Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

विदेश

रूसी एयर बेस पर हुए कई शक्तिशाली धमाके, 1 की मौत, 5 घायल, यूक्रेन ने दी सफाई

Russian Air Base (Twitter)
Russian Air Base (Twitter)

नई दिल्लीः मंगलवार 9 अगस्त को क्रीमिया (Crimea) में रूसी एयर बेस (Russian Air Base) पर ताबड़तोड़ कई ब्लास्ट हुए हैं जिसमें 1 व्यक्ति की मौत हो गई है. बता दें कि क्रीमिया स्थित रूसी एयर बेस (Russian Air Base) को बुरी तरह दहला दिया गया है. ये ब्लास्ट तब हुए हैं जब यूक्रेन (Ukraine) और रूस (Russia) का युद्ध महीनों से चल रहा है. हालांकि यूक्रेन ने इन धमकों से किनारा कर लिया है और कहा है कि कीव विस्फोटों के लिए जिम्मेदार नहीं है. रूस के क्षेत्रीय प्रशासन प्रमुख ने पुष्टि की है कि एक सैन्य अड्डे (military base) पर ब्लास्ट हुए हैं जिसमें एक व्यक्ति की जान चली गई है.

खबर में खास

  • रूसी सैन्य ठिकाने पर हमला
  • 5 लोग घायल और 1 की मौत
रूसी सैन्य ठिकाने पर हमला

बता दें कि इस ब्लास्ट से जुडी कई फोटो सोशल मिडिया पर वायरल हो रही हैं. रूसी रक्षा मंत्रालय ने भी रूसी एयर बेस पर हुए विस्फोटों की जानकारी दी है. सोशल मिडिया पर इस बात का दावा किया जा रहा है कि यूक्रेन द्वारा दागी गई लंबी दुरी की मिसाइल रुसी एयर बेस पर विस्फोट का कारण हैं. मंत्रालय का कहना है कि ” अगर इस बेस पर वास्तव में यूक्रेन द्वारा हमला किया गया है तो यह क्रीमिया प्रायद्वीप में किसी रूसी सैन्य ठिकाने पर पहला बड़ा हमला होगा.”

Russian Air Base (Twitter)
5 लोग घायल और 1 की मौत

एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी दी है कि रुसी एयर बेस पर राहत कार्य के लिए एम्बुलेंस और मेडिकल हेलीकॉप्टर भेजे गए हैं और क्षेत्र के 5 किलोमीटर के हिस्से को सुरक्षा कारणों के चलते सील कर दिया गया है. रॉयटर्स को मिली जानकारी के अनुसार स्थानीय समयानुसार करीब 15:20 (12:20 GMT) से कम से कम 12 धमाके हुए हैं. अधिकारीयों ने बताया कि इन धमाकों में 5 लोग घायल हैं और 1 की मौत हो गई है.

ये भी पढ़ें:- पश्चिम बंगाल के बीरभूम में भीषण हादसा, 9 लोगों की गई जान, PM Modi ने किया मुआवजे का एलान

You May Also Like

बॉलीवुड

मॉडल ने पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. मौके से एक सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट में लिखा है, मौत के...

बॉलीवुड

मुंबई के अंधेरी इलाके में 30 साल की मॉडल आकांक्षा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पहले आकांक्षा ने सुसाइट नोट में...

देश

नई दिल्लीः भारत में आज शुक्रवार को कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिली है. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 (India Coronavirus Case) के...

बॉलीवुड

खबरों की मानें त ऋचा के हाथ में सजी मेहंदी राजस्थान से आई है. इसके साथ ही मेहंदी सेरेमनी के लिए 5 ऑर्टिस्ट्स को...

Advertisement