Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

विदेश

4 दिन में दूसरी बार कांपी मेक्सिको की धरती, आया 6.8 की तीव्रता का भूकंप

Earthquake (PTI)

नई दिल्लीः मेक्सिको (Mexico) में चार दिनों अंदर दूसरी बार भारी भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए हैं. मिली जानकारी के अनुसार रिक्टर स्केल पर मेक्सिको (Mexico) में आये भूकंप झटकों की तीव्रता 6.8 मापी गई है. राजधानी मेक्सिको सिटी (Earthquake) के लोगों ने सबसे ज्यादा और तेज भूकंप के झटके महसूस किए हैं. मेक्सिको की सिविल प्रोटेक्शन एजेंसी (Civil Protection Agency) ने बताया है कि तीन दिन पहले भी भयंकर भूकंप आया था. सोमवार को आए भूकंप में दो लोगों की जान चली गई थी और दस लोग घायल हो गए थे.

खबर में खास

  • लहरें 3 से 9 फीट तक
  • एक तारीख़, 3 बार भूकंप

लहरें 3 से 9 फीट तक

आपको बता दें कि यूएस जियोलॉजिकल सर्वे में पता चला है कि, पश्चिमी तट के कोलिमा के साथ मिचोअकैन सीमा के करीब जमीन के 15 किलोमीटर नीचे भूकंप का केंद्र था. भूकंप के बाद मेक्सिकों के तटों पर सुनामी आने की चेतावनी जारी किया गई क्योंकि समंदर की लहरें 3 से 9 फीट तक उठ रही थीं. 

एक तारीख़, 3 बार भूकंप

आपको बता दें कि मेक्सिको (Mexico) भूकंप को लेकर भयानक इतिहास रहा है जिसे याफ़ कर लोग अब भी सहम जाते हैं. 19 सितंबर की ये तारीख़ मेक्सिको (Mexico) में दो नहीं बल्कि तीन भूमकपों के लिए याद रखी जाएगी. 1985, 2017 और 2022 ये साल जब 19 सितंबर को भूकंप से मेक्सिको (Mexico) पूरी तरह हिल गया.

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

बॉलीवुड

मॉडल ने पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. मौके से एक सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट में लिखा है, मौत के...

बॉलीवुड

मुंबई के अंधेरी इलाके में 30 साल की मॉडल आकांक्षा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पहले आकांक्षा ने सुसाइट नोट में...

देश

नई दिल्लीः भारत में आज शुक्रवार को कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिली है. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 (India Coronavirus Case) के...

बॉलीवुड

खबरों की मानें त ऋचा के हाथ में सजी मेहंदी राजस्थान से आई है. इसके साथ ही मेहंदी सेरेमनी के लिए 5 ऑर्टिस्ट्स को...

Advertisement