Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

विदेश

US-Mid Term Election 2022: ‘ट्रंप के सत्ता में आने से खत्म होगी निजता’,इलेक्शन से पहले बाइडेन का दांवा

Donald Trump and Joe Biden
Donald Trump and Joe Biden (ANI PHOTO)

US-Mid Term Election 2022: अमेरिका का चुनावी मौसम (US-Mid Term Election ) नजदीक है जिसमें गर्माहट अभी से देखने को मिल रही है.अमेरिका में 8 नवंबर में होने वाले मिडटर्म इलेक्शन के पहले राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) पर हमला बोला है. बाइडेन ने कहा कि ट्रम्प और उनकी रिपब्लिकन पार्टी देश के लिए खतरा हैं.

दरअसल, ये बौखलाहट ट्रंप (Donald Trump) की बढ़ती लोकप्रियता और बाकी राज्यों में रिपब्लिकन पार्टी की के अच्छे प्रदर्शन से भी है. हाल ही में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवारों ने 6 राज्यों में चुनाव (US-Mid Term Election )

जीते है.

खबर में खास

  • बाइडेन ने ट्रंप को बताया लोकतंत्र के लिए खतरा
  • मिड-टर्म इलेक्शन में ट्रंप का प्रदर्शन
  • बाइडेन ने कहा-इक्वालिटी पर हमला हो रहा
  • राजनीतिक हिंसा की निंदा की
  • मिड टर्म इलेक्शन की प्राइमरी में पिछड़े बाइडेन

बाइडेन ने ट्रंप को बताया लोकतंत्र के लिए खतरा
बाइडेन (Joe Biden) ने कहा- ट्रम्प और उनके समर्थक अमेरिकी डेमोक्रेसी के दुश्मन हैं. उनके रहते देश में लोकतंत्र की गारंटी नहीं है. वो देश को पीछे ले जाना चाहते हैं. वे एक ऐसा अमेरिका बनाना चाहते हैं, जहां लोगों के पास न तो निजता का अधिकार होगा और न ही किसी दूसरे तरह का कोई अधिकार होगा.

Former U.S. President Donald Trump (Ani Photo)

मिड-टर्म इलेक्शन में ट्रंप का प्रदर्शन
8 नवंबर 2022 को होने वाले मिड-टर्म इलेक्शन (US-Mid Term Election) बाइडेन (Joe Biden) के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है. जमीनी स्तर पर डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के उम्मीदवार बेहतर प्रदर्शन कर रहे है. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय वोटरों को लुभाने के लिए अब अमेरिका में हिंदी में भी प्रचार किया जा रहा है. राज्यों के प्राइमरी चुनावों में किंगमेकर के तौर पर अपनी नई पहचान लिए डोनाल्ड ट्रंप एक बेहतर विकल्प के तौर पर उभर रहे है.

बाइडेन ने कहा-इक्वालिटी पर हमला हो रहा
फिलाडेल्फिया के पेनसिल्वेनिया में एक स्पीच के दौरान जो बाइडेन (Joe Biden) ने कहा- लंबे समय से हम समझते आए है कि अमेरिकी लोकतंत्र की गारंटी है, लेकिन अब ऐसा नहीं है. (US-Mid Term Election) उन्होंने ट्रम्प (Donald Trump) की ‘मेक अमेरिका ग्रेट अगेन’ विचारधारा का सपोर्ट करने वालों की भी निंदा की. उन्होंने कहा- समानता और लोकतंत्र पर हमला हो रहा है. हमें आवाज उठानी होगी.लोकतंत्र को बचाना होगा.

Advertisement. Scroll to continue reading.
U.S. President Joe Biden (Ani Photo)

राजनीतिक हिंसा की निंदा की
बाइडेन (Joe Biden) ने कहा कि अमेरिका में पॉलिटिकल वायलेंस की जगह नहीं है. उनका इशारा पिछले साल हुई कैपिटल हिंसा की तरफ था. अमेरिका में 6 जनवरी 2021 को कैपिटल हिल (अमेरिकी संसद) पर पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थकों ने हमला कर दिया था. वे ट्रम्प की हार से नाराज थे. इसे राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों को पलटने की कोशिश माना गया था.

US President Joe Biden (ANI Photo)

मिड टर्म इलेक्शन की प्राइमरी में पिछड़े बाइडेन
नवंबर में होने वाले चुनाव की प्राइमरी (US-Mid Term Election 2022) मई में हुई. अमेरिकी चुनाव में प्राइमरी के दौरान दोनों प्रमुख पार्टियों के उम्मीदवार जनता के बीच जाते हैं और लोकप्रियता के आधार पर फिर अपनी ही पार्टी में उम्मीदवारी पाते हैं. सर्वे में राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) की डेमोक्रेटिक पार्टी, पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की रिपब्लिकन पार्टी से पिछड़ रही है.

सर्वे में अलग-अलग मुद्दों पर डेमोक्रेटिक पार्टी को 44% लोगों का समर्थन मिला, जबकि रिपब्लिकन पार्टी को 47% लोगों का समर्थन हासिल हुआ. लोगों की डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रति सबसे बड़ी नाराजगी बढ़ती महंगाई है. 41% लोगों का कहना है कि बढ़ती महंगाई पर काबू पाने में रिपब्लिकन पार्टी बेहतर साबित होगी.

Advertisement

Trending

You May Also Like

Advertisement