Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

विदेश

अमेरिकाः मकान की आग बुझाने पहुंचे दमकलकर्मी के उड़े होश, राख गया उसका संसार

पेनसिलवेनिया पुलिस ने बताया कि हादसे में मारे गए लोगों में 5 साल, 6 साल और 7 साल के 3 बच्चे भी शामिल हैं. आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है. वहीं पेनसिलवेनिया पुलिस के अधिकारी लेफ्टिनेंट डेरेक फेल्समैन ने बताया कि इस मामले की हर एंगल से जांच की जाएगी.

Pennsylvania Fire
एक मकान में आग लगने से 3 बच्चों समेत 10 की मौत (Photo: Twitter)

अमेरिका के पेनसिल्वेनिया राज्य में एक दर्दनाक हादसा हो गया. एक मकान में आग लगने से तीन बच्चों समेत 10 लोगों की मौत हो गई है. पेनसिलवेनिया पुलिस ने बताया कि हादसे में मारे गए लोगों में 5 साल, 6 साल और 7 साल के 3 बच्चे भी शामिल हैं. आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो सका है. वहीं पेनसिलवेनिया पुलिस के अधिकारी लेफ्टिनेंट डेरेक फेल्समैन ने बताया कि इस मामले की हर एंगल से जांच की जाएगी. उन्होंने कहा कि इस घटना की जांच चल रही है. जीवित बचे लोगों से पूछताछ की जा रही है.

इस खबर में ये है खास

  • अपनों को नहीं बचा पाया दमकलकर्मी
  • दमकलकर्मी के बच्चे भी मारे गए
  • आग लगने की जांच की जाएगी
  • डेल के माता-पिता भी थे दमकलकर्मी

अपनों को नहीं बचा पाया दमकलकर्मी

आग बुझाने के लिए आया एक दमकलकर्मी उस समय हक्का बक्का रह गया जब उसे मालूम चला कि आग उसके रिश्तेदार के घर में लगी है और मृतकों में उसका बेटा, बेटी, ससुर, साला तथा अन्य रिश्तेदार शामिल हैं. नेस्कोपेक वालंटियर फायर कंपनी के दमकलकर्मी डेल बेकर ने फोन पर बताया कि 10 मृतकों में उसका बेटा, बेटी, ससुर, पत्नी का भाई, बहन तथा पांच अन्य रिश्तेदार शामिल हैं. बेकर ने बताया कि शुरुआत में उन्हें जो पता दिया गया था वह पड़ोस के एक घर का था लेकिन घटनास्थल पर पहुंचने के बाद उसे मालूम चला कि यह उसकी ससुराल है.

दमकलकर्मी के बच्चे भी मारे गए

हादसे में बेकर के परिजनों की मौत के कारण उन्हें छुट्टी दे दी गई. बेकर ने बताया कि इस घर में 14 लोग रह रहे थे. उनमें से एक अखबार बांटने के लिए घर से बाहर था तथा तीन अन्य बच गए. बेकर ने बताया कि वहां बच्चे थे और मेरे दो बच्चे अपने नाना और नानी से मिलने गए थे. उसने बताया कि दो मंजिला मकान में 13 कुत्ते भी रहते थे लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि उनमें से कोई जीवित बचा या नहीं. दमकलकर्मी अब गहरे सदमे में चला गया है.

Advertisement. Scroll to continue reading.

आग लगने की जांच की जाएगी

नेस्कोपेक के इस मकान में शुक्रवार देर रात ढाई बजे के बाद आग लगी. आपातकर्ताओं के पहुंचने के तुरंत बाद एक व्यक्ति घर के अंदर मृत मिला. सुबह दो अन्य लोगों के शव मिले. राज्य की पुलिस और आपराधिक जांचकर्ता इस मामले की जांच कर रहे हैं. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कुछ लोग जलते हुए मकान में से बाहर निकलने में सफल रहे.

अमेरिका: व्हाइट हाउस के बाहर गिरी आकाशीय बिजली, 3 की मौत, कई घायल

डेल के माता-पिता भी थे दमकलकर्मी

दमकल कंपनी की सचिव हेदी नोर ने बताया कि मृतकों में से एक 19-वर्षीय दमकलकर्मी डेल बेकर अपना काम बड़ी इमानदारी से करता है. उन्होंने बताया कि डेल बेकर महज 16 साल की उम्र में कंपनी में शामिल हुआ था और ऐसी घटनाओं में लोगों को बचाने के लिए हमेशा आगे रहता था. उन्होंने बताया कि डेल बेकर के दोनों माता-पिता दमकल सेवा के सदस्य थे और यह परिवार जरूरतमंदों की मदद करने में हमेशा आगे रहता था.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

राज्य

नई दिल्लीः जम्मू कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पहलगाम में बड़ा हादसा हुआ है. बताया जा रहा है कि ITBP की एक बस हादसे का शिकार...

क्रिकेट

Cricket in Olympics: क्रिकेट को अगर 2028 में लॉस एंजलिस में होने वाले ओलंपिक खेलों में शामिल नहीं किया जाता है तो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया...

क्रिकेट

नई दिल्ली: 18 अगस्त से जिम्बाब्वे (IND vs ZIM) के खिलाफ शुरू हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए शाहबाज अहमद (Shahbaz...

राज्य

Shopian Attack: दक्षिण कश्मीर के शोपियां में मनिहेल बतापोरा स्थित अल्पसंख्यक समुदाय के रिहायशी इलाके की रखवाली कर रहे सीआरपीएफ बंकर पर आतंकियों ने...

Advertisement