Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

विदेश

China Attack: युद्धाभ्यास के बहाने चीन ने जापान और ताइवान पर किया हमला, दुनिया में हड़कंप

China Attack (Photo: Twitter)
China Attack (Photo: Twitter)

नई दिल्लीः ड्रैगन अपनी बौखलाहट छुपा नहीं पा रहा और ऐसे में चीन ने अपना सबसे भीषण युद्धाभ्यास (China Attack) शुरू कर दिया है. इस युद्धाभ्यास में चीन ने अपने सभी जंगी जहाज और सभी आधुनिक हथियार इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है. आपको बता दें कि चीन के इस युद्धाभ्यास (PLA War Drill) से दुनिया में हड़कंप मच गया है. मालूम हो कि हाल ही में अमेरिका हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी (Nancy Pelosi) ने ताइवान (Taiwan) यात्रा की थी जिसके बाद चीन ने अमेरिका को सीधे धमकी दे दी थी और युद्धाभ्यास शुरू किया था. बताया जा रहा है कि इस युद्धाभ्यास में चीन ने ताइवान और जापान पर हमला कर दिया है.

खबर में खास

  • चीन ने जंग तो नहीं छेड़ दी है ?
  • चीनी हिमाकत पर निगरानी
चीन ने जंग तो नहीं छेड़ दी है ?

कुछ मिडिया रिपोर्ट्स के अनुसार चीन ने एक के बाद एक मिसाइल फायर की जिनमे से कुछ ताइवान में गिरी तो कुछ मिसाइल का टारगेट जापान रहा. मिली जानकारी के अनुसार ये मिसाइल करीब 9 से 11 थी. जिनमे से आधी जापान के के इलाके में गिरीं। चीन ने इन मिसाइलों को फुजियान प्रांत के तट से दागा था. इनमे से एक मिसाइल की तस्वीर जापान के रक्षा मंत्रालय ने ट्विटर पर जारी की है. दुनिया में अब ये सवाल उठ रहा है कि क्या इस तरह के युद्धाभ्यास के जरिये चीन ने जंग तो नहीं छेड़ दी है?

China Attack: (Featured Photo: Twitter)
चीनी हिमाकत पर निगरानी

चीनी मिसाइल हमले को लेकर ताइवान की राष्ट्रपति साई इंग वेन ने कहा, ”ताइवान संघर्ष को नहीं बढ़ाएगा लेकिन हम अपनी संप्रभुता, अपनी सुरक्षा और अपने लोकतंत्र की दृढ़ता से रक्षा करेंगे.” वहीं, आत्मरक्षा के मद्देनजर ताइवान ने राजधानी ताइपे की सड़कों पर अपने टैंक तैनात कर दिए हैं. जापान ने कहा है कि ‘वह चीनी हिमाकत पर निगरानी कर रहा है.’ जापान के PM ने कहा कि “ये हरकत हमारी राष्ट्रीय सुरक्षा को प्रभावित करने वाली गंभीर समस्या है”.

China Attack: (Photo: Twitter)

ये भी पढ़ें:-  Bihar NDA में फूट ! BJP ने JDU के साथ लड़ने का किया एलान, ललन सिंह बोले- कल किसने देखा

You May Also Like

क्रिकेट

दुनिया भर में टी 20 क्रिकेट लीग का क्रेज बढ़ता जा रहा है. IPL की बड़ी सफलता के बाद क्रिकेट खेलने वाले प्रत्येक देश...

क्रिकेट

ZIM vs BAN: जिंबाब्वे ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया है. जीत के...

स्पोर्ट्स

CWG 2022: भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian women hockey team) ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में अपना सफर ब्रांज मेडल के साथ समाप्त किया है....

क्रिकेट

IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 वें और आखिरी टी 20 मुकाबले में भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए श्रेयस...

Advertisement