Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

विदेश

मध्यावधि चुनाव से पहले जो बाइडेन का America में बड़ा दाव, गैस की कीमतों को कम करने के उपायों का किया एलान

Joe Biden
Joe Biden

नई दिल्लीः अमेरिका (America) में महत्वपूर्ण मध्यावधि चुनाव से पहले राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) ने गैस की कीमतों को कम करने के लिए कई उपायों की घोषणा की है. बाइडन ने नीतिगत संबोधन में कहा कि रूसी (Russia) राष्ट्रपति (President Putin) अमेरिका (America) में ऊर्जा की कीमतों में वृद्धि के लिए जिम्मेदार हैं. उन्होंने कहा, ‘‘जब गैस की कीमत बढ़ती है, तो अन्य खर्चे कम हो जाते हैं. इसलिए मैं गैस की कीमतों को कम करने के लिए अपने स्तर पर हर संभव प्रयास कर रहा हूं.’’

खबर में खास

  • पेट्रोलियम भंडार 40 करोड़ बैरल
  • प्रशासन ने तेल उत्पादन को रोका
पेट्रोलियम भंडार 40 करोड़ बैरल

बाइडन ने कहा कि ऊर्जा विभाग सामरिक पेट्रोलियम भंडार से एक बार और 1.5 करोड़ बैरल जारी करेगा, जो दिसंबर के महीने के लिए पहले घोषित तेल की आपूर्ति से अधिक होगा. उन्होंने कहा कि स्वतंत्र विश्लेषकों ने पुष्टि की है कि अब तक तेल भंडार में कमी ने तेल की कीमतों को नीचे लाने में एक बड़ी भूमिका निभाई है. इसलिए, हम उस राष्ट्रीय संपत्ति का जिम्मेदारी से उपयोग करना जारी रखेंगे.

प्रशासन ने तेल उत्पादन को रोका

उन्होंने कहा कि यह किसी भी आपात स्थिति के लिए पर्याप्त से अधिक है. उन्होंने कहा, ‘‘आज की मेरी घोषणा के साथ हम ऐसे समय में बाजारों को स्थिर करना और कीमतों में कमी करना जारी रखेंगे, जब अन्य देशों की कार्रवाइयों ने इस तरह की अस्थिरता पैदा की है.’’ उन्होंने कहा कि अमेरिका को बिना देरी किए या स्वच्छ ऊर्जा में बदलाव को टाले बिना, पूरी जिम्मेदारी से तेल उत्पादन बढ़ाने की जरूरत है.

Advertisement

Trending

You May Also Like

Advertisement