Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

विदेश

पाकिस्तान में महंगाई की मार, महिला ने बयां किया अपना दर्द, बोली- बच्चों को खाना खिलाऊं या मार दूं?

नई दिल्ली. पाकिस्तान कर्ज के बोझ तले दबे होने के कारण गंभीर आर्थिक संकट का सामना कर रहा है. पड़ोसी मुल्क में महंगाई चरम लेवल पर पहुंच गई है. महंगाई के कारण पाकिस्तान के हालात इस समय श्री लंका जैसे हो गए हैं. लोगों को दो वक्त की रोटी के लिए मारामारी करनी पड़ रही है. लोग महंगाई की समस्या से इतना परेशान हो चुके हैं कि अपने बच्चों और परिवार को पेट भरना मुश्किल हो रहा है. आर्थिक संकट से जूझ रहे पाकिस्तान का एक वीडियो सामने आया है.

इस खबर में ये है खास-

  • पाकिस्तान पत्रकार ने ट्वीट किया वीडियो
  • महिला ने वीडियो में बताई परेशानी
  • 556 यूनिट का 15560 रुपये बिजली बिल
  • PM को दिलाई कब्र की याद

पाकिस्तान पत्रकार ने ट्वीट किया वीडियो

पाकिस्तान की एक महिला ने एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो के माध्यम से महिला अपनी परेशानी बता रही है. वीडियो में महिला कहती हुई नजर आ रही है कि मैं अपने बच्चों को खाना खिलाऊं या मार दूं. पाकिस्तानी पत्रकार हामिद मीर ने कराची की रहने वाली महिला का वीडियो ट्वीटर पर शेयर किया है. वीडियो में महिला एक बिल दिखाकर अपनी परेशानी बता रही है.

महिला ने वीडियो में बताई परेशानी

वीडियो में महिला कहती है, “मेरा नाम राब्या है. मैं कराची से हूं. मैं हाउस वाइफ हूं और मेरे दो बच्चे हैं. मेरे बच्चे को एपिलेप्सी की परेशानी है. मैं एक किराये के घर में रहती हूं, जिसका किराया 20 हजार रुपए है. इस वक्त मैं राशन का सामान लेकर आई हूं. इसमें आटा, चीनी, घी और दालें नहीं हैं. यह बिल मैं दिखा रही हूं. आपलोग देखें, इस मां ने कोई फिजूलखर्जी नहीं की है. इसमें आटा, चीनी, घी कुछ नहीं है. बच्चों को क्या भूखा मार दूं?”

Advertisement. Scroll to continue reading.

556 यूनिट का 15560 रुपये बिजली बिल

महिला वीडियो में आगे कहा, “कराची के इस इलाके में बिजली नहीं है, इसके बाद भी मेरे बिजली का खर्च 556 यूनिट है. इसका बिल 15560 रुपए आया है. बताओ कहां से पे करूं. रेंट पे करूं, राशन खरीदूं, बिजली का बिल दूं या टैक्स पे करूं कि तुमलोगों की जेबें भर जाएं. मेरे बच्चों की दवाएं इन चार महीनों में बहुत अधिक महंगी हो गईं है. क्या दवाएं भी बच्चों को देना छोड़ दूं.

PM को दिलाई कब्र की याद

उसने सरकार पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि मैं मरियम नवाज (PML-N की नेता) और शहबाज शरीफ ( प्रधानमंत्री) से पूछती हूं कि क्या तुमलोगों को खुदा का खौफ नहीं है? खत्म हो गया है खुदा का खौफ? मिट्टी में मिलना नहीं है? भूल चुके हो कि तुमलोगों को कब्रों में भी जाना है. क्या मासूम लोगों के आंसुओं का हिसाब तुमलोगों से कब्र में पूछा नहीं जाएगा? तुमलोगों ने एक गरीब को मार दिया है. 

Advertisement. Scroll to continue reading.

You May Also Like

टेक-ऑटो

नई दिल्ली : चाइना की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने अपना नया स्मार्टफोन Civi 2 को लॉन्च कर दिया है. कंपनी द्वारा इस स्मार्टफोन...

बॉलीवुड

Bigg Boss: बिग बॉस एक ऐसा रियलिटी शो है, जो टीआरपी में सबसे आगे रहा है. आगामी 1 अक्टूबर से कलर्स टीवी पर बिग...

क्रिकेट

Australia Team Announced, AUS vs WI: अनुभवी सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और तीन अन्य शीर्ष खिलाड़ी वेस्टइंडीज के खिलाफ दो मैच की सीरीज के...

देश

नई दिल्ली: कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने एसएससी सीजीएल 2022 (SSC CGL) में खाली पदों का नोटिफिकेशन जारी किया है. इन पदों के लिए...

Advertisement