Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

विदेश

Pakistan: 15 साल पहले ऐसे ही हमले में बेनजीर भुट्टो की हुई थी मौत, आज इमरान खान पर हुआ जानलेवा हमला

हमले के बाद पीटीआई चेयरमैन और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि “वहीं, हमले के बाद इमरान खान की पहली प्रतिक्रिया भी आ गई है. इमरान ने कहा कि अल्लाह ने उन्हें दूसरी जिंदगी बख्शी है. इंशाअल्लाह मैं फिर वापसी करूंगा, लड़ाई जारी लड़ूंगा.

Pakistan: 15 साल पहले ऐसे ही हमले में बेनजीर भुट्टो की हुई थी मौत

नई दिल्ली. पाकिस्तान में गुरुवार को एक बड़ी घटना हो गई है. पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान पर एक रैली के दौरान जानलेवा हमला हुआ है. वजीराबाद में पीटीआई के लॉन्ग मार्च के दौरान इमरान खान पर हमलावरों ने फायरिंग कर दी. फायरिंग की घटना में पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के पैर में गोली लगी है. इसके अलावा कई अन्य पीटीआई नेता भी हमले में घायल हो गए हैं. फायरिंग की घटना के बाद इमरान खान को लाहौर ले जाया गया है. फिलहाल उनकी हालत स्थिर है.

इस खबर में ये है खास-

  • फायरिंग करने वाला हमलावर गिरफ्तार
  • इमरान बोले- फिर वापसी करूंगा
  • 15 साल पहले बेनजीर भुट्टो पर हमला
  • 2007 में बेनजीर भुट्टो की हमले में मौत

फायरिंग करने वाला हमलावर गिरफ्तार

रैली के दौरान पीटीआई नेताओं पर फायरिंग करने वाले हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है. हमलावर ने कहा, “इमरान लोगों को गुमराह कर रहा था. यह मुझसे देखा नहीं गया.” उसने कहा कि मैंने इमरान खान को मारने की पूरी कोशिश की. मैं सिर्फ इमरान खान को मारना चाहता था और किसी को नहीं.” पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने हमले की निंदा की है. शहबाज शरीफ ने आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह को आईजीपी और मुख्य सचिव पंजाब से घटना पर तत्काल रिपोर्ट लेने का निर्देश दिया है.

इमरान बोले- फिर वापसी करूंगा

हमले के बाद पीटीआई चेयरमैन और पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि “वहीं, हमले के बाद इमरान खान की पहली प्रतिक्रिया भी आ गई है. इमरान ने कहा कि अल्लाह ने उन्हें दूसरी जिंदगी बख्शी है. इंशाअल्लाह मैं फिर वापसी करूंगा, लड़ाई जारी लड़ूंगा. खास बात है कि इमरान खान पर हुआ इस तरह हमला कोई पहली घटना नहीं, जिसमें पाकिस्तान का कोई शीर्ष नेता हमले का शिकार हुए हैं.

Advertisement. Scroll to continue reading.

15 साल पहले बेनजीर भुट्टो पर हमला

15 साल पहले 27 दिसंबर 2007 को इसी तरह का बेनजीर भुट्टो पर हमला हुआ था, 2007 में हुए हमले में बेनजीर भुट्टो की मौत हो गई थी. भुट्टो पर जिस वक्त हमला हुआ था, वह रावलपिंडी के लियाकतबाग में एक चुनावी रैली को खत्म करने के बाद वापस लौट रही थी. जिस समय काफिला निकल रहा था उसी समय भारी संख्या में लियाकतबाग गेट के पास समर्थक इकट्ठा हो गए और नारे लगाने लगे.

2007 में बेनजीर भुट्टो की हमले में मौत

समर्थकों को जवाब देने के लिए जैसे ही बेनजीर भुट्टो ने कार से बाहर निकली. उस दौरान भीड़ से तीन गोलियां चलीं और जोरदार धमाका हुआ. कुछ देर बाद जब धमाके का धुआं खत्म हुआ तो चारों तरफ शव पड़े नजर आ रहे थे. धमाके के कारण शव के पूरी तरह से चिथड़े हो गए थे. इधर बेनजीर भुट्टो की भी मौत हो गई. इसके अलावा अन्य 25 लोगों की भी इस हमले में मारे गए थे.

Advertisement. Scroll to continue reading.
Advertisement

Trending

You May Also Like

Advertisement