Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

विदेश

डोनाल्ड ट्रंप 2024 में फिर लड़ेंगे चुनाव, राष्ट्रपति उम्मीदवारी का किया औपचारिक ऐलान

Donald Trump
Donald Trump

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर से चुनावी मैदान में उतरने वाले हैं. ट्रंप ने 2024 में फिर से राष्ट्रपति चुनाव लड़ने का फैसला लिया है. उन्होंने अपनी उम्मीदवारी का ऐलान भी कर दिया है. ट्रंप ने हाल ही में इसके संकेत भी दिए थे. उन्होंने हाल ही में कहा था कि वे एक बार फिर से चुनावी मैदान में उतरेंगे और अपने इरादों को बहुत जल्दी जनता के सामने स्पष्ट करेंगे.

तीसरी बार राष्ट्रपति पद की दावेदारी

पिछले चुनाव में जो बाइडन के सामने ट्रंप को हार का सामना करना पड़ा था. वे 2024 में तीसरी बार राष्ट्रपति पद के लिए मैदान में उतरेंगे. पूर्व राष्ट्रपति ने अपनी उम्मीदवारी का ऐलान करते हुए कहा कि इस बार का उनका चुनावी अभियान पिछले दोनों बार से बिल्कुल अलग होगा. ट्रंप ने कहा कि मैं आज रात अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए अपनी उम्मीदवारी की घोषणा कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि वो पूरी दुनिया में अमेरिका की ताकत और चमक को फिर से वापस लाना चाहते हैं.

मध्यावधि चुनाव हारने के बाद की घोषणा

ट्रंप की ओर से ये घोषणा ऐसे समय में की गई जब रिपब्लिकन पार्टी की मध्यावधि चुनाव में बुरी तरह से हार हुई है. इस हार के लिए कुछ लोगों ने ट्रंप को ही जिम्मेदार ठहराया था. उम्मीद की जा रही है कि 2024 में ट्रंप का एक बार फिर से बाइडन से मुकाबला हो सकता है. 2020 में हुए अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप को बाइडन के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि ट्रंप ने अपनी हार स्वीकार करने से इंकार कर दिया था.

Advertisement. Scroll to continue reading.
Advertisement

Trending

You May Also Like

Advertisement