Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

विदेश

रुस-यूक्रेन जंग में मारा गया एक अमेरिकी पत्रकार, क्या होगा बाइडेन का अगला कदम ?

यूक्रेन में एक अमेरिकी पत्रकार की मौत हो गई है. मारे गए पत्रकार का नाम ब्रेंट रेनॉड है. 50 वर्षीय रेनॉड टाइम स्टूडियो के लिए काम कर रहे थे.

joe biden
joe biden

न्यूयॉर्क: यूक्रेन में एक अमेरिकी पत्रकार की मौत हो गई है. मारे गए पत्रकार का नाम ब्रेंट रेनॉड है. 50 वर्षीय रेनॉड टाइम स्टूडियो के लिए काम कर रहे थे और मृत्यु के समय वैश्विक शरणार्थी संकट पर केंद्रित एक प्रोजेक्ट से जुड़े थे. टाइम पत्रिका ने एक बयान में कहा, ‘हम ब्रेंट रेनॉड के निधन से बेहद दुखी हैं. एक पुरस्कार विजेता फिल्म निर्माता और पत्रकार के रूप में, ब्रेंट ने अपने भाई क्रेग रेनॉड के साथ अक्सर दुनिया भर की सबसे कठिन कहानियों पर काम किया. हाल के हफ्तों में, ब्रेंट वैश्विक शरणार्थी संकट पर केंद्रित टाइम स्टूडियो परियोजना पर काम करने के लिये उस क्षेत्र में थे. हमारी संवेदनाएं ब्रेंट के सभी प्रियजनों के साथ है.’ अब देखना ये है कि पत्रकार के मौत के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन का अगला कदम क्या होगा ?

खबर में खास

  • कैसे हुई मौत ?
  • संघर्ष पूर्ण इलाकों में किया काम
  • अपने भाई के साथ करते थे काम
  • अमेरिकी विदेश विभाग ने दिया आश्वासन

कैसे हुई मौत ?
दुनिया भर की सबसे चुनौतीपूर्ण खबरों से निपटने वाले रेनॉड कीव क्षेत्र में मारे गए जबकि उनके सहयोगी जुआन अर्रेडोंडो घायल हो गए. कीव स्थित एक अस्पताल ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें अर्रेडोंडो कहते सुने जा रहे हैं कि जिस कार में वे सफर कर रहे थे, वह इरपेन शहर में एक चौकी के पास गोलाबारी की चपेट में आ गई थी.

संघर्ष पूर्ण इलाकों में किया काम
ब्रेंट रेनॉड ने टाइम्स, एचबीओ, एनबीसी, वाइस मीडिया आदि कंपनियों के लिए अफगानिस्तान, हैती, इराक, मैक्सिको और यूक्रेन के संघर्ष वाले इलाकों और जोखिम भरे क्षेत्रों में काम किया.

अपने भाई के साथ करते थे काम
ब्रेंट रेनॉड एक पुरस्कार विजेता पत्रकार थे और अपने टेलीविजन परियोजनाओं पर अक्सर अपने भाई क्रेग रेनॉड के साथ मिलकर काम करते थे.

अमेरिकी विदेश विभाग ने दिया आश्वासन
अमेरिकी विदेश विभाग ने रविवार को एक बयान में रेनॉड की मौत की पुष्टि की और कहा कि वह उनके परिवार को हर संभव सहायता करेंगे.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

राज्य

नई दिल्ली. राजस्थान में सियासी संकट (Rajasthan Congress Crisis) ने कांग्रेस के सामने नई मुसीबत खड़ी कर दी है. राजस्थान कांग्रेस के संकट ने...

टेक-ऑटो

नई दिल्ली : OnePlus कंपनी जल्द भारतीय मार्केट में अपना नया बजट सेगमेंट स्मार्टवॉच लॉन्च करने वाली है. कंपनी इस स्मार्टवॉच को अपनी बहुप्रतिष्ठित...

देश

भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) के माध्यम से राहुल गांधी कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश कर रहे हैं. दक्षिण भारत...

विदेश

नई दिल्लीः PM Modi आज जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार में शामिल होने पहुंचे हैं. बता दें कि बुडोकन...

Advertisement