की की अनादोलु एजेंसी द्वारा 17 जून को ट्विटर पर शेयर किए गए एक वीडियो में सिम्बा और उसके मालिक को दिखाया गया है. एजेंसी ने ट्वीट किया, पाकिस्तान के कराची में बकरी के बच्चे सिम्बा ने 48 सेंटीमीटर लंबे कानों के साथ विश्व रिकॉर्ड बनाया है, जो सामान्य कानों के आकार से बहुत अधिक है.

जानवर दुर्लभ नस्ल का

जियो टीवी के मुताबिक, सिम्बा का जन्म 4 जून को पाकिस्तान के सिंध प्रांत में हुआ था. नरेजो को अपने अनोखे कानों से हैरान कर दिया था. सिम्बा, हसन और यासिर के मालिकों ने दावा किया कि जानवर दुर्लभ नस्ल का है. स्थानीय मीडिया के अनुसार, बकरी के बच्चे ने सबसे लंबे कान रखने का विश्व रिकॉर्ड बनाया है.

Advertisement. Scroll to continue reading.

क्या आप उन्हें धनुष में बांध सकते हैं?

इसी बीच एक यूजर ने सिंबा के लिए मजेदार कविता लिख ​​दी. क्या आपके कान नीचे लटकते हैं? क्या वे इधर-उधर डगमगाते हैं? क्या आप उन्हें एक गांठ में बांध सकते हैं? क्या आप उन्हें धनुष में बांध सकते हैं? क्या आप उन्हें एक महाद्वीपीय सैनिक की तरह अपने कंधे पर फेंक सकते हैं? क्या आपके कान नीचे लटकते हैं?

रिपोर्ट्स के अनुसार, न्युबियन नस्ल की बकरियों के कान सबसे लंबे होते हैं, लेकिन सिम्बा का मामला संभवत एक आनुवंशिक विकार के कारण होता है.

You May Also Like

देश

नई दिल्ली. अभी तक सीबीएसई (CBSE Result) बोर्ड परीक्षा का परिणाम नहीं हो सका है. लंबे समय से विद्यार्थी रिजल्ट का इंतजार कर रहे...

क्रिकेट

IND vs ENG Edgbaston 5th Test Day 4 Highlights: जो रूट (नाबाद 76) और जॉनी बेयरस्टो (नाबाद 72) के बीच 150 रन की साझेदारी...

विदेश

नई दिल्लीः संयुक्त राज्य अमेरिका (America) के शिकागो में इलिनोइस के हाईलैंड पार्क में 4 जुलाई की परेड के दौरान फायरिंग(Firing) की घटना में मौतों का...

कोरोनावायरस

नई दिल्ली: देश में Corona के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, नए मामलों का ग्राफ उठता जा रहा है ऐसे में देश के...

Advertisement