Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

विदेश

जो बाइडेन ने भारत को दी स्वतंत्रता दिवस की बधाई, महात्मा गांधी के बारे में कही महत्वपूर्ण बात

JOE BIDEN
JOE BIDEN (ANI)

Joe Biden congratulated India on Independence Day: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने और 76 वें स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) पर बधाई दी है. इस अवसर पर जो बाइडेन ने कि इस साल हम अपने महान लोकतंत्रों के बीच राजनयिक संबंधों की 75वीं वर्षगांठ भी मना रहे हैं हम मित्र देश हैं और विश्व की तमाम चुनौतियों का मुकाबला करने के लिए एक साथ काम करते रहेंगे. जो बाइडेन ने भारत की 75 वर्षों के दौरान एक लोकतांत्रिक देश के रुप में अर्जित सफलता की भी सराहना की और कहा कि इंडिया सच्चे अर्थों में महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के सत्य और अहिंसा के संदेशों का पालन करता है. बाइडेन ने अमेरिका में रह रहे भारतीयों के अमेरिका के विकास में योगदान की भी जमकर सराहना की.

खबर में खास

  • अमेरिकी विदेश मंत्री ने भी दी शुभकामनाएं
  • प्रधानमंत्री का संबोधन

अमेरिकी विदेश मंत्री ने भी दी शुभकामनाएं

अमेरिका के विदेश मंत्री एंटनी ब्लिंकन (Antony Blinkon) ने भी भारत (India) को स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) की बधाई दी हैं. एंटनी ब्लिंकन ने इस अवसर पर दोनों देशों के बीच शैक्षिणक, आर्थिक, सामरिक तथा जलवायु जैसे मुद्दों पर सहयोग को और मजबूत बनाने की बात कही.

प्रधानमंत्री का संबोधन

भारत की आजादी के 76 वीं वर्षगांठ पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra modi) ने लाल किले की प्राचीर से लगातार 9 वीं बार झंडा फहराया और देश को संबोधित किया. अपने संबोधन में नरेंद्र मोदी ने हिंदुस्तान की आजादी, स्वतंत्रता सेनानियों, गांधी के सपने, उपलब्धियों, देश की वर्तमान स्थिति, भारत विश्व गुरु कैसे बनेगा, नारी शक्ति और बतौर नागरिक हमारे कर्तव्यों आदि पर विस्तार से प्रकाश डाला. अपने भाषण के दौरान पीएम ने 2047, जब हमारा देश आजादी के अपने 100 वर्ष पूरे करेगा समय हम कैसे एक विकसित राष्ट्र के रुप में हो इस पर भी अपने विचार रखे.

Advertisement. Scroll to continue reading.
Advertisement

Trending

You May Also Like

Advertisement