Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

विदेश

Fifa World Cup: फुटबॉल विश्वकप में होगा जहरीला प्रचार! कतर के बुलावे पर खाड़ी देश पहुंचा भगोड़ा जाकिर नाइक

सोशल मीडिया पर इसका विरोध शुरू हो गया है. लोगों ने कहा कि एक खेल कार्यक्रम में कतर को मुस्लिम उपदेशक की जरूरत क्‍यों पड़ रही है. वह भी तब जब जाकिर नाइक का अन्‍य धर्मो के खिलाफ असम्‍मान करने का इतिहास रहा है.

Zakir Naik
कतर पहुंचा जाकिर नाइक (File Photo)

फुटबॉल के ‘महाकुंभ’ यानी फीफा विश्वकप 2022 (FIFA World Cup 2022) का आयोजन खाड़ी देश कतर में रविवार से शुरू हो गया है. ऐसा पहली बार हो रहा है कि फीफा विश्वकप को किसी मुस्लिम देश में हो रहा है. कतर में हो रहे फीफा कप को लेकर विवादों का सिलसिला जारी है. पहले स्टेडियम में शराब के सेवन और LGBT पर बैन से बवाल हुआ अब फीफा विश्वकप के दौरान कट्टरपंथ को बढ़ावा देने पर विवाद शुरू हो गया है.

फीफा से कट्टरपंथ बढ़ाने की कोशिश!

इस बार का फीफा विश्व कप इस मायने से भी खास होने जा रहा है क्योंकि अर्जेंटीना के कैप्टन लियोनेल मेसी और पुर्तगाली कैप्टन क्रिस्टियानो रोनाल्डो अपना आखिरी वर्ल्ड कप खेलेंगे. पहले ही दिन 45 लाख से ज्यादा लोगों ने मैच को देखा. मुस्लिम देश कतर ने इतने बड़े आयोजन के सहारे अपने धर्म को प्रसारित करने का फैसला किया है. करीब एक महीने तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में कतर की ओर से कई मुस्लिम उपदेशकों को बुलाया गया है, जो मैच के दौरान मुस्लिम धर्म का प्रचार-प्रसार करने का काम करेंगे.

कट्टरपंथी जाकिर नाइक भी पहुंचा कतर

इसमें कतर ने भारत को चिढ़ाने के लिए भारत के भगोड़े जाकिर नाइक को भी बुलाया है. कतर के बुलावे पर कट्टरपंथी मुस्लिम धर्मगुरु भी खाड़ी देश पहुंच चुका है. जाकिर नाइक में भारत में धर्म परिवर्तन को बढ़ावा देने का काम करता था. इतना ही नहीं उस पर आरोप है कि वो भारत में आतंकवाद को बढ़ावा देने का काम करता था. कई आतंकी संगठनों के साथ उसके संबंध हैं. वो भारत में मुस्लिम युवाओं को बहकाकर उन्हें आत्मघाती आतंकी बनाने का काम करता था.

Advertisement. Scroll to continue reading.

कतर देता है भारत विरोधियों का साथ

कतर अक्सर भारत के विरोधियों का साथ देता है. इससे पहले उसने विवादित भारतीय चित्रकार एम एफ हुसैन को शरण दी थी. इतना ही नहीं नुपुर शर्मा के बयान पर भारतीय राजदूत को तलब किया था. नुपुर शर्मा मामले में कतर ने भारत के खिलाफ खूब बयानबाजी की थी. अब उसने भारत से भगोड़ा घोषित किए कट्टरपंथी मुस्लिम धर्मगुरु जाकिर नाइक को बुलाया है. वहीं अब सोशल मीडिया पर इसका विरोध शुरू हो गया है. लोगों ने कहा कि एक खेल कार्यक्रम में कतर को मुस्लिम उपदेशक की जरूरत क्‍यों पड़ रही है. वह भी तब जब जाकिर नाइक का अन्‍य धर्मो के खिलाफ असम्‍मान करने का इतिहास रहा है.

You May Also Like

राज्य

MCD Results Gautam Gambhir: दिल्ली नगर निगम चुनावों (MCD Elections) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) को करारी हार का सामना करना पड़ा है. 15...

क्रिकेट

IND vs BAN: इंडिया के साथ खेले जा रहे दूसरे वनडे में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान...

राज्य

नई दिल्ली. गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद आज यानी 8 दिसंबर को सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू...

राज्य

अरविंद केजरीवाल का झाड़ू दिल्ली नगर निगम के चुनाव में भी चल गया. इसी साल पंजाब में विधानसभा चुनाव जीतने वाली आम आदमी पार्टी...

Advertisement