Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

विदेश

कनाडा: खतरनाक गैंगस्टर लिस्ट में 9 भारतीय, पुलिस ने लोगों को सतर्क रहने की दी सलाह

कनाडा की खतरनाक गैंगस्टर लिस्ट में 9 भारतीय मूल के लोग

कनाडा में पुलिस (Canada Police) ने 11 खतरनाक गैंगस्टरों (Most Violent Gangster) की पहचान की है. इन खतनाक गैंगस्टरों की लिस्ट में 9 भारतीय मूल के नागरिक हैं. इन खतरनाक गैंगस्टरों से बचने के लिए पुलिस ने इन खतरनाक लोगों की पहचान करते हुए एक सार्वजनिक चेतावनी जारी की है. पुलिस ने इन खतरनाकों से लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है. यह लोग कनाडा में सामूहिक हिंसा के चरम स्तर से जुड़े हैं. कनाडा पुलिस की ओऱ से जनता को उनके पास रहने से बचने की चेतावनी दी गई है. वैंकूवर पुलिस और बीसी रॉयल कैनेडियन माउंटेड पुलिस के साथ साझेदारी में ब्रिटिश कोलंबिया की संयुक्त बल विशेष प्रवर्तन इकाई (CFSEU-BC) ने बुधवार को सार्वजनिक चेतावनी जारी की.

इस खबर में ये है खास-

  • लिस्ट में इन लोगों के नाम
  • पुलिस ने लोगों को दी यह सलाह
  • पुलिस ने इनके लिए बनाया प्लान

लिस्ट में इन लोगों के नाम

कनाडा की खतरनाक गैंगस्टर लिस्ट में 9 भारतीय मूल के लोग

चेतावनी बताया गया कि जिसमें 11 व्यक्तियों की पहचान की गई है, यह लोग हिंसा के में शामिल होने के साथ वायलेंस गिरोह से जुड़े होने के कारण सार्वजनिक सुरक्षा के लिए खतरा पैदा हैं. कनाडा पुलिस की ओऱ जारी सूची में जिन लोगों का नाम शामिल है, उनमें शकील बसरा (28), अमरप्रीत सामरा (28), जगदीप चीमा (30), रविंदर सरमा (35) बरिंदर धालीवाल (39) एंडी सेंट पियरे (40) गुरप्रीत धालीवाल (35) रिचर्ड जोसेफ व्हिटलॉक ( 40), आमरूप गिल (29), सुखदीप पंसल (33) और सुमदीश गिल (28) का नाम शामिल है.

पुलिस ने लोगों को दी यह सलाह

पुलिस ने सार्वजनिक सलाह में कहा कि इन व्यक्तियों के निकट कोई भी व्यक्ति खुद को जोखिम में डाल सकता है. एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में, CFSEU ​​के सहायक कमांडर मैनी मान ने कहा कि गैंगस्टर सूचीबद्ध पुरुषों को हिंसा से निशाना बनाएंगे और कहा कि सूचीबद्ध पुरुष अपने दोस्तों और परिवार के साथ-साथ दर्शकों के लिए भी जोखिम में हैं. सीटीवी न्यूज के हवाले से उन्होंने कहा, “हम चाहते हैं कि ब्रिटिश कोलंबियाई उनके चेहरों को जानें.”

पुलिस ने इनके लिए बनाया प्लान

Advertisement. Scroll to continue reading.

CFSEU ​​के सहायक कमांडर मैनी मान ने उनकी कथित अवैध गतिविधि को रोकने के लिए वाहनों सहित उनकी संपत्ति को जब्त करने का निर्णय लिया है. यह चेतावनी पिछले साल की 11 सदस्यीय सूची में शामिल मेनिंदर धालीवाल के पिछले महीने के अंत में व्हिस्लर में दिनदहाड़े मारे जाने के बाद आई है. पुलिस का कहना है कि उसके भाई हरप्रीत की पिछले साल वैंकूवर के कोल हार्बर पड़ोस में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.एक और भाई, 35 वर्षीय गुरप्रीत धालीवाल, इस साल की सूची में है.

इस बीच, वैंकूवर पुलिस प्रतिनिधि ने खुलासा किया कि प्रांत का सबसे बड़ा पुलिस विभाग समस्या से निपटने के लिए खुफिया तौर पर काम कर रहा है. उप प्रमुख फियोना विल्सन ने कहा, “मुझे पता है कि यह जनता के लिए निराशाजनक हो सकता है जब वे अपने समुदायों में हिंसा की घटनाओं के बारे में सुनते हैं और असुरक्षित महसूस करते हैं. सीटीवी न्यूज के अनुसार, उसने इनमें से कईयों की गिरफ्तारियों का प्लान तैयार किया है. जो अन्य पुलिस एजेंसियों के साथ समन्वय में की गईं, जिनमें से कुछ में अंतर्राष्ट्रीय सहयोग शामिल था.

You May Also Like

क्रिकेट

दुनिया भर में टी 20 क्रिकेट लीग का क्रेज बढ़ता जा रहा है. IPL की बड़ी सफलता के बाद क्रिकेट खेलने वाले प्रत्येक देश...

क्रिकेट

ZIM vs BAN: जिंबाब्वे ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया है. जीत के...

स्पोर्ट्स

CWG 2022: भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women hockey team) ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अपना सफर ब्रांज मेडल के साथ समाप्त किया है....

क्रिकेट

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 वें और आखिरी टी 20 मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस...

Advertisement