Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

विदेश

पाकिस्तान: पूर्व PM इमरान खान पर जानलेवा हमला, पैर में लगी 3 से 4 गोली, PTI के कई नेता भी घायल

इमरान खान के मार्च पर जिस वक्त हमला हुआ, उस दौरान इमरान खान का काफिला जफराली खान चौक के पास पहुंच गया था. इस हमले में इमरान खान घायल हो गए. गोलीबारी में घायल हुए लोगों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया जा रहा है.

Imran Khan
Imran Khan

नई दिल्ली. पाकिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आई है. पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (Firing on Imran Khan) पर गुरुवार को फायरिंग की घटना सामने आई है. इस घटना में पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ पार्टी के चेयरमैन इमरान के पैर में गोली लग गई है. इसके अलावा फायरिंग की घटना में पीटीआई के कई अन्य नेता भी घायल हो गए हैं. इमरान पर हमले के बाद पीटीआई नेता फवाद चौधरी ने कहा कि यह पाकिस्तान पर हमला है.

इस खबर में ये है खास-

  • इमरान के पैर में लगी गोली
  • शहबाज शरीफ ने हमले की निंदा की
  • हमला करने वाला शूटर हिरासत में

इमरान के पैर में लगी गोली

इमरान खान के कंटेनर पर फायरिंग में PTI के सीनेटर फैसल जावेद घायल हो गए. उनके चेहरे पर पट्टी बंधी हुई है और उनकी शर्ट खून से लदी हुई है. पीटीआई के इमरान इस्माइल ने कहा है कि पार्टी प्रमुख इमरान खान के पैर में “तीन से चार” बार गोली मारी गई है. उन्होंने कहा कि जब हमला हुआ तो वह इमरान के बगल में थे. हमले में फैसल जावेद भी घायल हुए और इमरान के पैर में तीन से चार गोलियां लगीं. इस्माइल ने बताया कि हमलावर सीधे कंटेनर के सामने था और एके-47 लेकर चल रहा था.

शहबाज शरीफ ने हमले की निंदा की

इधर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने वजीराबाद में इमरान खान के लॉन्ग मार्च कंटेनर में गोलीबारी की घटना का संज्ञान लिया और “कड़ी निंदा” की. पाकिस्तान सरकार के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के एक ट्वीट के अनुसार, उन्होंने आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह को आईजीपी और मुख्य सचिव पंजाब से घटना पर तत्काल रिपोर्ट लेने का निर्देश दिया है.

Advertisement. Scroll to continue reading.

पीटीआई नेता शिरीन मजारी ने कहा है कि इमरान खान पर इस जानलेवा हमले के लिए राष्ट्र द्वारा स्ट्रिंग खींचने वालों और प्रतिष्ठान को जिम्मेदार ठहराया जाएगा. वजीराबाद में अज्ञात हमलावरों द्वारा इमरान के कंटेनर पर आज गोली चलाने के बाद एक ट्वीट में उन्होंने गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह को गिरफ्तार करने की मांग की.

हमला करने वाला शूटर हिरासत में

इमरान खान के मार्च पर जिस वक्त हमला हुआ, उस दौरान इमरान खान का काफिला जफराली खान चौक के पास पहुंच गया था. इस हमले में इमरान खान घायल हो गए. गोलीबारी में घायल हुए लोगों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया जा रहा है. पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के कंटेनर पर हमला करने वाले शूटर को हिरासत में ले लिया गया है.

Advertisement

Trending

You May Also Like

Advertisement