Connect with us

Hi, what are you looking for?

[t4b-ticker]

विदेश

Israel-Gaza के बीच 3 दिनों तक हुई हिंसा, 15 बच्चों सहित 43 लोगों की गई जान, अब युद्धविराम लागू

युद्धविराम लागू होने के बाद इजरायली सेना ने कहा कि उसने गाजा में इस्लामिक जिहाद के ठिकानों पर हमला किया है. इस 3 दिन की हिंसा में 15 बच्चों सहित 43 लोगों की जान गई है.

Israel-Gaza के बीच 3 दिनों तक हुई हिंसा (PTI)
Israel-Gaza के बीच 3 दिनों तक हुई हिंसा (PTI)

नई दिल्लीः इजराइल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकवादियों (Palestinian Militants) के बीच जारी हिंस अपर हिंसा पर 3 दिन बाद युद्धविराम लागू हो गया है. बता दें कि मिस्र के मध्यस्थों ने दोनों के बीच वार्ता वार्ता कराने का बीड़ा उठाया तो फ़िलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद (PIJ) के आतंकवादियों (Terrorists) ने युद्धविराम का एलान कर दिया. इस घोषणा के मुताबिक स्थानीय समयानुसार 23:30 (20:30 GMT) पर संघर्ष विराम (Ceasefire) लागू होगा. अब तक इस हिंसा में कम से कम 43 लोग मारे जाने की खबर है. संघर्ष विराम की पुष्टि इजराइल (Israel) के प्रधान मंत्री यायर लैपिड Yair Lapid) के कार्यालय ने भी की है.

खबर में खास

  • इजराइली की ओर दागे गए रॉकेट
  • 15 बच्चों सहित 43 मौतों की पुष्टि
इजराइली की ओर दागे गए रॉकेट

बता दें कि मई 2021 में हुई 11 दिनों की झड़प के बाद ये सबसे गंभीर हिंसा है इसराइल और गाजा के बीच. युद्धविराम का एलान तो हो गया है लेकिन इस दौरान भी हमले किये जा रहे हैं. युद्धविराम के बाद इजराइल ने बयान दिया है कि “”इजराइली क्षेत्र की ओर दागे गए रॉकेटों के जवाब में, (सैन्य) वर्तमान में गाजा में इस्लामिक जिहाद से संबंधित कई लक्ष्यों पर हमला किया जा रहा है.” सेना ने एक और बयान में कहा कि “उसका आखिरी हमला रात 11:25 बजे हुआ. हालांसि तब से युद्धविराम काफी हद तक लागू होता नजर आ रहा है.”

Israel-Gaza के बीच 3 दिनों तक हुई हिंसा (PTI)
15 बच्चों सहित 43 मौतों की पुष्टि

इस्लामिक जिहाद के प्रवक्ता तारेक सेल्मी ने कहा, “हम मिस्र के उन प्रयासों की सराहना करते हैं जो हमारे लोगों के खिलाफ इजराइल  की आक्रामकता को समाप्त करने के लिए किए गए थे.” इजराइल  ने कहा कि अगर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जाता है तो वह “दृढ़ता से जवाब देने का अधिकार रखता है”. इस बीच हिंसा में 15 बच्चों सहित 43 मौतों की पुष्टि हुई है जो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है.

Israel

ये भी पढ़ें:- Shrikant Tyagi Case: नोएडा की ग्रैंड ओमैक्स सोसायटी में गुंडों का उपद्रव, थाना फेस टू के प्रभारी सस्पेंड

You May Also Like

बॉलीवुड

मॉडल ने पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी. मौके से एक सुसाइड नोट मिला है. सुसाइड नोट में लिखा है, मौत के...

बॉलीवुड

मुंबई के अंधेरी इलाके में 30 साल की मॉडल आकांक्षा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. आत्महत्या से पहले आकांक्षा ने सुसाइट नोट में...

देश

नई दिल्लीः भारत में आज शुक्रवार को कोरोना के मामलों में गिरावट देखने को मिली है. पिछले 24 घंटे में कोविड-19 (India Coronavirus Case) के...

बॉलीवुड

खबरों की मानें त ऋचा के हाथ में सजी मेहंदी राजस्थान से आई है. इसके साथ ही मेहंदी सेरेमनी के लिए 5 ऑर्टिस्ट्स को...

Advertisement