Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

विदेश

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पहली पत्नी इवाना का निधन, 1949 में हुआ था जन्म

इवाना का जन्म चेक गणराज्य के चेकोस्लोवाक शहर में 1949 में हुआ था. उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप से 1977 में शादी की थी और 1992 में दोनों का तलाक हो गया था. कहा जाता है कि इवाना ट्रंप ने 1980 के दशक में ट्रंप की मीडिया में छवि बनाने में एक भूमिका निभाई.

Ivana Trump
डोनाल्ड ट्रंप की पहली पत्नी इवाना का निधन (Photo: Twitter)

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पहली पत्नी इवाना ट्रंप का न्यूयॉर्क शहर में निधन हो गया है. वह 73 वर्ष की थीं. उनके परिवार ने गुरुवार को यह घोषणा की. ट्रंप दंपति 1980 के दौर में न्यूयॉर्क के प्रभावशाली दंपति थे. हालांकि बाद में दोनों ने तलाक ले लिया था, जिसके बाद डोनाल्ड ट्रंप ने मार्ला मैपल्स से शादी कर ली थी. हाल के वर्षों में इवाना ट्रंप के अपने पूर्व पति से संबंध अच्छे हो गए थे. उन्होंने 2017 में आयी एक किताब में लिखा था कि वे हफ्ते में एक बार बात करते हैं.

इस खबर में ये है खास

  • ट्रंप ने शेयर किया इमोशनल पोस्ट
  • इवाना के निधन से परिवार दुखी
  • 1977 में हुई थी ट्रंप से शादी

इसे भी पढ़ें- BJP सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने फिर मोदी सरकार पर किया हमला, लद्दाख में चीन की घुसपैठ का किया दावा

ट्रंप ने शेयर किया इमोशनल पोस्ट

ट्रंप ने ‘ट्रुथ सोशल’ पर पोस्ट लिखा कि मुझे इवाना ट्रंप से प्यार करने वाले उन सभी लोगों को यह बताते हुए बहुत दुख हो रहा है कि उनका न्यूयॉर्क शहर में उनके आवास में निधन हो गया है. वह शानदार, खूबसूरत और असाधारण महिला थीं, जिन्होंने एक महान और प्रेरणादायक जिंदगी जी. उनका गौरव और खुशी उनके तीन बच्चे डोनाल्ड जूनियर, इवांका और एरिक थे. उन्हें बच्चों पर काफी गर्व था जैसा कि हम सभी को उन पर गर्व था. इवाना आपकी आत्मा को शांति मिले.

इवाना के निधन से परिवार दुखी

Advertisement. Scroll to continue reading.

ट्रंप परिवार ने भी एक बयान जारी किया. बयान में कहा गया है कि हमें बहुत दुख के साथ अपनी प्यारी मां इवाना ट्रंप के निधन की सूचना देनी पड़ रही है. हमारी मां एक असाधारण महिला थीं. उनकी मां, तीन बच्चे और 10 नाती-पोते उन्हें बहुत याद करेंगे. इवाना ने 2016 में ‘न्यूयॉर्क पोस्ट’ से बातचीत में कहा था कि वह पूर्व राष्ट्रपति की समर्थक और सलाहकार दोनों हैं.

1977 में हुई थी ट्रंप से शादी

बता दें कि इवाना का जन्म चेक गणराज्य के चेकोस्लोवाक शहर में 1949 में हुआ था. उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप से 1977 में शादी की थी और 1992 में दोनों का तलाक हो गया था. कहा जाता है कि इवाना ट्रंप ने 1980 के दशक में ट्रंप की मीडिया में छवि बनाने में एक भूमिका निभाई. उनका तलाक डोनाल्ड ट्रंप के मार्ला मेपल्स के साथ संबंधों के बाद हुआ था, जिनसे उन्होंने बाद में शादी की.

Advertisement

Trending

You May Also Like

Advertisement