Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

विदेश

चीन में फिर से कोरोना बेकाबू, अप्रैल के बाद रिकार्ड केस, झेंग्झोउ में लगा लाकडाउन

एकाएक चीन में कोरोना के मामलों में इजाफा के बाद झेंग्झोउ, ऐप्पल इंक की सबसे बड़ी आईफोन निर्माण साइट को पांच दिनों के लिए बंद करने का फैसला किया गया है. चीनी शहर झेंग्झोउ में अधिकारियों ने कोविड -19 के प्रकोप को रोकने के लिए सख्त प्रतिबंधों का सहारा लिया.

Corona
Corona

नई दिल्ली. चीन में एक बार फिर से कोरोना वायरस बेकाबू हो गया है. लगभग तीन साल पहले महामारी की शुरुआत के बाद से चीन ने बुधवार को दैनिक कोविड -19 मामलों की सबसे अधिक संख्या दर्ज की. स्वास्थ्य अधिकारियों ने गुरुवार को कहा कि 23 नवंबर को नए स्थानीय मामलों की संख्या 31,444 थी, जिनमें से 3,927 symptomatic और 27,517 asymptomatic थे. यह 13 अप्रैल को दर्ज किए स्थानीय मामले 29,317 के रिकार्ड को भी तोड़ दिया है.

इस खबर में ये है खास-

  • झेंग्झौ शहर में लाकडाउन
  • अप्रैल के बाद रिकार्ड वृद्धि

झेंग्झौ शहर में लाकडाउन

एकाएक चीन में कोरोना के मामलों में इजाफा के बाद झेंग्झोउ, ऐप्पल इंक की सबसे बड़ी आईफोन निर्माण साइट को पांच दिनों के लिए बंद करने का फैसला किया गया है. चीनी शहर झेंग्झोउ में अधिकारियों ने कोविड -19 के प्रकोप को रोकने के लिए सख्त प्रतिबंधों का सहारा लिया. झेंग्झौ की महामारी टास्क फोर्स ने बुधवार देर रात एक बयान में कहा कि लॉकडाउन शुक्रवार से 29 नवंबर तक झेंग्झोउ के मुख्य शहरी क्षेत्रों में लगाया जाएगा. शहर में बुधवार को संक्रमण के 996 मामले सामने आए, जो एक दिन पहले 813 थे.

अप्रैल के बाद रिकार्ड वृद्धि

कोरोना के रिकार्ड बढ़ोत्तरी के साथ एक मौत की भी पुष्टि हुई है. चीन की राजधानी बीजिंग में 23 नवंबर को 509 symptomatic और 1,139 asymptomatic कोरोना वायर से मामले दर्ज किए गए हैं. खास बात है कि चीन में करीब 8 महीने बाद इस तरह से कोरोना वायरस के मामलों में रिकार्ड वृद्धि देखने को मिली है. हालांकि ये मामले चीन की 1.4 बिलियन की विशाल आबादी की तुलना में यह संख्या अपेक्षाकृत बेहद कम है.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

देश

नई दिल्ली. देश के 2 राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद गुरुवार को सुबह 8 बजे से मतगणना हो रही है. गुजरात में एक...

क्रिकेट

PAK vs ENG: रावलपिंडी में खेले गए पहले टेस्ट में पाकिस्तान को 74 रनों से हराने के बाद इंग्लैंड ने दूसरे में जीत की...

क्रिकेट

Rahul Dravid on Team India loss: इंडियन क्रिकेट टीम इस समय बांग्लादेश के दौरे पर है और तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले...

देश

नई दिल्ली: बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) ने बुधवार को इस बात की पुष्टि कि बीएसएससी सीजीएल प्रीलिम्स 2022-23 (BSSC CGL Prelims 2022-23) यानि...

Advertisement