Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

विदेश

अमेरिका ने की PM मोदी की तारीफ, यूक्रेन मामले पर पुतिन को दिए संदेश का किया स्वागत

PM Modi
पीएम मोदी (File Photo)

नई दिल्ली: व्हाइट हाउस (White House) ने मंगलवार को कहा कि उज्बेकिस्तान में शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) शिखर सम्मेलन से इतर एक बैठक के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (President Vladimir Putin) को जो संदेश दिया वह उस “सिद्धांत पर आधारित बयान” है, जिसे वह सही और उचित मानते हैं. व्हाइट हाउस ने कहा कि अमेरिका इसका स्वागत करता है.

खबर में खास
  • पुतिन से क्या बोेले पीएम मोदी
  • अमेरिका ने की तारीफ
पुतिन से क्या बोेले पीएम मोदी

पिछले हफ्ते संपन्न शंघाई सहयोग संगठन शिखर सम्मेलन(SCO Summit 2022) के इतर उज्बेकिस्तान के शहर समरकंद में पुतिन के साथ अपनी मुलाकात के दौरान मोदी ने रूसी राष्ट्रपति से कहा था, “आज का दौर युद्ध का दौर नहीं है और मैं फोन पर आपसे इस पर बात कर चुका हूं.” इस पर पुतिन ने मोदी से कहा था कि वह यूक्रेन युद्ध (Ukraine War) को लेकर भारत की चिंताओं से अवगत हैं और रूस इसे जल्द से जल्द समाप्त करने के लिए हर संभव प्रयास करेगा.

अमेरिका ने की तारीफ

मोदी की टिप्पणी के बारे में पूछे जाने पर अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेक सुलिवन ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने जो कहा वह उस “सिद्धांत पर आधारित एक बयान है जिसे वह (मोदी) सही व उचित मानते हैं तथा अमेरिका इसका स्वागत करता है.” सुलिवन ने कहा कि भारतीय नेता की यह टिप्पणी सराहनीय है, जिससे रूस को यह संदेश दिया गया है कि अब युद्ध समाप्त होने का समय आ गया है.

You May Also Like

राज्य

नई दिल्ली. गुजरात और हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के बाद आज यानी 8 दिसंबर को सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू...

देश

नई दिल्ली. देश के 2 राज्यों में विधानसभा चुनाव के बाद गुरुवार को सुबह 8 बजे से मतगणना हो रही है. गुजरात में एक...

देश

गुजरात में एक और 5 दिसंबर को विधानसभा चुनाव के लिए 63.14 फीसदी वोट डाले गए थे. वहीं हिमाचल में 12 नवंबर को 75.6...

राज्य

अब तक रुझानों के अनुसार एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी राज्य में प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है. कांग्रेस और...

Advertisement